Weekly Horoscope 24 June to 30 June 2024: यह सप्‍ताह आपके लिए कैसा रहेगा? साप्‍ताहिक राशिफल से जानें भविष्‍य
Advertisement
trendingNow12304219

Weekly Horoscope 24 June to 30 June 2024: यह सप्‍ताह आपके लिए कैसा रहेगा? साप्‍ताहिक राशिफल से जानें भविष्‍य

Saptah Ka Rashifal 24 to 30 June 2024 : इस सप्ताह चंद्रमा क्रमश: शनि और फिर राहु के साथ युति करने वाले हैं. इसके साथ ही इस हफ्ते पर पंचकों का साया भी रहेगा. जानें सभी 12 राशियों के लिए यह सप्‍ताह कैसा रहेगा. 

Weekly Horoscope 24 June to 30 June 2024: यह सप्‍ताह आपके लिए कैसा रहेगा? साप्‍ताहिक राशिफल से जानें भविष्‍य

मेष साप्‍ताहिक राशिफल -  यह सप्ताह मेष राशि के लोगों के लिए  काफी शुभ रहेगा, नए तरीकों से काम की शुरुआत कर सकेंगे. जिसमें सफलता मिलने की शत प्रतिशत संभावना बनेगी. व्यापार से जुड़ी परेशानियों का अंत होगा और सप्ताह के मध्य से आर्थिक स्थिति सुदृढ़ होती दिखाई देगी. युवा वर्ग की लेखन कला के साथ  धार्मिक कार्यों में भी रुचि बढ़ेगी. आप पारिवारिक जिम्मेदारियों का बखूबी निर्वाह करेंगे, उनकी जरूरतों को पूरा करने के साथ, घूमने की प्लानिंग भी कर सकते हैं.  दंपत्ति को संतान प्राप्ति की जैसे अच्छे संकेत मिल सकते हैं. सेहत में महिलाओं को अपनी सेहत का ध्यान रखना होगा, पुराने रोगों को शत्रु मानकर सावधान रहना है.

वृष साप्‍ताहिक राशिफल - इस राशि के विनिर्माण क्षेत्र से जुड़े लोगों को कोई बड़ा प्रोजेक्ट मिल सकता है. कार्यस्थल का माहौल अच्छा होने से कठिन कार्यों में सहयोगियों से प्राप्त हो सकेगा. इस समय व्यापारी वर्ग को प्रचार प्रसार पर भी फोकस करना चाहिए, तो वहीं दूसरी ओर कर्ज न लेने की सलाह दी जाती है. युवा वर्ग सप्ताह के अंत में आप मित्रों के साथ कहीं घूमने की योजना बना सकते हैं. मकान या दुकान निर्माण के कार्य में भाग दौड़ बढ़ेगी. ग्रहों की स्थिति को देखते  हुए विवाह योग्य लोगों को अच्छे रिश्ते मिल सकते हैं. सेहत थोड़ी कमजोर रहेगी, खानपान गरिष्ठ और सेहतमंद रखें. मन में किसी अज्ञात समस्या को लेकर भय रहेगा, जो सप्ताह के आखिर में रोग दे सकता है.

मिथुन साप्‍ताहिक राशिफल -  इस राशि के मीडिया से जुड़े लोगों को पुरस्कार मिलेगा, कई लोगों से मिलना जुलना होगा,  तो वहीं कुछ आपके खास मित्र की सूची में भी शामिल होंगे. व्यापारी वर्ग के लिए सप्ताह सामान्य रहने वाला है, कपड़ा व्यापारी के लिए  को मंदी की स्थिति तो रियल एस्टेट क्षेत्र से जुड़े लोगों को बड़ी डील मिलने की संभावना है. युवा वर्ग को अनुशासित होकर कार्य करना चाहिए. मन पर नियंत्रण रखना होगा, आलस्य और बेकार के कार्यों में समय खराब कर सकते हैं. दाम्पत्य जीवन को सुधारने के लिए एक दूसरे को समय दें, शुभ समाचार मिलने से जीवन में नयी उमंग का संचार होगा. वायरल संक्रमण की चपेट में आ सकते हैं. यदि आप खुद को फिट रखना चाहते हैं तो बिजी रहें, अनावश्यक चिंता से दूर  रहें.

कर्क साप्‍ताहिक राशिफल -  कामकाज को लेकर सप्ताह की शुरुआत तो अच्छी लेकिन मध्य कुछ धीमा हो सकता है. यदि मशीनरी वर्क करते है तो जरूरी सावधानियां भी बरते क्योंकि हाथ चोटिल होने की भी आशंका है. सामाजिक संपर्क मजबूत होंगे, इससे व्यापार को लाभ होगा. पार्टनरशिप के व्यापार में सप्ताह के मध्य अनबन देखने को मिल सकती है. भाग्य विद्यार्थी वर्ग के पक्ष में रहेगा, मेहनत का परिणाम अच्छे नम्बर के रूप में मिलेगा. स्वभाव में परिवर्तन लाना जरूरी होगा क्योंकि जिद्दी स्वभाव से पार्टनर के साथ घर के  कुछ लोग  भी नाराज हो सकते हैं.. सेहत में  माइग्रेन से संबंधित रोगियों को अलर्ट रहना है. बाहर का भोजन अवॉइड करें, इंफेक्शन की आशंका है.

