20 दिन बाद राहु होंगे इन राशियों पर मेहरबान, देंगे करियर में उछाल और तगड़ा धन
Advertisement
trendingNow12296066

20 दिन बाद राहु होंगे इन राशियों पर मेहरबान, देंगे करियर में उछाल और तगड़ा धन

Rahu Nakshatra Gochar 2024: मायावी ग्रह राहु की स्थिति में परिवर्तन होने जा रहा है. राहु शनि के नक्षत्र उत्तरा भाद्रपद में प्रवेश कर रहे हैं और 3 राशि वालों को तगड़ा लाभ देंगे. 

20 दिन बाद राहु होंगे इन राशियों पर मेहरबान, देंगे करियर में उछाल और तगड़ा धन

Rahu Nakshatra Transit 2024: ज्‍योतिष शास्‍त्र में छाया ग्रह राहु को सबसे शक्तिशाली ग्रहों में से एक माना गया है. राहु डेढ़ साल में गोचर करते हैं और हमेशा वक्री चाल चलते हैं. कुंडली में राहु की स्थिति जातक को राजा को रंक और रंक को राजा बना सकती है. राहु ने साल 2023 में गोचर करके मीन राशि में प्रवेश किया था. अब 18 मई 2025 तक राहु मीन में ही रहेंगे. लेकिन इस दौरान राहु नक्षत्र परिवर्तन करेंगे. इस समय राहु रेवती नक्षत्र में हैं और अब उत्तरा भाद्रपद नक्षत्र में प्रवेश करने वाले हैं. 

शनि के नक्षत्र में राहु चमकाएगा 3 राशियों की किस्‍मत 

राहु 8 जुलाई को नक्षत्र परिवर्तन करेंगे. राहु नक्षत्र गोचर करके उत्तरा भाद्रपद नक्षत्र में प्रवेश करेंगे. उत्तरा भाद्रपद नक्षत्र के स्‍वामी शनि हैं. लिहाजा राहु का शनि के नक्षत्र में प्रवेश अहम बदलाव लाएगा. उत्तराभाद्र पद नक्षत्र को अद्भुत नक्षत्रों में से एक माना जाता है. यह नक्षत्र सफलता, अध्यात्म, अचानक धन लाभ आदि का कारक माना जाता है. वैसे तो राहु का शनि के साथ मिलना अच्छा नहीं होता है. लेकिन अगर शनि शुभ स्थिति में है, तो इसका सकारात्‍मक असर होता है. आइए जानते हैं राहु के नक्षत्र परिवर्तन का किन राशियों पर शुभ असर पड़ने वाला है.

वृषभ राशि : वृषभ राशि के स्‍वामी शुक्र हैं, जो कि राहु के मित्र ग्रह हैं. राहु का नक्षत्र गोचर वृषभ राशि वालों को बड़ा धन लाभ कराएगा. साथ ही लंबे समय से अटका हुआ काम पूरा होगा. आपको अप्रत्‍याशित मदद मिलेगी. शेयर मार्केट से लाभ होगा. हर क्षेत्र में सफलता मिलेगी. 

तुला राशि : तुला स्‍वामी के ग्रह भी शुक्र हैं और वे राहु के मित्र ग्रह होने से इस राशि के जातकों को लाभ देंगे. इन लोगों की इनकम बढ़ेगी. आय के नए स्त्रोत खुलेंगे. भाग्य का पूरा साथ मिलेगा. विदेश से जुड़ा व्यापार करने वालों को खूब लाभ होगा. नौकरी करने वालों को प्रमोशन मिलेगा. 

वृश्चिक राशि : वृश्चिक राशि वालों को राहु का नक्षत्र गोचर लाभ देगा. इन लोगों के रुके हुए काम पूरे होंगे. करियर में लाभ होगा. विशेष तौर पर फाइनेंस से जुड़े लोगों के लिए समय अच्‍छा है. आर्थिक स्थिति भी मजबूत होगी. लेकिन सेहत का ख्‍याल रखना होगा. 

(Dislaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news