Palmistry: बैठे-बिठाए अमीर बन जाते हैं ये लोग, ससुराल से मिलती है खूब धन-संपत्ति! ऐसे करें चेक
Advertisement

Palmistry: बैठे-बिठाए अमीर बन जाते हैं ये लोग, ससुराल से मिलती है खूब धन-संपत्ति! ऐसे करें चेक

Hastrekha Shastra: हस्‍तरेखा शास्‍त्र के जरिए आसानी से जाना जा सकता है कौनसा व्‍यक्ति अमीर बनेगा या किसे गरीबी में जीवन बिताना पड़ेगा. किस व्‍यक्ति को आसानी से पैसा मिलेगा और किसे कड़ी मेहनत के बाद भी पर्याप्‍त धन नहीं मिलेगा. 

प्रतीकात्‍मक फोटो

Palmistry Money Line in Hindi: हस्‍तरेखा शास्‍त्र, ज्‍योतिष की एक महत्‍वपूर्ण शाखा है और इसके जरिए व्‍यक्ति के स्‍वभाव से लेकर भविष्‍य तक के बारे में आसानी से पता लगाया जा सकता है. इसके लिए हथेली की रेखाओं, निशान, आकृतियों का अध्‍ययन किया जाता है. इससे पता चल जाता है कि कौनसा व्‍यक्ति में जीवन में अपार धन-दौलत, सफलता, सम्‍मान पाएगा या किसे गरीबी में जीवन बिताना पड़ेगा. आज हम हस्‍तरेखा विज्ञान के जरिउ ऐसे लोगों के बारे में जानते हैं, जिन्‍हें अपनी ससुराल से ढेर सारा पैसा मिलता है. वे बैठे-बिठाए अमीर बन जाते हैं. 

हाथ की ये रेखाएं दिलाती हैं ससुराल से खूब धन-संपत्ति 

- जिन लोगों के हाथ में गुरु पर्वत पर वृत्त का चिह्न हो, वे अपने जीवन में खूब धन-संपत्ति के मालिक बनते हैं. ये अपने प्रयासों से खुद भी खासा पैसा कमाते हैं. वहीं इन लोगों को ससुराल से भी जमकर धन-संपत्ति मिलती है. ये लोग करियर में ऊंचा पद पाते हैं. 

- ससुराल से धन-दौलत पाने के मामले में हथेली का शनि पर्वत भी बहुत अहम होता है. जिन लोगों के हाथ में शनि पर्वत पर वृत्त हो, उन्‍हें भी अचानक ढेर सारा पैसा मिलता है. यह पैसा ससुराल से मिल सकता है, या लॉटरी आदि लगने से भी धन लाभ होता है. निवेश से भी इन्‍हें कमाई होती है. 

यह भी पढ़ें: Chanakya Niti: इन घरों में हमेशा रहता है मां लक्ष्‍मी का वास! आज से ही करें ये काम, बनेंगे धनवान

- हथेली में कुछ खास जगहों पर वृत्त का चिन्ह होना बहुत लाभ कराता है. गुरु और शनि पर्वत के अलावा सूर्य पर्वत पर वृत्त का चिन्ह होना भी बहुत लाभ कराता है. ऐसे लोग पैसा तो कमाते हैं लेकिन बेशुमार ख्‍याति भी पाते हैं. अपने सात्विक विचारों और अच्‍छे कर्मों के कारण ये खूब प्रसिद्धि पाते हैं. 

- यदि चंद्र पर्वत पर वृत्त हो तो यह जातक की सेहत को कमजोर करता है. इसके अलावा इन लोगों को जलीय स्रोतों से दूर रहना चाहिए. 

- वहीं बुध पर्वत पर वृत्त का होना व्यापार में तगड़ा मुनाफा कराता है. ऐसे लोग व्‍यापार से खूब पैसा कमाते हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news