Holi 2024: मथुरा-वृंदावन में बरस रहा रंग, भक्‍त अपने आराध्‍य राधा-कृष्‍ण संग खेल रहे होली
Advertisement
trendingNow12173594

Holi 2024: मथुरा-वृंदावन में बरस रहा रंग, भक्‍त अपने आराध्‍य राधा-कृष्‍ण संग खेल रहे होली

Mathura Vrindavan Holi 2024: पूरा देश होली के रंग में रंगा हुआ है. आज यानी 25 मार्च को धूमधाम से होली मनाई जा रही है. भारत में कई ऐसी जगह हैं जहां कि होली विश्व प्रसिद्ध हैं. इन्हीं जगहों में से एक है मथुरा-वृंदावन की होली. 

Holi 2024: मथुरा-वृंदावन में बरस रहा रंग, भक्‍त अपने आराध्‍य राधा-कृष्‍ण संग खेल रहे होली

Holi 2024: पूरा देश होली के रंग में रंगा हुआ है. आज यानी 25 मार्च को धूमधाम से होली मनाई जा रही है. भारत में कई ऐसी जगह हैं जहां कि होली विश्व प्रसिद्ध हैं. इन्हीं जगहों में से एक है मथुरा-वृंदावन की होली. यहां पर अलग-अलग प्रकार की होली खेलने की परंपरा सालों से चलती आ रही है. मथुरा में आपको अनोखी तरह की होली देखने को मिलेगी. इस जगह की होली देखने के लिए देश-विदेश से लोग पहुंचते हैं.

 

श्री राधावल्लभ जी मंदिर की होली
मथुरा-वृंदावन में वसंत पंचमी से होली का उत्सव शुरू हो जाता है. यहां 40 दिन के होली उत्सव में शामिल होने के लिए देश ही नहीं दुनियाभर से श्रद्धालु पहुंचते हैं. आज होली के अवसर पर वृदावन के श्री राधावल्लभ जी मंदिर में हजारों कृष्ण भक्त गुलाल से होली खेल रहे हैं. आप वीडियो में लोगों को भक्ति के रंग में रंगा हुआ देख सकते हैं.

 

यहां देखें वीडियो

 

 

प्रियाकांत जू मंदिर में ऐसे खेली गई होली

कल यानी होलिका दहन वाले दिन भी वृंदावन में धूमधाम से होली खेली गई. भागवताचार्य देवकीनंदन ठाकुर के मंदिर प्रियाकांत जू में होली खेलने के लिए लोग बड़ी संख्या में देश-विदेश से यहां पहुंचे. देवकीनंदन ठाकुर ने घंटो तक यहां रंग बरसाया. जानकारी के लिए बता दें कि प्रियाकांत जू मंदिर पर विश्व शांति सेवा चैरिटेबल ट्रस्ट द्वारा होली महोत्सव का आयोजन हर साल किया जाता है.

प्रियाकांत जू मंदिर में हाईड्रोलिक पिचकारी की मदद से भक्तों पर टेसू रंग बरसाया गया. इसके अलावा भारी संख्या में भक्तों पर लड्डू-जलेबी बांटी गई. मंदिर में आयोजित किए गए होली के उत्सव में कलाकार भी शामिल हुए. इन कलाकारों के गानों पर भक्तों ने नाच गाना कर होली के आनंद को दोगुना बढ़ा दिया. 

 

देखें वीडियो

 

 

 

Trending news