Fengshui Things: बैड लक को गुड लक में बदल देंगे ये फेंगशुई आइटम, आज ही घर लें आएं ये चमत्कारी चीजें
Advertisement
trendingNow12266263

Fengshui Things: बैड लक को गुड लक में बदल देंगे ये फेंगशुई आइटम, आज ही घर लें आएं ये चमत्कारी चीजें

Good Luck Tips: कई बार ऐसा होता है कि आप लंबे समय से कोई काम करना चाह रहे हैं पर आपका काम नहीं बनता है. इसका कारण आपके घर में निगेटिव एनर्जी हो सकती है. घर से नकारात्मकता दूर करने के लिए फेंगशुई में कई उपाय बताए गए हैं आइए विस्तार से जानें इस बारे में.

 

fengshui tips

Fengshui Tips: कई बार कड़ी मेहनत के बाद भी व्यक्ति को उसकी मेहनत का फल नहीं मिल पाता, जिसका कारण घर में मौजूद नकारात्मक उर्जा हो सकती है. घर में अगर निगेटिव एनर्जी हो तो व्यक्ति को सफलता हासिल करने में कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है. वहीं कई बार व्यक्ति असफलता के कारण मानसिक तनाव से जूझने लगता है और धीरे-धीरे कंगाली की ओर चला जाता है.

घर से निगेटिव एनर्जी को दूर करने के लिए फेंगशुई में कुछ टिप्स दिए गए हैं. फेंगशुई को चीन का वास्तु कहा जाता है. जिसके अनुसार घर में कुछ चीजें रखने से घर का माहौल बदल सकता है. ये चीजें घर में गुडलक लेकर आती हैं. तो आइए जानते हैं कौन से हैं वे गुडलक आइटम. 

Shani Dev: शनि के प्रकोप से बचने के लिए जून की ये 2 तारीख हैं बेहद खास, बस ये उपाय ही दूर करेंगे हर समस्या
 

गोल्डन टॉड

फेंगशुई में तीन टांग वाले सुनहरे मेंढक को शुभ माना जाता है. ये गोल्डन टॉड को घर में रखने से धन-संपदा, सुख-समृद्धि आती है. इसे लाल कपड़े में रख कर तिजोरी में रखना फायदेमंद रहता है.

क्रिस्टल बॉल

फेंगशई में बताए गए आइटम में क्रिस्टल बॉल का नाम भी आता है. क्रिस्टल बॉल को भी गुडलक चार्म माना जाता है. इसे घर में रखने से नकारात्मकता दूर हो जाती है और मन शांत रहता है. इसे घर में कहीं भी लगाया जा सकता है.

फव्वारा

फेंगशुई में फव्वारा एक शुभ सूचक माना जाता है. इससे घर में लक्ष्मी का वास होता है. ये धन आगमन का संकेत लाता है.

मई के आखिर में बनेगा ये दुर्लभ राजयोग, इन 3 राशि वालों की निकल पड़ेगी लॉटरी; बरसेगा अटूट पैसा
 

चाइनीज ड्रैगन

फेंगशुई में ड्रैगन को शाक्ति, सफलता का सूचक मानते हैं. इसे घर के स्टडी रूम या ऑफिस की टेबल पर रखने से हर काम में सफलता मिलती है. 

विंड चाइम

फेंगशुई में विंड चाइम को घर में लगाना बेहद शुभ माना जातात है. इससे निकलने वाली मधुर ध्वनि घर से हर से हर नकारात्मकता को दूर कर देती है. 

लॉफिंग बुद्धा

फेंगशुई में लाफिंग बुद्धा को सुख-समृद्धि का प्रतीक माना जाता है. इसे घर के मेन गेट में रखने से घर में खुशहाली आती है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news