साप्‍ताहिक राशिफल: सर्वार्थ सिद्धि योग में शुरू हो रहा सप्‍ताह, इन राशि वालों को होगा सबसे बड़ा लाभ, पढ़ें राशिफल
Advertisement
trendingNow12244349

साप्‍ताहिक राशिफल: सर्वार्थ सिद्धि योग में शुरू हो रहा सप्‍ताह, इन राशि वालों को होगा सबसे बड़ा लाभ, पढ़ें राशिफल

Saptahik Rashifal: सर्वार्थ सिद्धि योग से शुरू हो रहा सप्‍ताह वृषभ राशि के जातकों को नई नौकरी पाने के अवसर दे सकता है. वहीं कारोबारियों को धन लाभ होगा. जानें मेष से मीन राशि का साप्‍ताहिक राशिफल. 

 

साप्‍ताहिक राशिफल: सर्वार्थ सिद्धि योग में शुरू हो रहा सप्‍ताह, इन राशि वालों को होगा सबसे बड़ा लाभ, पढ़ें राशिफल

Horoscope Weekly (13 May to 19 May 2024): साप्ताहिक राशिफल के अनुसार 13 से 19 मई तक का समय खास है. सप्ताह की शुरुआत सर्वार्थसिद्धि योग के साथ होगी. इसके साथ ही 14 को गंगा सप्तमी मनाई जाएगी जिस दिन जाह्नु ऋषि ने अपने कानों से गंगा को मुक्त किया था. सप्ताह का समापन मोहिनी एकादशी के साथ होगा. वीकली राशिफल के अनुसार 13 मई को चंद्रमा कर्क राशि में होंगे और वहां से सिंह होते हुए सप्ताह के अंत तक कन्या राशि में जाएंगे. कन्या राशि के लोगों को बहन या जिन्हें बहन मानते है उनसे पूरा सपोर्ट मिलेगा. जानते हैं इस सप्ताह का सभी राशियों का राशिफल.   

मेष - मेष राशि के लोग इस सप्ताह कार्य को लेकर काफी एक्टिव रहेंगे, इसके बाद भी लोग आपके कार्यों की कड़ी समीक्षा करते हुए नजर आ सकते हैं. व्यापारी वर्ग के लिए आर्थिक लाभ की दृष्टि से सप्ताह अच्छा रहने वाला है, रुके हुए धन की प्राप्ति होगी. ग्रहों की स्थिति युवा वर्ग को मानसिक रूप से प्रभावित करेगी जिस कारण वह शार्ट टेम्पर्ड भी हो सकते हैं और छोटी छोटी बातों को लेकर लोगों से बहस करने लगेंगे.यदि किसी तरह का ऋण ले रखा है तो उसकी अदायगी करने में मदद मिलेगी, मंगलवार के दिन से इसकी शुरुआत करें. स्वास्थ्य ठीक रहेगा, गर्मी को देखते हुए पानी खूब पिएं. 

वृष - इस राशि के लोगों को ऑफिस में बॉस से प्रशंसा मिलेगी, सैलरी इंक्रीमेंट जैसी खुशखबरी भी मिल सकती है. कारोबारियों के यहां धन का आगमन होगा जिससे कमाई अच्छी होने के आसार हैं. युवा वर्ग पर ईश्वर का आशीर्वाद बरसेगा, मेहनत का फल प्राप्त होगा और लोग भी आपके कार्य तथा व्यवहार की प्रशंसा करते घूमेंगे. वस्तुओं को खरीदने की इच्छाओं को पूरा करने के लिए ईएमआई का सहारा ले सकते हैं. संतान को लेकर चिंतित हो सकते हैं, अपना काम छोड़कर उन पर ध्यान देना पड़ सकता है. एलर्जी और डिहाइड्रेशन की शिकायत हो सकती है, सचेत रहें. 

