Lord Shiva की कृपा से खूब तरक्‍की करेगा बच्‍चा, Sawan महीने में कर लें यह एक उपाय
Advertisement
trendingNow1953421

Lord Shiva की कृपा से खूब तरक्‍की करेगा बच्‍चा, Sawan महीने में कर लें यह एक उपाय

हर मां-बाप की ख्‍वाहिश होती है कि उनके बच्‍चे को सारी खुशियां मिलें. वो हर क्षेत्र में सफल (Successful) हो. इसके लिए बचपन से ही एक उपाय किया जाए तो बच्‍चा भविष्‍य में ऊंचाइयों पर पहुंचता है. 

(फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली: कुछ बच्‍चे (Children) बचपन से ही बहुत टैलेंटेड होते हैं. वे पढ़ने-लिखने से लेकर खेल-कूद, एक्‍स्‍ट्रा-करिकुलर एक्टिविटीज आदि सभी में आगे रहते हैं. लेकिन सभी मां-बाप की ख्‍वाहिश उनके बच्‍चे हर क्षेत्र में सफल रहें. उनके शानदार करियर (Bright Career) के लिए वे हर संभव कोशिश भी करते हैं. आज हम एक ऐसे उपाय (Remedy) के बारे में जानते हैं जिसे करने से बच्‍चा स्‍वस्‍थ (Healthy) भी रहता है और जीवन के हर पड़ाव पर सफलता (Success) भी पाता है. 

  1. चाहते हैं बच्‍चे की हर काम में सफलता 
  2. गले में लाल धागे में पहनाएं स्‍वास्तिक 
  3. सावन महीने में करें रुद्राभिषेक 

सावन महीने में करें यह उपाय 

बच्‍चे की सफलता के लिए हर साल सावन महीने (Sawan Month) में एक उपाय करें. इसके लिए शिव जी (Shiva Ji) की आराधना के लिए समर्पित इस महीने में सपरिवार रुद्राभिषेक करें. ध्‍यान रखें कि बच्‍चे के हाथ से भी अभिषेक जरूर कराएं. ऐसा करने से बच्‍चा जिंदगी के हर पड़ाव में सफलता पाएगा, साथ ही वह हमेशा स्‍वस्‍थ भी रहेगा. 

यह भी पढ़ें: Astro Tips: बेरोजगार हैं या पसंदीदा Job मिलने में आ रहीं अड़चनें, ज्‍योतिष के ये उपाय दिलाएंगे सफलता

बच्‍चे को पहनाएं स्‍वास्तिक 

सनातन धर्म में स्‍वास्तिक के चिन्‍ह को बहुत शुभ माना गया है. यदि बच्‍चे को गले में लाल धागे में सोने या चांदी का स्‍वास्तिक पहनाएंगे तो इससे बहुत लाभ होगा. इससे बच्‍चे को हर काम में सफलता मिलेगी और वह विभिन्‍न गतिविधियों में सक्रिय रहेगा. 

(नोट: इस लेख में दी गई सूचनाएं सामान्य जानकारी और मान्यताओं पर आधारित हैं. Zee News इनकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news