Aaj Ka Rashifal: व्यापार में हो सकती है हानि, फूंक-फूंककर कदम रखें ये राशि वाले; पढ़ें राशिफल
Advertisement
trendingNow12303780

Aaj Ka Rashifal: व्यापार में हो सकती है हानि, फूंक-फूंककर कदम रखें ये राशि वाले; पढ़ें राशिफल

Aaj Ka Rashifa In Hindi: मकर राशि की गर्भवती महिलाएं सेहत का रखें खास ध्यान, खानपान के मामले में बरतनी होगी खास सतर्कता, जानें अपना राशिफल.  

 

aaj ka rashifal 23 june 2024

Daily Horoscope 2024: रविवार 23 जून को चंद्रमा धनु राशि रहेंगे. आज से आषाढ़ मास कृष्ण पक्ष की शुरुआत होगी. धर्म कर्म के नजरिए से यह माह बहुत खास है, क्योंकि इसमें देवी-देवताओं के पूजन के साथ गुरु का भी पूजन विशेष माना गया है. पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र के साथ ऐन्द्र, त्रिपुष्कर और सर्वार्थसिद्ध जैसे कई योग बनेंगे.  जाने सभी 12 राशियों का दैनिक राशिफल.

मेष - जो लोग पेशे से चार्टर्ड अकाउंटेंट है, उनकी व्यस्तता बढ़ने वाली है, आज काम की कतार लगी रहेगी. व्यापार संभालने में जीवनसाथी का सपोर्ट मिलेगा, उनके साथ से आपको अच्छा मुनाफा भी होगा. विद्यार्थियों को तनाव नहीं लेना है, दूसरों की अपेक्षाओं का दबाव खुद पर न बनने दें. माता जी के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित होंगे, उनके लिए अच्छे खानपान और दवा की व्यवस्था करते हुए नजर आएंगे. जिन लोगों को भी लीवर से जुड़ी कोई समस्या पहले से है, उन्हें सचेत रहना है.

वृष- इस राशि के लोगों के अटके कार्य में गति आएगी या यूं कह लीजिए कि रुके हुए कार्य बनेंगे. यदि आपकी ओर से कोई उधारी बाकी थी, तो आज कर्ज अदायगी की स्थिति बनती दिखाई दे रही है. पार्टनर में अहंकार महसूस करने से युवा वर्ग हर्ट हो सकते हैं. आज के दिन पैसों से संबंधित चिंता होगी, आर्थिक मदद के लिए दूसरों से कहना भी पड़ सकता है. बीपी और शुगर दोनों समस्या एक साथ बढ़ सकती है, इसलिए खानपान और अपने आसपास के वातावरण का ध्यान रखें.

मिथुन -  मिथुन राशि के लोग स्वयं की ओर से कार्यों में कोई बदलाव न लाएं, बदलाव से पहले और लोगों की राय जानना भी आपके लिए जरूरी है. पैतृक व्यापार संभालने वाले लोगों को अच्छा मुनाफा होगा, घर के बड़े बुजुर्ग भी आप पर गर्व महसूस करेंगे. युवा वर्ग अकेलापन दूर करने के लिए एकांत में समय तो बिल्कुल भी न बिताएं, लोगों से ज्यादा से ज्यादा मिलने जुलने का प्रयास करें. दांपत्य जीवन ठीक रहेगा, पार्टनर और आपको अपनी जिम्मेदारियों को समझकर निभाने की आवश्यकता है. मन शांत रखने के लिए ध्यान और मेडिटेशन की जरूरत है, बाकी स्वास्थ्य ठीक रहेगा.

कर्क -  इस राशि के मार्केटिंग जॉब करने वाले लोगों के दूर के क्षेत्रों से भी उचित संपर्क बनेंगे. बिजनेस पार्टनर के साथ जरूरी मीटिंग करने का विचार बनेगा, यदि वह बाहर रहते है तो इस उद्देश्य से  आप यात्रा भी कर सकते हैं. युवा वर्ग निजी संबंधों की बातें किसी तीसरे व्यक्ति से शेयर करने से बचें क्योंकि वह आपके विश्वास को खंडित कर सकता है. घर के बड़े-बुजुर्गों की जरूरतों का ध्यान रखें, उनके साथ आपका कुछ समय व्यतीत करना जरूरी है. सेहत ठीक ठाक रहेगी, लेकिन सतर्कता  जरूरी है क्योंकि लापरवाही के कारण छोटे-मोटे विकार हो सकते हैं.

सिंह - सिंह राशि के लोगों को व्यवहार पर नियंत्रण रखना है क्योंकि कार्यस्थल पर विपरीत लिंग के लोगों के साथ आप थोड़े ज्यादा घुल-मिल सकते हैं. स्टेशनरी का काम करने वाले लोगों को किसी बड़े स्कूल से ऑर्डर या उनके साथ काम करने का मौका मिल सकता है. लोगों की नाराजगी पर खुद नाराजगी जाहिर करने के बजाय, युवा वर्ग को सामने वाली की नाराजगी कारण जानने का प्रयास करना होगा. धन खर्च के योग है, मित्र मंडली की ओर से कोई निमंत्रण मिल सकता है, जिसमे उपहार ले जाना जरूरी होगा. सुबह के नाश्ते में अंकुरित अनाज का सेवन करना सेहत के लिए फायदेमंद रहेगा.