मिथुन - मिथुन राशि के लोगों की कार्यशैली से संस्थान को अच्छा लाभ हो सकता है, साथ ही आपकी भी उन्नति के द्वार खुलेंगे और वेतन वृद्धि जैसी सूचना हो सकती है. थोक व्यापारियों की भागदौड़ बढ़ेगी, इस सप्ताह पसीना खूब बहाना होगा. युवा वर्ग की मूड स्विंग्स जैसी स्थिति बनेगी, छोटी छोटी बातों को लेकर उदासी होगी और इसका दोषी आप दूसरों को ठहराएंगे. बिगड़े संबंधों को सुधारने के लिए प्रयासरत दिखाई देंगे, अपने संपर्कों को एक्टिव करने के प्रयास करेंगे. कब्जियत की समस्या हो सकती है इसलिए फाइबर वाली चीजों का सेवन बढ़ाना होगा. 

कर्क - सरकारी नौकरी करने वाले इस राशि के लोगों को सतर्कता से काम करने की सलाह दी जाती है, अपना काम पूरी ईमानदारी से करें. व्यापारी वर्ग की क्लाइंट्स के साथ कुछ नोंकझोक हो सकती है जिससे बचना चाहिए नहीं तो ग्राहक नाराज हो जाएंगे. विवाह योग्य युवा लोगों के लिए रिश्ता देखने जा सकते है. आपसी बातचीत करने से परिवार में अपने भाई बहनों के साथ जो गलतफहमी के बीज पनप रहे थे, उसे दूर कर सकेंगे. सर्वाइकल की समस्या हो सकती है इसलिए जो लोग बैठ कर काफी देर तक कार्य करते हैं, उन्हें बीच बीच में पोस्चर बदलते रहना चाहिए. 

सिंह - सिंह राशि के लोगों के लिए इस सप्ताह व्यस्तता कुछ ज्यादा ही रहेगी, अपने काम तो करने ही होंगे, इसके अलावा बॉस भी कुछ दूसरी जिम्मेदारी सौंप सकते हैं. व्यापारिक क्षेत्र में लाभ तो होगा लेकिन खर्च भी अपना रास्ता बनाते हुए दिखाई दे रहे हैं इसलिए खर्चों पर कंट्रोल रखना होगा. प्रेम संबंध के लिए सप्ताह सामान्य रहेगा, एक दूसरे को लिमिटेड समय ही दे सकेंगे. भाई बहनों की संगत को सुधारने के काम में लग जाएंगे, टोका टाकी ज्यादा करने से कहासुनी हो सकती है इसलिए सीमा में रह कर ही कार्य करें. पेट में दर्द या गैस बनने आदि जैसी समस्या हो सकती है. 

कन्या - सप्ताह के शुरुआती तीन दिन इस राशि के लोगों के लिए बहुत अच्छे रहेंगे, सीनियर के साथ तालमेल बनाकर चलना है. ट्रेडिंग करने वाले व्यापारियों को लाभ होगा, लोन के लिए अप्लाई किया है तो वह भी पास हो सकता है. विदेश में नौकरी या पढ़ाई के योग बनेंगे लेकिन किसी भी तरह की दिखावेबाजी से बचना है, पर्सनल बातों को दूसरों से शेयर मत करें. परिवार में यदि नौकर हैं तो उनके साथ सम्मान से पेश आना है, बहन या जिन्हें बहन मानते है उनसे सपोर्ट मिलेगा. स्वास्थ्य के मामले में जागरूक होने की जरूरत है, खानपान में सुधार लाएं. 

तुला - तुला राशि के जो लोग नौकरी की तलाश कर रहे हैं उनके लिए घर पर बैठने का समय नहीं है, बाहर निकलें तो निश्चित रूप से रोजगार मिलेगा. जन संपर्क अच्छे बनने से जिन लोगों ने नया व्यापार शुरू किया है वह फायदा उठा सकेंगे. युवा वर्ग यदि बाहर हैं तो घर वापसी का प्लान बना सकते हैं, घर के रुके हुए कार्य करेंगे. जो लोग जीवनसाथी से अलग हो चुके थे, वह फिर से एक दूसरे की ओर झुकाव महसूस करेंगे. क्रोध अधिक आएगा, बीपी बढ़ सकता है इसलिए क्रोध पर कंट्रोल कर दवाएं समय पर लेते रहें. 

