गजब के कंजूस होते हैं इन 4 राशियों के लोग, पर इस काम में दिल खोलकर लगाते हैं पैसा!
Advertisement
trendingNow11109893

गजब के कंजूस होते हैं इन 4 राशियों के लोग, पर इस काम में दिल खोलकर लगाते हैं पैसा!

ज्‍योतिष शास्‍त्र के मुताबिक कुछ राशियों के लोग बेहद कंजूस होते हैं. जैसे ही पैसे खर्च करने की बारी आती है वे पतली गली से निकल जाते हैं. हालांकि वे एक काम में खूब पैसा लगाते हैं.

फाइल फोटो

नई दिल्‍ली: पैसे कमाने से लेकर खर्च करने तक के मामले में लोगों का स्‍वभाव-व्‍यवहार, काम करने का तरीका अलग-अलग होता है. कुछ लोग आलीशान जिंदगी जीने के लिए दिन-रात एक कर देते हैं तो कुछ इसके लिए गलत कामों का सहारा लेते हैं. इसी तरह पैसे खर्च करने के मामले में कुछ लोग अपना हाथ हमेशा खुला रखते हैं तो कुछ बेहद कंजूस होते हैं. दूसरों पर तो छोड़ें खुद पर भी खर्च नहीं करते हैं. आज हम ऐसी ही राशियों के बारे में जानते हैं जिनके जातक बेहद कंजूस होते हैं. 

  1. बेहद कंजूस होते हैं ये लोग 
  2. पैसे खर्च करने से पहले करते हैं कई बार विचार 
  3. निवेश करने में होते हैं अव्‍वल 

मेष राशि (Aries): ज्‍योतिष शास्‍त्र के मुताबिक मेष राशि के जातक बेहद कंजूस होते हैं. वे ज्‍यादा से ज्‍यादा पैसे बचाकर उसका निवेश करने में भरोसा करते हैं. ये लोग बेहद सादा जीवन जीने में भरोसा करते हैं.  

कर्क राशि (Cancer): कर्क राशि के जातक भी खर्च करने से पहले हजार बार सोचते हैं. वे फालतू पैसा खर्च करने में भरोसा नहीं करते. वे केवल उन्‍हीं चीजों पर अपनी जेब ढीली करते हैं जो बेहद जरूरी हों. कह सकते हैं कि इन लोगों की जेब से पैसा निकलवाना बहुत मुश्किल काम होता है. 

यह भी पढ़ें: महाशिवरात्रि के ये टोटके जगा देंगे सोया हुआ भाग्‍य, जीवन में नहीं रहेगी एक भी कमी

कन्या राशि (Virgo): कन्‍या राशि के लोग पैसे बचाने में माहिर होते हैं. ये ऐसी जगहों से आसानी से बच निकलते हैं जहां पैसे खर्च करने पड़ें. वे बहुत सोच-समझकर ही खर्च करते हैं. ये लोग भी बहुत कंजूस होते हैं. 

यह भी पढ़ें: शादी के दिन दूल्‍हा-दुल्‍हन को मारते हैं ऐसी चीजें जानकर रह जाएंगे दंग! वजह भी जानें

मकर राशि (Capricorn): मकर राशि के जातक बहुत मेहनती होते हैं. वे कड़ी मेहनत से खूब पैसा कमाते हैं और उसका सदुपयोग करने में ही भरोसा करते हैा. ये लोग निवेश करने में भी माहिर होते हैं. निवेश करने की क्‍वालिटी और कंजूसी के स्‍वभाव के कारण वे अपने पास खूब बैंक बैलेंस इकट्ठा कर लेते हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news