Coconut Remedies: 40 रुपये के नारियल से संवर जाएगी किस्मत, मां लक्ष्मी करेंगी पैसों की बारिश!
Advertisement
trendingNow11655675

Coconut Remedies: 40 रुपये के नारियल से संवर जाएगी किस्मत, मां लक्ष्मी करेंगी पैसों की बारिश!

Nariyal ke totke: हिंदू धर्म में बिना नारियल के पूजा-पाठ या कोई अन्य शुभ काम अधूरा रह जाता है. आपको बता दें कि नारियल माता लक्ष्मी को बहुत प्रिय है. अगर आपने नारियल से जुड़ा ये टोटका कर लिया तो आपकी किस्मत में भी बहार आ जाएगी.

फाइल फोटो

Nariyal Tips in Astro: हिंदू धर्म में नारियल का खास महत्व बताया गया है. इसका इस्तेमाल पूजा-पाठ लेकर अन्य शुभ कामों में किया जाता है. किसी भी शुभ काम को करने से पहले कलश स्थापना की जाती है जिसमें नारियल को शामिल किया जाता है. माता लक्ष्मी और भगवान गणेश को नारियल अत्यधिक प्रिय है. यहां नारियल से जुड़े कुछ चमत्कारी उपाय बताए जा रहे हैं जिनको करने से आपकी फूटी किस्मत चमक जाएगी.

आर्थिक समस्याएं हो जाएंगी दूर

अगर आप आर्थिक समस्याओं से जूझ रहे हैं और घर में हमेशा पैसे की तंगी रहती है तो यहां नारियल से जुड़ा एक टोटका बताया जा रहा है जिसे आजमाने से रुपये-पैसे की दिक्कत छूमंतर हो जाएगी. आपको करना बस इतना है कि सुबह उठकर नहाने के बाद लाल रंग का कपड़ा धारण करना है. इसके बाद माता लक्ष्मी की पूजा करनी है. पूजा में नारियल, कमल, दही और मिठाई चढ़ानी है. इसके बाद उस नारियल को लाल कपड़े में लपेटकर किसी ऐसे जगह पर रख देना है, जहां पर किसी की नजर न जाए. ऐसा करने के बाद आपके जीवन से आर्थिक परेशानी रफूचक्कर हो जाएगी.

नकारात्मक ऊर्जा को करें दूर

घर से नकारात्मक ऊर्जा को दूर कर सकारात्मक ऊर्जा के प्रसार में भी नारियल का बहुत बड़ा रोल है. कई बार घर में मौजूद नकारात्मक ऊर्जा की वजह से घर-परिवार में अक्सर कलह देखने को मिलती है. आपको करना बस इतना है कि नारियल पर काला टीका लगाकर उसे घर के हर कोने में ले जाना है. इसके बाद उसे नदी में प्रवाहित कर देना है. ऐसा करने से घर की सारी नकारात्मक ऊर्जा खत्म हो जाएगी और परिवार खुशहाल होगा.

ग्रह दोष को ऐसे करें दूर

कई बार देखा जाता है कि कुंडली में ग्रह दोष होने की वजह से भी व्यक्ति बहुत परेशान रहता है. ऐसे में नारियल का एक टोटका आपकी मदद कर सकता है. आपको करना बस इतना है कि शनिवार के दिन नारियल के दो हिस्से करने हैं और दोनों हिस्सों में चीनी भरकर, उसे किसी सुनसान जमीन पर गाड़ देना है. ऐसा करने से कुंडली का ग्रह दोष शांत हो जाएगा.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news