वृश्चिक - कुछ लाभ देखकर यदि मन में नौकरी बदलने का विचार आता है तो इसे अभी स्थगित करने में ही भलाई है. कारोबार के प्रचार प्रसार के लिए कुछ धन खर्च करने की आवश्यकता है. आजकल पब्लिसिटी का जमाना है जो दिखता है वही बिकता है. विद्यार्थी अध्यापक के साथ अच्छे से पेश आएं और उनका सम्मान करते हुए आज्ञा का पालन करें. संतान या घर के किसी अन्य सदस्य की सेहत को लेकर सतर्क रहें खराब होने की आशंका दिख रही है, साथ में अपने स्वास्थ्य का भी ध्यान रखना होगा. 

धनु - करियर के लिहाज से जो लोग फाइनेंस से जुड़ी बातों को लेकर परेशान थे, इस सप्ताह में उनके कार्य बनेंगे. व्यापारी वर्ग की उधारी बहुत अधिक हो गयी है तो उधारी की रकम वसूल हो सकती है तकादा करते रहना होगा. युवा वर्ग इधर उधर भटकने से अच्छा है, जो वर्तमान में आपके पास है उसकी वैल्यू करते हुए उस पर ही फोकस करें. पुरानी संपत्ति से लाभ हो सकता है, पिता के साथ संबंध मजबूत होंगे. सेहत के मामले में आपको नियमित रूप से योग प्राणायाम करना लाभ देगा. 

मकर - कुछ अति आवश्यक कार्यों में त्वरित निर्णय लेने पड़ सकते हैं, किसी से सलाह लेने के बाद ही अंतिम निर्णय पर पहुंचें तो अच्छा रहेगा. यात्रा के योग बनेंगे, कारोबार की दृष्टि से बाहर जाने के बाद ही आपके रुके हुए काम बनेंगे. युवा वर्ग किसी खास इंसान को लेकर काफी इमोशनल हो सकते हैं. अतीत की यादें दुख, उदासी का कारण बन सकती हैं इसलिए वर्तमान में ही रहें. घर का माहौल शांत रहेगा, माहौल खराब करने वाली बातों को दबाने का प्रयास करें नहीं तो आपकी सेहत पर इसका प्रतिकूल असर पड़ सकता है. 

कुंभ - कुंभ राशि के लोगों को चीजों की शुरुआत नए सिरे से करनी पड़ सकती है, क्योंकि बॉस कुछ इस तरह की डिमांड कर सकते हैं. व्यापारिक स्थितियों का आकलन करें और उसके अनुसार ही योजना तैयार करें. यदि कंपटीशन की तैयारी कर रहे हैं तो पढ़ाई डिस्टर्ब हो सकती है इसलिए एकांत तलाशने का प्रयास करें. परिवार में मांगलिक कार्यक्रम में शामिल होने और एन्जॉय करने का मौका मिलेगा. सेहत सामान्य रहेगी, जिन लोगों का इलाज चल रहा है उन्हें डॉक्टरों के दिशा निर्देशों का सही से पालन करना चाहिए.

मीन - दूसरों पर निर्भरता इस राशि के लोगों को आंतरिक स्तर पर दुखी करने के साथ काम का भी लॉस करा सकती है, इसलिए स्वावलंबी बने. व्यापारियों की आर्थिक स्थिति में उतार चढ़ाव की स्थिति में थोड़ा सा ठहराव आएगा. युवा वर्ग बदलाव को लेकर तैयार रहें, रिलेशन, करियर में नई चुनौतियां को लेकर अलर्ट रहें. परिवार में सामंजस्य बैठाने की जिम्मेदारी आपको मिल सकती है. स्वास्थ्य के मामले में अलर्ट रहने की जरूरत है, लू से बचने के लिए जरूरी एहतियात बरतना बिल्कुल न भूलें.

Trending news