सिंह साप्‍ताहिक राशिफल - नौकरी करते हुए यदि नई नौकरी की तलाश कर रहे हैं, तो शुभ समाचार मिल सकते हैं. बैंकिंग और सरकारी क्षेत्र से जुड़े लोगों को प्रमोशन मिलने की उम्मीद है. व्यापारी वर्ग को  कर्मचारियों के माध्यम से लाभ होने की संभावना है इसलिए उनके साथ व्यवहार अच्छा ही रखें. नए काम की शुरुआत के लिए सप्ताह  का मध्य शुभ है. इस सप्ताह युवा वर्ग को मेहनत का फल सम्मान व पुरस्कार के रूप में मिल सकता है. अपनी खुशियों को मित्रों के साथ सेलिब्रेट करेंगे. बिगड़े रिश्तों में मधुरता बढ़ेगी, घर के लिए बड़े सामान की खरीदारी करने के लिए सप्ताह शुभ रहेगा. ज्यादा भागदौड़ के कारण थकान महसूस होगी, सेहत का भी ध्यान रखें  साथ ही पुराने रोगों को अनदेखा करने से बचें.

कन्या साप्‍ताहिक राशिफल - इस राशि के लोग दिल और दिमाग के बीच सामंजस्य बनाकर रखें, क्योंकि आपको बॉस के ऑफिशियल कार्यों के साथ पर्सनल काम भी करने पड़ सकते हैं. नौकरीपेशा लोगों के साथ व्यापारी वर्ग को भी  इस सप्ताह कई मल्टीपल कार्य करने को मिलेंगे. व्यापारी वर्ग अनुभवों का लाभ उठा पाएंगे. होटल कारोबारियों के लिए सप्ताह काफी शुभ है. युवा वर्ग संघर्ष करते रहिए सफलता अवश्य मिलेगी, इस बीच आपको कई टैलेंट दिखाने के मौके भी मिलेंगे. पिता से परामर्श और आशीर्वाद लेना आपके लिए हितकर होगा. धन और सेहत संबंधी मामलों को लेकर थोड़ी सावधानी बरतनी होगी, क्योंकि यदि सेहत का ध्यान नहीं रखा तो बेफिजूल में सेहत पर धन खर्च  करना पड़ सकता है. वाहन चलाते समय सावधानी रखें, गंभीर चोट लगने की आशंका है.

तुला साप्‍ताहिक राशिफल - तुला राशि के लोग सभी कार्यों को योजनाबद्ध तरीके से करने का प्रयास करें. उच्चाधिकारी और सहकर्मी आपकी काफी प्रशंसा करेंगे. सोना चांदी से जुड़े व्यापार के लिए सप्ताह अच्छा रहेगा. जिन लोगों ने अभी नया व्यापार शुरू किया हैं, उन्हें मेहनत ज्यादा करनी पड़ सकती है. युवा वर्ग का पसंदीदा कार्यों की ओर ध्यान आकर्षित होगा, जिसे करने के लिए आप बेहतरीन टाइम मैनेजमेंट भी करेंगे. परिवार वालों के प्रोत्साहन से आपके  आत्मविश्वास और उत्साह में वृद्धि होगी. पारिवारिक सदस्यों के साथ धार्मिक यात्रा पर जाने की योजना बनेगी. सभी के साथ समय व्यतीत करने का मौका निकालना होगा, मां को समय जरूर दें. हृदय रोगियों को स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखना चाहिए. मानसिक तनावों से दूर रहें, अनावश्यक चिंता और विचार रोगों को जन्म दे सकते हैं.

वृश्चिक साप्‍ताहिक राशिफल - इस राशि के लोग अपने निर्णयों को लेकर आत्मविश्वास से भरपूर रहेंगे. पेंडिंग कार्यों को पूरा करने के लिए आपको पर्याप्त समय मिलेगा. विदेशी कंपनियों में नौकरी करने वालों को सप्ताह के मध्य कोई शुभ समाचार प्राप्त होने की संभावना है. व्यापारी वर्ग को  निवेश के लिए कुछ बढ़िया प्रोजेक्ट मिल सकते हैं. विद्यार्थी वर्ग का पढ़ाई  में प्रदर्शन अच्छा रहेगा, साथ ही आपके अनुशासित व्यवहार की न केवल घर के लोग बाहरी लोग भी प्रशंसा करेंगे. अविवाहित युवाओं को अच्छे रिश्ते मिल सकते हैं. पारिवारिक  समारोह में शामिल होने का निमंत्रण मिल सकता है. मौसमी बदलाव के साथ सेहत में भी बदलाव महसूस कर सकते हैं,  बारिश के पानी से बचना होगा क्योंकि हाथों में खुजली और इन्फेक्शन जैसी समस्या होने की आशंका है. 

