Vastu Tips For 2024: नए साल पर घर में लगा लें ये पौधे, चुंबक की तरह खिंचा आएगा पैसा; सालभर नहीं होग पैसों की कमी
Advertisement
trendingNow12020339

Vastu Tips For 2024: नए साल पर घर में लगा लें ये पौधे, चुंबक की तरह खिंचा आएगा पैसा; सालभर नहीं होग पैसों की कमी

Lucky Plants: नए साल की शुरुआत होने में कुछ ही दिन बाकी हैं. ऐसे में नए साल की शुभ शुरुआत करने के लिए कई तरह के उपाय करते हैं. इन्हीं में से एक उपाय वास्तु प्लांट को घर लाना है. जानें नए साल पर आप कौन से लक प्लांट्स घर ला सकते हैं. 

 

vastu plant

New Year Lucky Plants: नए साल की शुरुआत में कुछ ही दिन बाकी है. हर व्यक्ति चाहता है कि उसका आने वाला साल मंगलमय और सुखमय हो. इसके लिए दिन की शुरुआत भगवान के नाम से करते हैं. वहीं, ज्योतिष शास्त्र में कई अन्य उपायों का भी जिक्र किया गया है. इन चीजों को अगर विधिपूर्वक किया जाए, तो व्यक्ति का आने वाला साल खुशनुमा और सुखमय गुजरता है. वास्तु शास्त्र में भी नए साल को लेकर कुछ उपायों का जिक्र किया गया है. इन्हीं में से एक उपाय घर में लकी प्लांट्स लाना है. 

वास्तु जानकारों का मानना है कि नए साल की शुरुआत कुछ शुभ और सकारात्मक चीजों के साथ की जाए, तो व्यक्ति को जीवन में कभी धन-धान्य की कमी नहीं होती. वास्तु शास्त्र के अनुसार आप कुछ पेड़-पौधे घर ला सकते हैं. इस प्लांट्स को अगर नए साल पर खास दिन लाया जाए, तो घर में खुशियां ही खुशियां आती हैं. जानें इन लकी प्लांट्स के बारे में. 

बैम्बू प्लांट्स

वास्तु शास्त्र के अनुसार नए साल पर अगर आप घर पर बैम्बू प्लांट्स लगाते हैं, तो इसे बहुत की लकी माना गया है. नए साल पर इस पौधे को घर लाना सकारात्मक परिणाम प्रदान करता है. इससे घर में गुड लक और सुख आता है. साथ ही, इससे घर में पॉजिटिव एनर्जी बनी रहती है. 

एंथुरियम

एंथुरियम को लकी प्लांट्स में से एक माना गया है. ऐसे में अगर आप नए साल में घर पर एंथुरियम लाते हैं, तो इससे घर में सुख-समृद्धि और गुड लक की प्राप्ति होती है. इस पौधे में हरे रंग की पत्तियां होती हैं और लाल रंग के फूल होते हैं. इतना ही नहीं, इससे घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है. 

बोनसाई ट्री 

वास्तु शास्त्र के अनुसार बोनसाई ट्री एक बहुत ही लकी प्लांट है. इसे आप घर के अंदर रख सकते हैं. वास्तु जानकारों के अनुसार इसे नए साल पर घर में जरूर लाएं. इसे घर में लगाने से परिवार के सभी सदस्यों की किस्मत चमक जाती है. 

पीस लिली

बता दें कि पिस लिली प्लांट अपने नाम की तरह की काम करता है. इस प्लांट को अगर किसी खास दिन घर लाया जाए, तो ये परिवार के सदस्यों को सुख-शांति और सौभाग्य प्रदान करता है. ऐसे में आप नए साल पर पिस लिली को घर लाकर सही जगह पर रखने से गुड लक आता है. इसके सफेद रंग के फूल शांति का प्रतीक माने जाते है. 

Mars Rise 2024: साल 2024 में ये 5 राशि के लोगों की होगी बल्ले-बल्ले, तिजोरी में बरेसगी खूब सारी धन-दौलत
 

Grahon Ki Mahadasha: कुंडली में इस ग्रह के शुभ होने पर करोड़ों में खेलता है व्यक्ति, 16 साल तक जीता है राजाओं जैसा जीवन
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news