Vastu Plant: बिजनेस में लॉस का कारण बन सकते हैं ये पौधे, जिंदगी में घोल देते हैं जहर
Advertisement
trendingNow12310698

Vastu Plant: बिजनेस में लॉस का कारण बन सकते हैं ये पौधे, जिंदगी में घोल देते हैं जहर

Unlucky Plants: कई बार घर की साज सज्जा में व्यक्ति कई बार ऐसी चीजे ले आता है, जिसका उसे कोई अंदाजा नहीं होता है. दरअसल आज घर की साज सज्जा में चार चांद लगाने वाली वस्तु के बारे में बात करेंगे वह है पौधा. दरअसल कई बार घर में रखें ये पौधे जीवन में कई परेशानी लाने का कारण बन जाती है, जानें कैसे!

 

vastu plant money loss

Unlucky Plants For Home: वास्तुशास्त्र के अनुसार कई बार घर में रखी चीजें व्यक्ति के जीवन पर भारी पड़ जाती हैं. दरअसल वास्तु शास्त्र के अनुसार आज उन पौधों के बारे में बात करेंगे जो नकारात्मक उर्जा को अपनी ओर आकर्षित करती हैं. घर की साज सज्जा में कई बार व्यक्ति ऐसे पौधों का चुनाव कर लेता है जो देखने में आकर्षित तो होते हैं पर वह निजी तौर पर लाभदायक साबित नहीं होता है. ऐसे में आइए वास्तु शास्त्र में ये विस्तार में जानते हैं कि किन किन पौधों को घर में रखना शुभ नहीं होता है!

इमली का पौधा

वास्तु शास्त्र की मानें तो इमली का पौधा नकारात्मक ऊर्जा को आकर्षित करता है. इसलिए इसे गलती से भी घर के बाहर या अंदर ना लगाएं. यह व्यक्ति की मानसिक शांति को भी भंग करता है.

बोनसाई का पौधा

वास्तु शास्त्र के अनुसार बोनसाई का पौधा कभी भी घर में नहीं लगाना चाहिए. वैसे तो यह दिखने में काफी आकर्षित होता है, जिसकी वजह से लोग इसे सजावट के लिए घर के अंदर जरूर रखते हैं. वास्तु शास्त्र की मानें तो यह पौधा बिजनेस और करियर में परेशानी खड़ा कर सकता है.

Chalisa Rules: चालीसा का पाठ करते हैं तो पहले जान लें इसके नियम, इसके बिना नहीं मिलता है पूजा का फल
 

कैक्टस का पौधा

घर को आकर्षित और सुंदर बनाने के लिए कई लोग अब छोटे छोटे कैक्टस के पौधे भी लगाने लगे हैं. बता दें कि वास्तु शास्त्र के अनुसार कैक्टस के नुकीले और कांटेदार पत्ते नकारात्मक ऊर्जा को अपनी ओर आकर्षित करते हैं. इतना ही नहीं यह घर में क्लेश और तनाव बढ़ाने का कारण भी बन सकते हैं.

कॉटन का पौधा

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर के अंदर या बाहर कभी भी कॉटन का पौधा ना लगाएं. दरअसल यह घर में दुख लाने की अहम वजह बन सकती है.

Laddu Gopal: लड्डू गोपाल को घर में रखने के हैं खास नियम, जानें इन्हें राधा रानी के साथ रख सकते हैं या नहीं
 

आइवी का पौधा

आइवी के पौधे को जहरीला माना जाता है. इससे पालतू जानवरों को भी नुकसान पहुंच सकता है. यह त्वचा में जलन पैदा करता है साथ ही यह काफी जहरीला भी होता है. इसलिए वास्तु शास्त्र के अनुसार यह पौधा कभी भी घर में लगाने के लिए शुभ नहीं है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news