Astrology Tips: आपकी ये बुरी आदतें बना सकती हैं कंगाल, नियमित रूप से रखें इन बातों का ध्यान
Advertisement
trendingNow11206650

Astrology Tips: आपकी ये बुरी आदतें बना सकती हैं कंगाल, नियमित रूप से रखें इन बातों का ध्यान

How to Pleased Maa Lakshmi: ऐसी मान्यता है कि व्यक्ति बुरे फल की प्राप्ति भाग्य के कारण नहीं बल्कि उसके कर्मों या बुरी आदतों के कारण मिलते हैं. ऐसे में नियमित रूप से कुछ आदतों में विशेष रूप से ध्यान देने की जरूरत होती है. जरा-सी लापरवाही आपको कंगाल बना सकती है. 

 

फाइल फोटो

Astro Tips For Maa Laxmi: अकसर देखा गया है कि व्यक्ति के साथ जब कुछ बुरा होता है तो वे अपने भाग्य को दोष देने लगता है. लेकिन असल में इस सब बुरे फलों के पीछे व्यक्ति की बुरी आदतें और कर्म होते हैं. जिसके कारण उन्हें ये सब चीजें झेलनी पड़ती हैं. व्यक्ति की गलत आदतें ही जीवन में उसका सुख-चैन चीन लेती हैं. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मां लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए भी इन आदतों पर ध्यान देना बहुत जरूरी है. आपकी जरा सी लापरवाही से दरिद्रता का सामना करना पड़ सकता है. आइए जानते हैं व्यक्ति को किन बातों का विशेष रूप से ध्यान रखने की जरूरत होती है.

इन बुरी आदतों से रुष्ट हो जाती है मां लक्ष्मी 

घसीट-घसीट कर चलना

 

ये भी पढ़ें- Jyeshtha Purnima 2022: ज्येष्ठ पूर्णिमा व्रत कब है? नोट कर लें तिथि, शुभ मुहूर्त और चंद्रोदय का समय
 

अकसर देखा जाता है कि कुछ लोग जब चलते हैं तो पैर घसीट-घसीट कर चलते हैं. ज्योतिष शास्त्र में ऐसा माना गया है कि व्यक्ति की ये आदत बहुत गलत होती है. इससे व्यक्ति के वैवाहिक जीवन पर गलत प्रभाव पड़ता है. इतना ही नहीं,आपसी मनमुटाव का सामना भी करना पड़ सकता है. 

बिखरी पड़ी रसोई

ज्योतिष शास्त्र में घर की बिखरी रसोई को भी दरिद्रता का कारण माना गया है. अगर किचन में सामान ऐसे ही फैला छोड़ दिया जाए, झूठे बर्तन और फैली किचन भी मां लक्ष्मी को नाराज कर देती है. और ये आर्थिक तंगी का कारण बनते हैं. रसोई घर में चीजों को व्यवस्थित ढंग से न रखने पर व्यक्ति की जेब में पैसा टिकता नहीं है. और बेफिजूल के खर्चे बढ़ने लगते हैं. 

 

ये भी पढ़ें- Palmistry: बैठे-बिठाए अमीर बन जाते हैं ये लोग, ससुराल से मिलती है खूब धन-संपत्ति! ऐसे करें चेक

 

नाखून चबाने की आदत

कुछ लोग बेवजह बैठे-बैठे नाखून चबाने लगते हैं. इसे भी बुरी आदत माना जाता है. ऐसा माना जाता है कि नाखून चबाने से व्यक्ति की कुंडली में सूर्य ग्रह कमजोर हो जाता है. इससे व्यक्ति के मान-सम्मान, स्वास्थ्य और कार्यों पर गलत प्रभाव देखने को मिलता है. 

जूते-चप्पलों का बिखरा होना

ऐसी मान्यता है कि इधर-उधर बिखरे जूते-चप्पल व्यक्ति के दुर्भाग्य पर बुरा असर डालते हैं. इससे व्यक्ति के जीवन पर नकारात्मक प्रभाव देखने को मिलता है. साथ ही, व्यक्ति के बनते काम बिगड़ने लगते हैं और कार्यों में असफलता ही हाथ लगती है. 

गंदगी में रहना

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मां लक्ष्मी को सफाई पसंद है. इसलिए जहां साफ-सफाई होती है वहीं मां लक्ष्मी का वास होता है. आसपास गंदगी होने से व्यक्ति के जीवन पर नकारात्मक प्रभाव पड़ता है. जीवन में सुख-समृद्धि की चाह रखने वाले लोग ध्यान रखें कि अपने आसपास साफ-सफाई का ध्यान विशेष रूप से रखें. 

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

 

Trending news