50 साल बाद सूर्य ने बनाया ये बेहद 'खतरनाक योग' इन 5 लोगों की जिंदगी में आएगा परेशानियों का सैलाब
Advertisement
trendingNow12338363

50 साल बाद सूर्य ने बनाया ये बेहद 'खतरनाक योग' इन 5 लोगों की जिंदगी में आएगा परेशानियों का सैलाब

Surya Shani Makes Yog: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार आज 16 जुलाई को सूर्य ने कर्क राशि में प्रवेश कर लिया है. इस दौरान शनि के साथ मिलकर वे षडाष्टक योग का निर्माण कर रहे हैं. इसे ज्योतिष में बहुत ही खतरनाक योग माना गया है. जानें इस दौरान किन राशियों को सावधान रहना होगा. 

 

surya shani makes shadastak yog 2024

Shadashtak Yog: ज्योतिष शास्त्र में सभी ग्रहों का अपना महत्व बताया गया है. सूर्य और शनि का भी ज्योतिष में अपना महत्व ही है. सूर्य को आत्मा का कारक कहा गया है. वहीं, शनि को न्याय का कारक ग्रह माना जाता है. हालांकि दोनों ग्रहों के बीच शत्रुता का भाव है. सूर्य-शनि के किसी भी योग बनाने से उसका प्रभाव सभी राशि वालों के जीवन पर देखने को मिलता है. 

ऐसा ही एक योग 16 जुलाई को बना है. जो कि कुछ राशि वालों के लिए बेहद खतरनाक साबित होगा. बता दें कि सूर्य और शनि मिलकर षडाष्टक योग का निर्माण करेंगे. जानें किन राशियों को विशेष रूप से सावधान रहने की जरूरत है.    

कर्क राशि 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सूर्य आपकी राशि में ही गोचर कर रहे हैं. और इसके बाद ही वे शनि के साथ षडाष्टक योग में होंगे. ऐसे में दोनों की ये स्थिति आपके लिए अच्छी नहीं होगी. इस दौरान आपको सेहत को लेकर परेशानियां हो सकती हैं. वहीं, किसी पुरानी परेशानी के चलते परेशान हो सकते हैं. जल्दबाजी में कोई भी निर्णय न लें. सूर्य-शनि का ये योग करियर में भी कई चुनौतियां पेश करेगा. आपकी राशि के अष्टम भाव में शनि का होना कई कार्यों में रुकावट भी पैदा कर सकता है. इस समय धैर्य से काम लेना आपको कई समस्याओं से बचा सकता है. 

Raksha Bandhan 2024: साड़ी के आंचल के टुकड़े से बांधी गई थी पहली बार राखी, जानें कैसे हुई थी रक्षा बंधन की शुरुआत
 

सिंह राशि   

बता दें कि सूर्य शनि के साथ मिलकर षडाष्टक योग का निर्माण कर रेह हैं. ऐसे में इस योग के बनने से आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. वहीं, वैवाहिक जीवन में भी आप विपरीत परिस्थितियों का सामना कर सकते हैं.  जीवनसाथी की बातों को समझने की कोशिश करें. करियर में आ रही परेशानियों को दूर करने के लिए किसी रिश्तेदार या मित्र से बात करें. 

कन्या राशि

इन राशि वालों को प्रोफेशनल लाइफ पर इस योग का प्रभाव देखने को मिलेगा. ऐसे में इस दौरान विरोधी आपके खिलाफ साजिश कर सकते हैं. कार्यस्थल पर होने वाली राजनीति से दूर रहने में ही भलाई है. कर्ज का लेन-जदेन करने से बचें वरना किसी आर्थिक परेशानी में पड़ सकते हैं. हालांकि सरकारी क्षेत्र के कुछ जातकों को लाभ हो सकता है. 

भोलेनाथ की कृपा पाने के लिए बस ये 8 चीजें हैं काफी
 

धनु राशि 

आपका समय उतार-चढ़ाव से भरा हो सकता है. इस समय बेवजह वाद-विवाद में फंस सकते हैं. ऐसे में आत्मविश्वास में भी कमी आ सकती है. ऐसे में इस तरह के लोगों से दूरी बनाए रखने में ही भलाई है, जो नकारात्मक विचारों से भरे हुए हैं. इस समय पारिवारिक जीवन में भी बहुत संभलकर रहें. धन निवेश सोच-समझकर करें. 

कुंभ राशि 

इस समय आपका शनि और सूर्य के षडाष्टक योग में होने से बनते कार्य बिगड़ जाएंगे. बिना सलाह कोई काम शुरू न करें, जिसकी आपको ज्यादा जानकारी नहीं है. इस समय आपको नकारात्मक विचार घेर सकते हैं. स्वास्थ्य की समस्याएं घेर सकती हैं. प्रेम और वैवाहिक जीवन में कुछ गलतफहमियां पार्टनर के साथ नोंक-झोंक का कारण बन सकती हैं.  ऐसे में शांति के लिए पार्टनर से बातचीत करें. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news