Falgun Amavasya 2024: फाल्गुन अमावस्या पर फिटकरी के ये खास उपाय दूर करेंगे हमेशा के लिए पैसों की तंगी
Advertisement
trendingNow12147626

Falgun Amavasya 2024: फाल्गुन अमावस्या पर फिटकरी के ये खास उपाय दूर करेंगे हमेशा के लिए पैसों की तंगी

Falgun Amavasya 2024: ज्योतिष वास्तु शास्त्र के अनुसार यदि कोई व्यक्ति आर्थिक परेशानी से जूझ रहा है या फिर बुरे साए से परेशान है तो उसके कुछ उपाय बताए गए हैं. इन उपायों को फाल्गुन अमावस्या के दिन अपना कर सभी प्रकार की परेशानी से छुटकारा पाया जा सकता है.

 

falgun amavasya 2024

Fitkari Ke Upay on Amavasya: हिंदू पंचांग में फाल्गुन अमावस्या का बहुत बड़ा महत्व है. फाल्गुन अमावस्या हर माह के कृष्ण पक्ष में आने वाली 15वीं तिथि को मनाई जाती है. इस दिन वास्तु शास्त्र के अनुसार फिटकरी के कुछ खास उपायों के बारे में बताया गया है. यदि व्यक्ति इन उपायों को फाल्गुन अमावस्या के दिन अपनाता है तो उसके जीवन से कई प्रकार की परेशानियां अपने आप दूर होने लगती हैं. आइए फिटकरी के इन उपायों और उनसे मिलने वाले लाभ के बारे में विस्तार से जानें.

फाल्गुन अमावस्या का शुभ मुहूर्त 2024

फाल्गुन अमावस्या के शुभ मुहूर्त की बात करें तो यह 10 मार्च यानी कि रविवार के दिन मनाई जाएगी. दरअसल इसका प्रारंभ 9 मार्च को शाम 6 बजकर 17 मिनट से हो रहा है, जिसका समापन 10 मार्च को दोपहर 2 बजकर 29 मिनट पर होगा. ऐसे में सूर्योदय से लेने की वजह से फाल्गुन अमावस्या 10 मार्च को मनाई जाएगी. 

नकारात्मक उर्जा को दूर करता है फिटकरी का ये उपाय

वास्तु शास्त्र के अनुसार फाल्गुन अमावस्या की रात को यदि नकारात्मक उर्जा को दूर करना है तो दाएं हाथ में फिटकरी को लेकर घर के हर कमरे में घूमें. जिसके बाद इसे आखिर में काले कपड़े में बांध कर मेन गेट पर लटका दें. ऐसा करने से समस्या से निवारण मिलेगा.

सेहत में सुधार लाने के लिए उपाय

फाल्गुन अमावस्या के दिन सुबह नहाते समय पानी में फिटकरी मिला कर स्नान करें. ऐसा करने से सेहत से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या से छुटकारा मिलता है.

आर्थिक तंगी दूर करेगी फिटकरी 

यदि कोई व्यक्ति लंबे समय से आर्थिक परेशानी को झेल रहा है तो उसे फिटकरी को कटोरी में रख कर बाथरूम में रख देना चाहिए. ध्यान रखें कि हर माह इस फिटकरी को बदलते रहें. ऐसा करने से अपने आप आर्थिक परेशानी दूर होने लगती है. 

Shani Nakshtra Gochar 2024: गुरु के नक्षत्र में शनि की एंट्री से पलटेगी इन राशि वालों की तकदीर, हो सकती है बेशुमार धनवर्षा
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news