Feng Shui Tips: पार्टनर के साथ लव लाइफ नहीं चल रही ठीक तो इन फेंगशुई टिप्स को अपनाएं
Advertisement

Feng Shui Tips: पार्टनर के साथ लव लाइफ नहीं चल रही ठीक तो इन फेंगशुई टिप्स को अपनाएं

शादीशुदा जिंदगी या लव लाइफ में पार्टनर के साथ किसी तरह की कोई समस्या हो तो फेंगशुई से जुड़े इन टिप्स को अपना सकते हैं.

लव लाइफ के लिए फेंगशुई टिप्स

नई दिल्ली: हर किसी को लाइफ में 2 चीजों की ही सबसे ज्यादा जरूरत होती है- एक है पैसा और दूसरा प्यार. प्यार के बिना हम सभी का जीवन अधूरा है इसलिए हर कोई यही चाहता है कि उनकी लव लाइफ (Love Life) और शादीशुदा जिंदगी (Married Life) अच्छी चले और उसमें कभी कोई समस्या न आए. लेकिन कई बार ऐसा होता है कि तमाम कोशिशों के बावजूद रिश्तों में प्यार कम हो जाता है और पार्टनर के साथ झगड़े और मनमुटाव अधिक होने लगते हैं. ऐसा होने पर रिश्तों में दरार आने की आशंका बनी रहती है. ऐसे में आप चाहें तो फेंगशुई टिप्स (Feng shui Tips) की मदद ले सकते हैं.

  1. लव लाइफ की समस्याएं दूर कर सकता है फेंगशुई
  2. फेंगशुई के इन टिप्स से प्यार से जुड़ी दिक्कत होगी दूर
  3. बेडरूम में क्या लगाएं, क्या नहीं, यहां जानें 

नेगेटिव एनर्जी दूर करता है फेंगशुई

फेंगशुई चीनी ज्योतिष का एक हिस्सा है जो लाइफ की नेगेटिव एनर्जी (Negative Energy) को दूर कर सकारात्मक ऊर्जा यानी पॉजिटिव एनर्जी (Positive Energy) को बढ़ाने में मदद करता है. कई बार नेगेटिव एनर्जी की वजह से ही पार्टनर के साथ हमारे संबंध खराब होने लगते हैं. वैसे तो इनका कोई वैज्ञानिक आधार नहीं है, लेकिन फेंगशुई को लेकर लोगों की मान्यता काफी अधिक है. ऐसे में अगर आपकी लव लाइफ या मैरिड लाइफ में कोई समस्या है तो आप भी इन फेंगशुई टिप्स को एक बार ट्राई करके जरूर देखें. 

ये भी पढ़ें- बेडरूम में लगाएं फेंगशुई बटरफ्लाई, पति-पत्नी में नहीं होगी लड़ाई

प्यार की प्रॉब्लम दूर करने के लिए फेंगशुई टिप्स

1. फेंगशुई के मुताबिक अगर आप शादीशुदा हैं तो अपने बेडरूम में बेड को दीवार या खिड़की से सटाकर रखने की बजाए कमरे के सेंटर में रखें. साथ ही बेड के सामने या ऊपर सीलिंग पर आइना (Mirror) भूल से भी न लगाएं. इससे भी लव लाइफ में परेशानियां आती हैं.

2. फेंगशुई की मानें तो बेडरूम में किसी भी तरह का इलेक्ट्रिकल उपकरण जैसे- टीवी, लैपटॉप, कम्प्यूटर, मोबाइल फोन आदि बिलकुल न रखें. ऐसा करने से लव लाइफ का रोमांस खत्म होने लगता है. 

ये भी पढ़ें- वास्तु दोष दूर करने के लिए लगाएं ये चमत्कारी पौधे, बीमारियां रहेंगी दूर

3. बेडरूम में बटरफ्लाई यानी तितली की तस्वीर लगाने से भी जीवन में खुशियों के रंग बिखर जाते हैं और प्यार की बरसात होती है. साथ ही पार्टनर के साथ किसी तरह का झगड़ा भी खत्म हो जाता है. तितली को प्रेम का प्रतीक माना जाता है.

4. ऊंट की फोटो (Camel Pic) या प्रतिमा को भी फेंगशुई में काफी लकी माना जाता है और इसलिए यह लव लाइफ से जुड़ी परेशानियों को दूर करने में मदद कर सकता है. ऐसे में अगर आपकी लव लाइफ अच्छी न चल रही हो तो घर में ऊंट की तस्वीर या मूर्ति रखना फायदेमंद हो सकता है. लेकिन ध्यान रहे कि ऊंट अकेला नहीं बल्कि जोड़े में हो. यानी मूर्ति या तस्वीर ऊंट के जोड़े वाली होनी चाहिए.

5. बेडरूम में कभी भी नदी, तालाब या झरने की पेंटिंग नहीं लगानी चाहिए. कमरे में चाकू, कैंची या तलवार भी नहीं रखना चाहिए. लव लाइफ की समस्याएं दूर करने के लिए बेडरूम में लव बर्ड की तस्वीर या मूर्तियां भी रख सकते हैं.

धर्म से जुड़े अन्य लेख पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें.

Trending news