Surya Gochar: हो गया महागोचर! जानें किन राशि वालों को 1 महीने तक होगा लाभ ही लाभ
Advertisement
trendingNow12015025

Surya Gochar: हो गया महागोचर! जानें किन राशि वालों को 1 महीने तक होगा लाभ ही लाभ

Surya Gochar in Dhanu 2023: वैदिक ज्योतिष अनुसार सूर्य देव धनु राशि में प्रवेश कर चुके हैं. इसे धनु संक्रांति कहते हैं और इसके साथ ही खरमास भी शुरू हो गया है. अब ग्रहों के राजा सूर्य एक महीने तक खूब लाभ देंगे. 

Surya Gochar: हो गया महागोचर! जानें किन राशि वालों को 1 महीने तक होगा लाभ ही लाभ

Sun Transit effects 2023 December: ग्रहों के राजा सूर्य हर महीने राशि परिवर्तन करते हैं. इनमें से कुछ सूर्य गोचर तो बहुत महत्‍वपूर्ण होते हैं. सूर्य का धनु राशि में गोचर भी इसी में से एक है. जब सूर्य धनु राशि में होते हैं तो यह समय खरमास कहलाता है और इसमें कोई भी शुभ-मांगलिक कार्य नहीं किया जाता है. 16 दिसंबर 2023 की देर रात सूर्य राशि परिवर्तन करके धनु राशि में प्रवेश कर गए हैं. अब सूर्य 15 जनवरी 2024 तक धनु में रहेंगे. 

सफलता, प्रतिष्‍ठा देते हैं सूर्य 

वैदिक ज्योतिष के अनुसार सूर्य देव साहस, प्रतिभा, नेतृत्व क्षमता, सम्मान, ऊर्जा, आत्म-विश्वास, सफलता, पिता, बॉस और प्रतिष्ठा के कारक हैं. लिहाजा सूर्य का गोचर जीवन के इन सभी क्षेत्रों पर बड़ा असर डालते हैं. आइए जानते हैं कि धनु राशि के सूर्य किन-किन राशि वालों को बहुत लाभ देंगे. 

मेष राशि: मेष राशि के जातकों को सूर्य का गोचर बहुत लाभ देगा. इन लोगों को किस्‍मत का साथ मिलने लगेगा. कामों में सफलता मिलेगी. बिगड़े काम बनेंगे. धर्म-कर्म में रुचि बढ़ेगी. इनकम बढ़ेगी और आप अच्‍छी बचत कर पाने में सफल होंगे. कमाई के नए जरिए बनेंगे. विदेश यात्रा पर जाने के योग हैं. संतान संबंधी शुभ सूचना मिल सकती है. 

सिंह राशि: सिंह राशि के जातकों को सूर्य का यह राशि परिवर्तन बहुत लाभ होता है. आपको पुरानी समस्‍याओं से राहत मिलेगी. नई नौकरी मिल सकती है. संतान से सुख मिलेगा. अविवाहित जातकों का विवाह तय हो सकता है. करियर के लिए समय अच्‍छा है. प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता मिल सकती है. विदेश में नौकरी पाने का सपना पूरा हो सकता है. 

धनु राशि: सूर्य देव का राशि परिवर्तन धनु राशि में ही हुआ है. धनु राशि में रहकर सूर्य इसके जातकों को शुभ फल देंगे. इन जातकों का आत्मविश्वास बढ़ेगा. प्रमोशन मिल सकता है. नई नौकरी का ऑफर आ सकता है. विवाहित जातकों के जीवन में सुख बढ़ेगा. प्रफेशनल लाइफ में तरक्‍की हासिल करेंगे. आपको धन कमाने के अच्‍छे अवसर मिलेंगे. साथ ही प्रतिष्‍ठा बढ़ेगी. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news