अनजाने में भी की ये गलतियां तो होगा भारी नुकसान! अशुभ फल देंगे शुक्र, शनि, गुरु ग्रह
Advertisement

अनजाने में भी की ये गलतियां तो होगा भारी नुकसान! अशुभ फल देंगे शुक्र, शनि, गुरु ग्रह

ग्रह शांति उपाय: कुछ गलतियां ऐसी होती हैं जिनके कारण शुक्र, शनि और गुरु ग्रह अशुभ फल देने लगते हैं. ऐसे में न केवल इन ग‍लतियों से बचना चाहिए, बल्कि इन ग्रहों की शांति के उपाय भी कर लेने चाहिए. 

फाइल फोटो

Planetary Remedies: ज्‍योतिष में शनि, शुक्र और गुरु ग्रह को बहुत अहम दर्जा दिया गया है. यदि शनि, शुक्र और गुरु ग्रह अशुभ फल दें तो जीवन तबाह हो जाता है. ऐसी स्थिति में व्‍यक्ति का ना तो भाग्‍य साथ देता है और ना ही कड़ी मेहनत उसे सफलता दिला पाती है. इसलिए इन ग्रहों को मजबूत करने के लिए उसे कुछ कामों से बचना चाहिए. साथ ही कुंडली में यदि ये ग्रह अशुभ स्थिति में हों तो उनकी शांति के लिए कुछ उपाय कर लेने चाहिए. आइए जानते हैं गुरु, शुक्र और शनि ग्रह के अशुभ असर से बचने के लिए कौनसी गलतियां नहीं करना चाहिए. 

शनि का कहर बरपाएंगी ये गलतियां 

शनि की बुरी नजर से बचना चाहते हैं तो कुछ गलतियां अनजाने में भी नहीं करनी चाहिए. वरना ये जीवन में कई मुसीबतों का सबब बनती हैं. चूंकि शनि कर्मों के अनुसार फल देते हैं, लिहाजा शनि की टेढ़ी नजर से बचने के लिए गलती से भी ये गलत काम न करें.  
- कभी भी किसी से झूठ न बोलें, धोखा न दें. 
- गलत तरीके से किसी का पैसा न हड़पें. 
- मेहनतकश लोगों को ना तो सताएं और ना ही उनका शोषण करें. 
- दिव्‍यांग लोगों को न सताएं और ना ही उनका मजाक उड़ाएं. 

गुरु के अशुभ फल से बचने के लिए न करें ये काम 

यदि गुरु ग्रह के अशुभ फल से बचना चाहते हैं तो ज्ञानी, गुरुओं, संतों का अपमान न करें. गुरु ज्ञान और शिक्षा के कारक हैं इसलिए किसी की शिक्षा में रुकावट डालना भी गुरु को नाराज कर सकता है. साथ ही किसी की भी निंदा न करें. 

शुक्र ग्रह के बुरे असर से बचने के लिए न करें ये गलतियां 

शुक्र ग्रह की कृपा से जीवन में भौतिक सुख-साधन, प्‍यार, लग्‍जरी, यात्राओं का सुख मिलता है. यदि शुक्र अशुभ फल दें तो जातक का जीवन गरीबी, अभावों में बीतता है. साथ ही उसे अपने जीवन में प्‍यार नहीं मिलता है. उनका दांपत्‍य जीवन भी अच्‍छा नहीं रहता है. ऐसी स्थिति से बचने के लिए कभी भी किसी को प्‍यार में धोखा न दें. महिलाओं का अपमान न करें. पैसे की दम पर किसी को कष्‍ट या नुकसान न पहुंचाएं. गलती से भी पैसे का घमंड न करें. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 

Trending news