Budh Gochar 2023: बुध ने किया इस राशि में गोचर, इन लोगों के जीवन में मचाएंगे खलबली; हो जाए सावधान!
Advertisement
trendingNow11634251

Budh Gochar 2023: बुध ने किया इस राशि में गोचर, इन लोगों के जीवन में मचाएंगे खलबली; हो जाए सावधान!

Budh Gochar 2023 in Mesh:  बुध देव मेष राशि में गोचर कर चुके हैं, बुध ग्रह अपनी नीच राशि मीन से उच्च राशि मेष में प्रवेश करेगा. ऐसे में कुछ ऐसी राशियां हैं, जिनके लिए यह समय बहुत ही मुश्किल भरा हो सकता है.

 

बुध गोचर का नकारात्मक असर दिखेगा इन राशियों में

Budh Gochar Negative Impact On Zodiac 2023: ज्योतिषों के अनुसार, बुध ग्रह को बुद्धि, तर्क क्षमता और अच्छे संचार कौशल का कारक माना गया है. यह मिथुन और कन्या राशि का स्वामी ग्रह है. आज यानी 31 मार्च, 2023 को दोपहर 02:44 बजे बुध देव मेष राशि में गोचर कर चुके हैं. मेष राशि का स्वभाव बिल्कुल विपरीत होता है.  मेष राशि राशि चक्र की पहली राशि है और इसका स्वामी ग्रह मंगल है.  बुध ग्रह अपनी नीच राशि मीन से उच्च राशि मेष में प्रवेश करेगा. ऐसे में कुछ राशियों की किस्मत चमक सकती है वहीं कुछ ऐसी भी राशियां हैं. जिनके लिए यह समय बहुत ही मुश्किल भरा हो सकता है. आइए जानते हैं ये राशियां कौन-सी हैं, जिन्हें इस दौरान सावधान रहना होगा.

वृषभ राशि-  बुध का मेष राशि में गोचर करना वृष राशि के जातकों के लिए बहुत अच्छा नहीं होने वाला है.  बुध वृष राशि वालों के लिए दूसरे और पांचवें भाव का स्वामी है और यह गोचर बारहवें भाव में हो रहा है.  इस गोचर के कारण आपके खर्चे बढ़ सकते हैं. निवेश करने से पहले सोच-समझ लें. आपको अपने जीवनसाथी के स्वास्थ्य के प्रति सावधान रहने की आवश्यकता है. कार्यक्षेत्र में भी परेशानी उत्पन्न हो सकती है. 

कन्या राशि-  कन्या राशि के दशम और लग्नेश भाव के स्वामी ग्रह बुध आठवें भाव में गोचर करने जा रहे हैं. अष्टम भाव दीर्घायु, आकस्मिक घटनाओं का स्थान माना जाता है. कन्या राशि वाले के लिए यह समय बहुत ही चुनौतीपूर्ण रहने वाला है. स्वास्थ्य की दृष्टि से भी यह समय कन्या राशि के जातकों के लिए शुभ नहीं है. आप त्वचा की समस्या या गले से संबंधित किसी बीमारी से जूझ सकते हैं. इस दौरान कार्यक्षेत्र में भी कुछ बदलाव या समस्या आ सकती हैं. इस दौरान अपनी वाणी पर संयम रखें. 

वृश्चिक राशि-  वृश्चिक राशि की कुंडली में बुध ग्यारहवें और आठवें भाव का स्वामी है, लेकिन 31 मार्च को वह छठे भाव में गोचर करेगा.  इस गोचर के दौरान वृश्चिक राशि के जातकों को अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है. इस दौरान आप किसी पर आंख मूंद कर विश्वास न करें. आप अपने मित्रों को शत्रुओं में बदलते हुए भी देख सकते हैं. किसी को पैसा उधार न दें वरना वह वापस नहीं मिलेगा. इस गोचर दौरान कोई भी आर्थिक निर्णय लेने से बचें. अचानक खर्चों में बढ़ोतरी हो सकती है. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news