धन-दौलत, तरक्‍की दिलाते हैं ये नक्षत्र, जान लें तरीका
Advertisement
trendingNow12085997

धन-दौलत, तरक्‍की दिलाते हैं ये नक्षत्र, जान लें तरीका

Shubh Nakshatra: यदि करियर में तरक्‍की नहीं मिल रही है, आर्थिक तंगी है तो नक्षत्र इसमें बड़ी मदद कर सकते हैं. इसके लिए जातक को कुछ खास नक्षत्रों में संबंधित देवी-देवता की उपासना करनी होगी. 

धन-दौलत, तरक्‍की दिलाते हैं ये नक्षत्र, जान लें तरीका

Nakshatra ka Fal: अगर आपको आर्थिक परेशानियां घेरे हुए हैं. हर काम पैसे की वजह से रुक जाता है या फिर नौकरी में इंक्रीमेंट नहीं हो पा रहा है. व्यापार में मुनाफा कम आ रहा है. ऐसी किसी भी प्रकार की आर्थिक समस्याओं से निजात के लिए नक्षत्र की उपासना भी बहुत कारगर होती है. कुछ विशेष नक्षत्र में यदि श्रद्धा भाव के साथ विशेष देवी देवता की उपासना की जाए तो धन से संबंधित समस्याएं समाप्त होने लगती हैं और आर्थिक उन्नति होने में देर नहीं लगती है. इस लेख के माध्यम से जानिए वह कौन से नक्षत्र हैं जिनकी पूजा करने से लक्ष्मी प्राप्ति होती है. 

धन दिलाने वाले नक्षत्र
 
आश्लेषा-
आरोग्यता, भय से मुक्ति और धन धान्य में बढ़ोतरी के लिए आपको आश्लेषा नक्षत्र में नागों की उपासना करनी चाहिए. नाग देवता की कृपा से लक्ष्मी की  प्राप्ति होती है. लक्ष्मी प्राप्ति के लिए नाग देवता का  प्रसन्न होना बहुत ही आवश्यक होता है. बिना नागों की उपासना के लक्ष्मी   प्राप्ति नहीं हो सकती है. 

हस्त- ऑफिस में प्रमोशन न होना, इंक्रीमेंट न होना, नौकरी के चलते आर्थिक तंगी का बना होना इन सब समस्याओं को दूर करने के लिए हस्त नक्षत्र की उपासना की जाती है. सभी प्रकार के ऐश्वर्य और घर में सुख शांति के लिए हस्त नक्षत्र में भगवान सविता (सूर्य) का सफेद रंग के पुष्पों से पूजन करना चाहिए. भगवान भास्कर की कृपा से होते ही आपके सारे कार्य बिना विघ्न के पूरे होने लगेंगे, साथ ही उन्नति भी आएगी.

विशाखा- व्यापारी वर्ग को आर्थिक रूप से उन्नति दिलाने में यह नक्षत्र बहुत कारगर होता है. विशाखा नक्षत्र में लाल पुष्पों से इन्द्र देव का पूजन करके मनुष्य इस लोक में धन धान्य प्राप्त करके सदा तेजस्वी रहता है. 

अनुराधा- निवेश के लिए धन की आवश्यकता हो, तो अनुराधा नक्षत्र की उपासना बहुत कारगर होती है.  इस नक्षत्र में लाल पुष्पों से भगवान मित्रदेव यानी सूर्य की भक्ति पूर्वक विधिवत पूजा करने से लक्ष्मी की प्राप्ति होती है, अनुराधा नक्षत्र के उपासना करने से लक्ष्मी आने के बाद रुकती भी हैं. 

श्रवण- श्रवण नक्षत्र में सफेद, पीले और नीले पुष्पों द्वारा भक्ति भाव से भगवान विष्णु की पूजा करने से मां लक्ष्मी और विजय प्राप्त करते हैं. संपत्ति एवं माता-पिता के द्वारा आर्थिक लाभ की प्राप्ति होती है.

Trending news