कन्या- प्रोजेक्ट आदि में आप मिलकर काम करने से सफलता निश्चित रूप से प्राप्त होगी. जो लोग ब्रोकर या दलाली का काम करते हैं, उनकी ग्राहक के साथ कुछ बहसबाजी होने की आशंका है. युवा वर्ग ज्यादा दिखावे के चक्कर में न रहें, आपके पास जितना है उतने में संतुष्ट रहें. ग्रहों के संयोग से घर परिवार से जुड़ी आपकी कोई मनोकामना पूर्ण होगी. पेट से जुड़ी समस्या जैसे कब्जियत, गैस्ट्रिक आदि परेशान कर सकती है.

तुला - इस राशि के लोग लोभ के जाल में फंसकर कोई बड़ा अवसर खो सकते हैं, अवसरों के प्रति चौकन्ना रहे. व्यापारी वर्ग सुरक्षा संबंधित व्यवस्था पूरी रखें और आने-जाने वाले सभी ग्राहक पर नजर रखें, क्योंकि सामान गुम होने की आशंका है. युवा वर्ग ऑनलाइन शॉपिंग के दौरान थोड़ी सावधानी रखें, क्योंकि किसी तरह का फ्रॉड होने की आशंका है. भोग और विलासिता वाली जीवनशैली के प्रति आप आकर्षित हो सकते हैं. जिन लोगों का पहले से इलाज चल रहा है, वह आराम न मिलने पर डॉक्टर या पैथी बदलने का विचार बना सकते हैं.

वृश्चिक - वृश्चिक राशि के लोग बिना विचार के कोई काम न करें, क्योंकि इसके कारण आपको ही परेशान होना पड़ सकता है. व्यापारी वर्ग को हिडेन शत्रुओं से सावधान रहना है और अपनी ओर से उन्हें मात देने की योजना भी बनानी है. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए युवा वर्ग के मित्रों के साथ पुराने मतभेद दोबारा उभर सकते हैं. निकटस्थ संबंधियों से अपने रिश्ते अच्छे रखें, जल्दी आपको इनकी जरूरत पड़ सकती है. सेहत में चेस्ट इंफेक्शन होने की आशंका है, इस तरह की किसी भी समस्या के साथ लापरवाही करने से बचना है.

धनु - काम के मामले में दूसरों पर निर्भर होने से बचना है, अपने काम स्वयं करेंगे तो अच्छा होगा. लोहा व्यापारियों के लिए दिन शुभ रहने वाला है, कम रेट में अच्छा माल मिलने की संभावना है. युवा वर्ग के मन में नया प्रेम भाव जागेगा, किसी के प्रति आकर्षण भाव महसूस कर सकते हैं. बच्चों की लड़ाई को लेकर बड़ों के बीच भी कुछ बहस हो सकती है, जिस कारण परिवार का माहौल अशांत होगा. दिनचर्या को संतुलित रखना है, क्योंकि अनियमितता सेहत के मामले में आपका भारी नुकसान करा सकती है.

मकर - इस राशि के लोग किसी पर भी भरोसा करने से पहले उसे परखना न भूलें क्योंकि आपके साथ छल हो सकता है. आलस्य और बेचैनी का अनुभव होने से व्यापारी वर्ग काम को लेकर ढिलाई दिखा सकते हैं. बेवजह की बातों में उलझ कर युवा वर्ग अपना समय खराब कर सकते हैं, जिससे उन्हें बचना है. महिलाओं को विशेषकर गर्भवती महिलाओं को सेहत के मामले में सावधानी बरतनी है, बाहरी खाने का सेवन करने से बचना है. सेहत में गर्मी से बचने के लिए शीतल पेय पदार्थों का सेवन करते रहें, अन्यथा लू लगने में देर नहीं लगेगी.

कुंभ - कुंभ राशि के नौकरीपेशा लोग अपने अधिकारों का प्रयोग विवेकपूर्ण तरीके से करें. आर्थिक मामलों में व्यापारी वर्ग संतुलन भरा रवैया अपनाएं और सोच समझ कर निवेश करें. पिछली कोई बुरी याद अचानक ताजा होने से युवा वर्ग का मन खिन्न हो सकता है. बजट को ध्यान में रखते हुए ही यात्रा की योजना बनाएं, घर के अन्य लोगों को भी यात्रा में सहयोग करने के लिए कहें. सेहत को ध्यान में रखते हुए नींद में कमी जैसी समस्याओं से बचना है, सही समय पर जागने और सोने का प्रयास करें.

मीन - ऑफिस का माहौल सामान्य ही रहेगा, आप अच्छे से अपने सभी कार्य कर सकेंगे. आज के दिन व्यापारी वर्ग को शेयर और सट्टे के कार्यों से दूर रहना है. लव रिलेशन में विश्वास  की कमी महसूस करेंगे जिस कारण आपको क्रोध अधिक आएगा. अपनी बातों और विचारों को लेकर घर के किसी भी सदस्य पर दबाव न डालें. गैस या एसिडिटी जैसी कुछ समस्या महसूस हो सकती है, ऐसे में चिकित्सकीय परामर्श लेने में न चूकें

 

 

Trending news