Silver Wearing Tips: इन राशि वालों के लिए लकी होती है चांदी, धारण करते ही बनता है करोड़पति बनने का योग
Advertisement
trendingNow12265832

Silver Wearing Tips: इन राशि वालों के लिए लकी होती है चांदी, धारण करते ही बनता है करोड़पति बनने का योग

Who Can Wear Silver: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर धातु का अपना महत्व है. हर व्यक्ति को अपनी राशि के अनुसार धातु का चुनाव करना चाहिए. ज्योतिषाचार्यों का कहना है कि चांदी भी हर किसी के लिए लकी नहीं होती. ऐसे में कुछ राशि वाले चांदी धारण करके धनवान बन सकते हैं. 

 

silver wearing rules

Silver Weraing Benfits: अक्सर महिलाओं को चांदी के आभूषण पहने देखा जाता है. चांदी की पायल से लेकर चांदी के बिछुए और अंगूठी पहनना पसंद करती है. इससे महिलाओं की सुंदरता तो बढ़ती ही है. साथ ही, ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इसे लाभकारी भी माना गया है. लेकिन क्या आप जानते हैं चांदी हर किसी के लिए धारण करना शुभ नहीं माना जाता.  

ज्योतिषाचार्यों का कहना है कि व्यक्ति अगर राशिनुसार रत्न धारण करता है, तो इससे उसे शुभ फलों की प्राप्ति होती है. उसी तरह चांदी भी अगर राशिनुसार धारण की जाए, तो व्यक्ति मालामाल हो सकता है. आज हम ऐसी ही कुछ राशियों के बारे में जानेंगे, जिनके लिए चांदी पहनना बेहद शुभ माना जाता है. सिर्फ चांदी धारण करने मात्र से ही लोगों के जीवन में बदलाव आते हैं. जानें किन राशि के लोगों के लिए चांदी धारण करना शुभ होता है. 

चांदी धारण करने से इन चीजों का होता है विकास 

बता दें कि ज्योतिषीयों का कहना है कि  चांदी का चंद्रमा और शुक्र ग्रह दोनों का प्रतीक माना जाता है. जहां चंद्रमा को मन का कारक ग्रह माना जाता है वहीं शुक्र को लग्जपी और क्रिएटिव भी माना गया है.   ऐसे में चांदी धारण करने से इन दोनों ही चीजों का विकास होता है. इन दोनों के विकास से व्यक्ति का जीवन प्रभावित होता है और वे शुभ फल पाता है. जानें किन राशि वालों के लिए लकी है चांदी.  

वृषभ राशि 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इन राशि के जातकों के लिए चांदी धारण करना किसी वरदान से कम नहीं है. मान्यता है कि इसे धारण करने से वृषभ राशि वालों का गुस्सा कंट्रोल रहता है. साथ ही, किसी के झगड़े में नहीं पड़ते. करियर में सफलता पाते हैं वहीं इस राशि के जातक बहुत मेहनती होते हैं. वैसे इन्हें मेहनत के बाद भी सफलता नहीं मिलती, लेकिन चांदी धारण करने के बाद भाग्य का पूर्ण साथ मिलता है और जल्द ही सफलता मिलती है. 

कर्क राशि 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कर्क राशि वालों के लिए भी चांदी धारण करना शुभ माना गया है. चांदी पहनने से मानसिक संतुलन बना रहता है. दिमाग को शांति मिलती है. वहीं, व्यक्ति को मानसिक परेशानियों से छुटकारा मिलता है. ये राशि वाले ओवरथिंकर होते हैं. साथ ही भावुक होते हैं. ऐसे में इस राशि के जातक अगर चांदी पहनते हैं, तो अपनी भावनाओं को कंट्रोल कर सकते हैं.  ऐसे में कर्क राशि के जातक चांदी पहन लें तो ये अपनी भावनाओं को कंट्रोल कर सकते हैं. साथ ही, जीवन में आगे बढ़ने के रास्ते खुलते हैं. चांदी का इनकी सेहत पर बुरा प्रभाव पड़ता है.  वहीं, चांदी धारण करने से स्वास्थय अच्छा रहता है. 

तुला राशि 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार तुला राशि के स्वामी शुक्र हैं. ऐसे में ये राशि वाले कोई भी काम सोच-समझकर करते हैं, लेकिन कई बार ये सोच में डूबे रहते हैं. चांदी धारण करने से इनकी परेशानियां खत्म होने लगती हैं. जीवन में कई बदलाव देखने को मिलते हैं. वहीं, स्वास्थ्य भी अच्छा रहता है. पारिवारिक और आर्थिक रूप से मदद मिलती है और जीवन में कई लाभ प्राप्त होते हैं.   

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news