Moon Dream Meaning: पैसों की बारिश या जबरदस्त घाटा... सपने में लाल चांद देखने का क्या होता है मतलब?
Advertisement

Moon Dream Meaning: पैसों की बारिश या जबरदस्त घाटा... सपने में लाल चांद देखने का क्या होता है मतलब?

Moon in Dreams: लोगों को सपने में अलग-अलग चीजें देखने को मिलती हैं. कोई हाथी देखता है, किसी को सांप दिखाई दे जाता है तो किसी के सपने में ईश्वर ही आ जाते हैं. लेकिन क्या आपने कभी सपने में चांद को देखा है. अगर हां, तो चलिए आपको बताते हैं, उसका क्या मतलब होता है. 

Moon Dream Meaning: पैसों की बारिश या जबरदस्त घाटा... सपने में लाल चांद देखने का क्या होता है मतलब?

Sapne me Chaand Dekhna: हर इंसान को सपने जरूर आते हैं और हर सपने का कोई न कोई मतलब होता है. भविष्य में होने वाली चीजों का सपनों से ही संकेत मिल जाता है. लोगों को सपने में अलग-अलग चीजें देखने को मिलती हैं. कोई हाथी देखता है, किसी को सांप दिखाई दे जाता है तो किसी के सपने में ईश्वर ही आ जाते हैं. लेकिन क्या आपने कभी सपने में चांद को देखा है. अगर हां, तो चलिए आपको बताते हैं, उसका क्या मतलब होता है. 

स्वप्नशास्त्र कहता है, चांद देखना शुभ और अशुभ दोनों होता है. लेकिन माना जाता है कि सपने में चांद देखने से किस्मत के दरवाजे खुल जाते हैं और फायदा ही फायदा होता है. जो भी आप कोशिश करते हैं, उसमें आपको कामयाबी मिलती है. अब समझिए सपने में किन-किन परिस्थितियों में चांद देखने का क्या मतलब होता है. 

  आधा चांद देखना

अगर आपको सपने में आधा चांद दिखाई दिया है, तो इसका मतलब है कि कारोबार में फायदा मिलने वासा है. इसके अलावा करियर को लेकर जो भी परेशानियां हैं, वह भी दूर होने वाली हैं. जो लोग बेरोजगार हैं, उनको नौकरी मिल सकती है. यानी आधे चांद वाला सपना बिजनेस और करियर दोनों के लिए शुभ माना गया है. बिजनेस के सिलसिले में यात्रा करने का भी इससे संकेत मिलता है.

पूर्णिमा का चांद देखना

पूर्णिमा का चांद देखने का अर्थ होता है कि आपकी तमाम ख्वाहिशें पूरी हो सकती हैं. यानी जिस काम के लिए आप मेहनत कर रहे हैं, उसमें कामयाबी हासिल हो सकती है. आपका पारिवारिक जीवन सुखी रहेगा और लोगों से गिले-शिकवे भी दूर होंगे.  विदेश यात्राएं करने का मौका मिल सकता है. 

बादलों के बीच चांद दिखना

अगर आपको सपने में बादलों के बीच में चांद दिखाई पड़ता है तो इसका मतलब है कि आपकी दबी तमन्नाएं पूरी नहीं हो पा रही हैं. या फिर जो हासिल करना चाहते हैं उसमें दिक्कतें आ रही हैं. अगर आपको ऐसा सपना आता है तो जिंदगी में अच्छा बदलाव लाने का प्रयास करना चाहिए. इसके बाद आपको सफलता मिल सकती है. 

लाल चंद्रमा देखना

अगर सपने में लालिमा या फिर लाल रंग का चांद दिखाई पड़ता है तो इसका मतलब है कि आप दिमागी तौर पर परेशान हैं. ऐसे सपने के बाद वाद-विवाद बढ़ सकते हैं. आपको सावधान रहने की जरूरत होती है. योग ध्यान करने से आपको फायदा मिल सकता है.

टूटा चांद देखना

सपने में टूटा चांद देखना अशुभ होता है. यह गृह कलेश और अलगाव का सूचक होता है. इसके अलावा आपकी सेहत भी खराब हो सकती है. अगर ऐसा सपना आए तो तुरंत अलर्ट हो जाएं. किसी बात पर ज्यादा प्रतिक्रियाएं देने से भी बचना चाहिए. वरना वाद-विवाद हो सकते हैं. 

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news