धनु साप्‍ताहिक राशिफल - कार्यक्षेत्र में आगे बढ़ने के अवसर प्राप्त होंगे, नौकरी की तलाश करने वालों को शुभ समाचार प्राप्त होगा. कार्यस्थल की बातें दूसरों से शेयर करने से बचना है, कुछ गुप्त बातें लोगों के सामने आ सकती हैं. व्यापारियों के जनसंपर्क का दायरा बढ़ेगा, जो व्यापार में मुनाफा दिला सकता है. अनजान लोगों के साथ लेन-देन में सावधानी रखें, उधार पर सामान न दें. युवाओं को कला के क्षेत्र में आगे बढ़ने का मौका प्राप्त होगा. प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता अधिक मेहनत करनी होगी. मेहमानों का आना जाना लगा रहेगा, मन को प्रसन्न रखें. इस बार जीवनसाथी का जन्मदिन है उन्हें कोई उपहार अवश्य दें. आंखों की समय पर जांच कराएं, दिक्कतें बढ़ सकती हैं. पैरों में दर्द और सूजन रहेगा. 

मकर साप्‍ताहिक राशिफल - ऑफिस में वरिष्ठ और अनुभवी लोगों का सानिध्य प्राप्त होने से काम बेहतर तरीके से कर सकेंगे, जिसके बाद से प्रमोशन के द्वार खुलेंगे. व्यापार में नए प्रयोग आजमाने से बचना है क्योंकि यह प्रयोग हानि करा सकते हैं. तो वहीं व्यापारियों को लोन और किसी से उधार लेने से भी दूर रहना  है. तकनीकी शिक्षा से जुड़े विद्यार्थियों को आगे बढ़ने का मौका मिलेगा. इस सप्ताह यदि कोई विदेशी यात्रा करना तय  है तो  यात्रा के दौरान सावधान रहें, दिक्कतों का माना करना पड़ सकता है. संतान से बात करने का प्रयास करें उसे किसी प्रकार की समस्या हो सकती है, जिसके समाधान के लिए आपको आगे बढ़कर आना होगा. अपनों के बीच स्नेह भाव बढ़ेगा, अच्छा समय व्यतीत करेंगे. शारीरिक और मानसिक रूप से थोड़ा कमजोर महसूस कर सकते हैं.पीठ में दर्द की समस्या हो सकती है योग करें.

कुंभ साप्‍ताहिक राशिफल -  इस राशि के लोगों को स्वार्थी होने से बचना है, सप्ताह में कई बार ऐसा होगा कि आप दूसरों को सहयोग  के लिए मना कर दें, जिसे करने से आपको बचना है.  जो लोग इंटरव्यू की तैयारी कर  रहे हैं, उनकी नौकरी पक्की है. व्यापारी वर्ग बड़ी डील करते समय दस्तावेजों से संबंधित कार्यों में लापरवाही से बचें. मेहनत से व्यवसाय में अच्छा लाभ होने से मन उत्साहित रहेगा. विद्यार्थी वर्ग की अध्ययन में रूचि बढ़ेगी, यदि विदेश जाकर पढ़ाई करने की इच्छा है तो  युवाओं को उससे जुड़े अवसर मिलने की संभावना है. आपकी तीखी प्रतिक्रिया के चलते  नाते रिश्तेदारों से संबंध थोड़े कड़वे होने की आशंका है. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए पिता पक्ष से लाभ मिलता नजर आ रहा है. जीवनशैली को संयमित रखें, यदि बार बार स्वास्थ्य में गिरावट आ रही है तो डॉक्टर से संपर्क करें.

मीन साप्‍ताहिक राशिफल - मीन राशि के लोगों को इस सप्ताह अपने कार्यों पर ज्यादा फोकस करना है, जितना हो सके दूसरों के मामलों से खुद को दूर रखें.  कार्यभार में वृद्धि होगी उसे निपटाने के लिए एकाग्रता की ज्यादा जरूरत होगी. रुका हुआ धन वापस मिलेगा, जिसे कहां प्रयोग करना है इसकी पूर्व योजना तैयार कर लें. नए व्यापार को जमाने के लिए अनुभव व्यक्ति के सहयोग से विचार और प्लानिंग बनाने का कार्य करें. युवा वर्ग माता-पिता की बातों का पालन करे, शॉपिंग और गेमिंग जैसे कार्यों में समय देने से बचने का प्रयास करें. दंपति एक दूसरे की भावनाओं का सम्मान करें. परिवार में छोटे भाइयों के साथ सम्बन्ध अच्छे रखें. सेहत में अल्सर और गैस के रोगी को अलर्ट रहना है, इसके लिए जितना हो सके गरिष्ठ और बाहरी भोजन का सेवन करने से बचना है.

Trending news