Vastu Tips: नवविवाहित जोड़े के बेडरूम में इन 7 चीजों को रखने से आ सकती है दरार, बन सकता है तलाक का कारण
Advertisement
trendingNow12270027

Vastu Tips: नवविवाहित जोड़े के बेडरूम में इन 7 चीजों को रखने से आ सकती है दरार, बन सकता है तलाक का कारण

Newly Wed Couple Bedroom: शादी के बाद हर कपल की इच्छा होती है कि उनका जीवन सुख-शांति और खुशहाली से बीते. इसके लिए वास्तु शास्त्र में कई नियमों के बारे में बताया गया है, जिनका पालन करके व्यक्ति लाइफ को सुखमय बना सकता है. 

 

vastu tips for bedroom

New Couple Bedroom Tips: नवविवाहित जोड़ा शादी के बाद अपने रूम में हर वो चीज को सजाता है, रखता है, जिससे कमरा देखने में खूबसूरत दिखाई दे. लेकिन कई बार लोग इस बात का ध्यान नहीं रखते हैं कि खूबसूरती के साथ-साथ उसके शुभ और अशुभ प्रभावों पर भी ध्यान दिया जाए. वास्तु शास्त्र के अनुसार कपल्स के रूम में कुछ चीजों को लेकर जिक्र किया गया है. 

अगर इन बातों का  ध्यान न रखा जाए, तो व्यक्ति को कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है. यहां तक की कई बार तो अलगाव और तलाक तक की नौबत आ जाती है. तो इससे बचने के लिए नवविहावित जोड़े के कमरे में इन चीजों को रखने से बचें. 

Rashifal: मेष से मीन किन राशियों को मिलेगा आज भगवान विष्णु का आशीर्वाद, पढ़ें आज का राशिफल
 

- न्यूली मैरिड कपल्स के बेडरूम में ऐसी तस्वीरें लगाने से बचें जो अक्रामक जानवरों या प्राणियों की हों. इसके अलावा, इनके कमरे में कभी देवी-देवताओं की क्रोध या फिर वीभत्स मुद्रा वाली तस्वीर नहीं लगनी चाहिए. अगर संभव हो तो कमरे में देवी-देवताओं की कोई तस्वीर न रखें.  

- नए कपल्स के रूम में पूजा घर, मंदिर आदि नहीं होना चाहिए. इतना ही नहीं, उस कमरे में पूजा के बर्तन, पूजा सामग्री, गंगाजल आदि रखने से भी परहेज करें.  

- नवविवाहित जोड़े के कमरे में आईना लगाते समय भी दिशा का खास ख्याल रखना चाहिए. आईना कभी भी बिस्तर के सिरहाने या पैर की दिशा में नहीं लगाना चाहिए. इतना ही नहीं, बेडरूम में बिस्तर के सिरहाने वाली दीवार पर घड़ी या फोटो फ्रेम भी न लगाएं. 

सपने में दिख रही हैं ये चीजें तो समझ लें बहुत जल्द तिजोरी में लगेगा नोटों का ढेर, न्याय के देवता बरसाएंगे बेशुमार कृपा
 

- वास्तु जानकारों के अनुसार नवविवाहित जोड़े के कमरे में दीवारों पर पूवर्जों और मृत व्यक्ति की तस्वीर नहीं लगानी चाहिए. 

- अगर नवविवाहित जोड़े के कमरे में कोई धार्मिक पुस्तक, पुराण, चालीसा जैसी कोई पुस्तक रखी है, तो उन्हें तुरंत बेडरूम से हटा लेना चाहिए. 

-  बेडरूम में स्थित बेड के अदंर कोई भी नुकीली चीज या फिर कबाड़ भरकर न रखें.  

- वास्तु शास्त्र में बताई गई इन चीजों का ध्यान रखने से दांपत्य जीवन में मधुरता और प्रेम बढ़ता है. वरना इनकी जिंदगी में स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां पैदा हो सकती हैं.  

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news