Garud Puran: गरुड़ पुराण के ये मंत्र हैं बेहद चमत्कारी, इन नियमों के साथ करेंगे जाप तो आर्थिक तंगी होगी छू
Advertisement
trendingNow11615659

Garud Puran: गरुड़ पुराण के ये मंत्र हैं बेहद चमत्कारी, इन नियमों के साथ करेंगे जाप तो आर्थिक तंगी होगी छू

Garud Puran Path: गरुड़ पुराण में कुछ ऐसे मंत्र जाप के बारे में बताया गया है, जिनका जाप अगर नियमपूर्वक किया जाए, तो व्यक्ति के कष्टों का नाश होता है. साथ ही, आर्थिक तंगी से छुटकारा मिलता है.

 

फाइल फोटो

Garud Puran Mantra: हिंदू धर्म में 18 महापुराणों का जिक्र किया गया है. इनमें से एक गरुड़ महापुराण है. इसमें व्यक्ति के सफल और सुखी जीवन के गूढ़ रहस्यों के बारे में बताया गया है. कहते हैं कि इसका पाठ करने से व्यक्ति को कई ज्ञान की बातें पता चलती हैं. कहते हैं क गरुड़ पुराण में जन्म से लेकर मृत्यु के बाद तक की बातों का वर्णन किया गया है.

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार गरुड़ पुराण में लोग जीवन को सरल तरीके से जीने के बारे में बताया गया है. लेकिन अक्सर देखा जाता है कि लोग इसका पाठ करने से हिचकिचाते हैं. कहते हैं कि गरुड़ पुराण का पाठ घर में किसी व्यक्ति की मृत्यु होने पर पूरे 13 दिनों तक किया जाता है. लेकिन इसे घर पर सामान्यतः वैसे भी किया जा सकता है.

गरुड़ पुराण में बताए गए हैं कुछ मंत्र

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार गरुण पुराण में कुछ ऐसे मंत्रों के बारे में बताया गया है, जिनका नियमित रूप से और नियमपूर्वक जाप करने से व्यक्ति को रोग, दीर्घायु और आर्थिक तंगी से छुटकारा मिलता है. आइए जानते हैं इन मंत्रों के बारे में.

गरीबी दूर करने का मंत्र

अगर आप धन संबंधी परेशानी से गुजर रहे हैं और इससे निजात पाना चाहते हैं, तो गरुड़ पुराण में इससे जुड़े एक ग्रंथ के बारे में बताया गया है. कहते हैं कि इसका जाप करने से व्यक्ति को जल्द ही आर्थिक तंगी से छुटकारा मिल जाता है और व्यक्ति का जीवन धन-धान्य से भरता है.

मंत्र- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ‘ॐ जूं स:’ मंत्र का जाप करने से जल्द लाभ मिलता है. इस के साथ-साथ व्यक्ति को श्री विष्णु सहस्त्रनाम पाठ करने की सलाह भी दी जाती है.इसे अगर लगातार 6 महीने तक किया जाए, तो व्यक्ति को धन संबंधी समस्याओं से जल्द ही छुटकारा मिल जाता है.

लंबी आयु और निरोगी काया के लिए

गरुड़ पुराण में भगवान विष्णु द्वारा बताए गए संजिवनी मंत्र का भी उल्लेख किया गया है. कहते हैं कि इस मंत्र के जाप से व्यक्ति को निरोगी काया की प्राप्ति होती है. व्यक्ति की आयु में बढ़ती है. कहते हैं कि इस मंत्र का प्रयोग किसी सिद्ध व्यक्ति के सानिध्य में रहकर ही करना चाहिए.

मंत्र- ‘यक्षि ओम उं स्वाहा’ इस मंत्र का जाप पूरे नियम के साथ करना चाहिए. कहते हैं कि अगर बिना नियम जाने कोई व्यक्ति जाप करता है, तो आपको उसका फल प्राप्त नहीं होगा.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news