Chhath Puja 2020: महापर्व छठ का आखिरी दिन आज, उगते सूर्य को दिया गया अर्घ्य

गुरुवार शाम को खरना के बाद निर्जला व्रत शुरू हुआ था जो शुक्रवार की रात भी जारी रहा. छठ पूजा (Chhath Puja) का व्रत 36 घंटे तक निर्जला रखा जाता है. छठी मइया का व्रत आज सूर्य (Sun) को अर्घ्य देने के साथ पूरा होगा.

Chhath Puja 2020: महापर्व छठ का आखिरी दिन आज, उगते सूर्य को दिया गया अर्घ्य
पटना में छठी व्रतियों ने उगते सूर्य को अर्घ्य दिया.

नई दिल्ली: छठ पूजा (Chhath Puja) का आज आखिरी दिन है. आज सुबह उगते सूर्य को अर्घ्य दिया जा रहा है. कल शुक्रवार शाम को देश के कई हिस्सों से छठ पूजा करते हुए श्रद्धालुओं की तस्वीरें आईं थीं, जिसमें लोग विधिवत पूजा करते हुए दिखाई दिए.

इससे पहले गुरुवार शाम को खरना के बाद निर्जला व्रत शुरू हुआ था जो शुक्रवार की रात भी जारी रहा. छठ पूजा (Chhath Puja) का व्रत 36 घंटे तक निर्जला रखा जाता है. छठी मइया का व्रत आज सूर्य को अर्घ्य देने के साथ पूरा होगा.

हालांकि कोरोना वायरस (Coronavirus) की वजह से इस बार छठ महापर्व पहले से कुछ अलग दिख रहा है. इस बार कोरोना संक्रमण के बीच आस्था का महापर्व छठ मनाया जा रहा है. अलग-अलग राज्यों में अलग-अलग गाइडलाइंस जारी की गई हैं. एक तरफ जहां बिहार में नदी के घाटों पर जाने पर रोक नहीं है, वहीं दिल्ली में लोगों से घर पर ही छठ पर्व मनाने को कहा गया है.

ये भी पढ़ें- Rashifal 21 Nov: इन 7 राशि वालों को मिलेगा किस्मत का साथ, काम होंगे पूरे

इसके अलावा महाराष्ट्र सरकार ने कहा है कि समुद्र तटों पर पूजा की अनुमति नहीं है. ओडिशा में भी एक साथ ज्यादा लोगों के जमा होकर छठ मनाने पर पाबंदी है. हरियाणा में सार्वजनिक रूप से छठ पूजा पर रोक है. वहीं झारखंड में 2 गज की दूरी का पालन करने के लिए कोरोना गाइडलाइन में कहा गया है.

VIDEO

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.