शनि बरसाएंगे कृपा, कुंभ राशि वालों को 2024 देगा कई खुशियां, पढ़ें वार्षिक राशिफल
Advertisement
trendingNow12037275

शनि बरसाएंगे कृपा, कुंभ राशि वालों को 2024 देगा कई खुशियां, पढ़ें वार्षिक राशिफल

Kumbh Rasifal 2024: कुंभ राशि के जातकों के लिए यह साल बीते साल की तुलना में काफी बेहतर रह सकता है. पुरानी परेशानियों से राहत मिलेगी. हालांकि इन पर शनि की साढ़े साती का दूसरा चरण जारी रहेगा. 

शनि बरसाएंगे कृपा, कुंभ राशि वालों को 2024 देगा कई खुशियां, पढ़ें वार्षिक राशिफल

Aquarius horoscope 2024 in Hindi: कुंभ राशि के जातकों का करियर साल 2024 में अच्‍छा रहेगा. इन जातकों को विदेश जाने का मौका मिल सकता है. गाड़ी-संपत्ति खरीदने के योग बनेंगे. आइए इंदौर के ज्‍योतिषाचार्य पंडित हिमांशु राय चौबे से जानते हैं कि कुंभ राशि वालों के लिए साल 2024 का कौन सा समय शुभ रहेगा. 

2024 में करियर: करियर के दृष्टिकोण से देखें तो आपके लिए फरवरी 2024 से मार्च 2024 के बीच आपको आपके काम के सिलसिले में विदेश जाने के प्रबल योग भी बन सकते हैं. यह वर्ष आपको अपने कार्य क्षेत्र में अच्छी सफलता दिला सकता है. जनवरी के महीने में अच्छी पदोन्नति मिल सकती है. इसके बाद जुलाई से अगस्त के बीच भी आपके काम में बढ़ोतरी होने और आपको अच्छा पद मिलने के योग बनेंगे. अगस्त 2024 से अक्टूबर 2024 के बीच नौकरी में बदलाव करने की संभावनाएं भी प्रबल रहेंगी. वर्ष के अंतिम महीने सफलता देंगे.

2024 में व्यापार: व्यापार करने वाले जातकों के लिए वर्ष की शुरुआत अच्छी रहने वाली है. व्यापार में आशातीत वृद्धि होने के प्रबल संकेत मिल सकते हैं. व्यापार में कुछ बदलाव करना चाहते हैं तो अप्रैल 2024 से जुलाई 2024 के बीच कर सकते हैं. अप्रैल का महीना विशेष रूप से लाभकारी रहेगा. अक्टूबर 2024 से दिसंबर 2024 के बीच का समय कुछ कमजोर रहने की संभावना है.

2024 में संपत्ति और वाहन सुख: जनवरी का महीना हर तरह से उपयुक्त रहेगा. इस दौरान आप कोई बढ़िया गाड़ी या कोई बढ़िया संपत्ति खरीद सकते हैं. इसके बाद आपको कुछ समय तक रुकना होगा. फरवरी से लेकर अप्रैल की शुरुआत तक का समय अनुकूल नहीं है. इस दौरान किसी भी तरह की संपत्ति में हाथ डालने से बचें. यदि आप कोई वाहन खरीदना चाहते हैं तो 19 मई से 12 जून के बीच जब शुक्र का गोचर आपके चतुर्थ भाव में अपनी ही राशि में होगा तो यह समय आपके लिए सर्वाधिक उपयुक्त रहेगा. यदि आप कोई बढ़िया संपत्ति अर्जित करना चाहते हैं तो उसमें सफलता प्राप्ति के लिए जून से अगस्त तक का समय अत्यंत अनुकूल रहने की संभावना है.

2024 में धन लाभ: कुंभ राशि के जातकों को वर्ष 2024 की शुरुआत में उत्तम धन लाभ के योग बनेंगे. तीसरे भाव में बैठकर बृहस्पति आपके सप्तम, नवम और एकादश भाव को देखेंगे और आपकी आमदनी में अच्छी बढ़ोतरी करेंगे. सूर्य और मंगल जैसे ग्रह आपके एकादश भाव में रहेंगे. इनकी वजह से आपको उत्तम आर्थिक लाभ होगा. यदि आप नौकरी करते हैं तो आपको नौकरी में पदोन्नति से अच्छा धन लाभ होगा और यदि व्यापार करते हैं तो व्यापार में भी आशातीत वृद्धि होगी. फरवरी 2024 से मार्च 2024 के बीच में कुछ उतार-चढ़ाव होगा लेकिन अप्रैल से स्थिति नियंत्रण में आ जाएगी. राहु पूरे वर्ष आपके दूसरे भाव में रहेंगे जो खर्चों में भी बढ़ोतरी बनाए रखेंगे.

2024 में स्वास्थ्य: स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से यह बहुत हद तक अनुकूल रहने वाला है. आपके राशि के स्वामी शनि आपकी राशि में ही रहकर आपको उत्तम स्वास्थ्य लाभ दिलाएंगे. आप एक अनुशासित जीवन व्यतीत करेंगे तो उत्तम स्वास्थ्य का लाभ उठा पाएंगे क्योंकि शनि आपको मेहनत करने के लिए प्रेरित करेंगे. आपको अपने स्वास्थ्य को अच्छा बनाए रखने के लिए निरंतर अभ्यास करना होगा. इसके लिए आपको ध्यान, योग और शारीरिक व्यायाम पर ध्यान देना होगा. यदि आप ऐसा करते हैं तो पूरे वर्ष उत्तम स्थिति में रहेंगे.

2024 में परिवारिक जीवन: 2024 में आपका पारिवारिक जीवन अच्‍छा रहेगा. भाई-बहनों के संबंध बेहतर होंगे. 1 मई से पारिवारिक संबंधों में प्रेम बढ़ेगा. अक्टूबर 2024 से दिसंबर 2024 के बीच आपके पिताजी को स्वास्थ्य समस्याएं घेर सकती हैं इसलिए उनका ध्यान रखें. आपको विनम्र बनना होगा. 

 

Trending news