Gold Gift Tips: गिफ्ट में सोना देने से पहले जान लें ये जरूरी नियम, सिर्फ इस स्थिति में फायदेमंद होता है गोल्ड गिफ्ट देना
Advertisement
trendingNow11229070

Gold Gift Tips: गिफ्ट में सोना देने से पहले जान लें ये जरूरी नियम, सिर्फ इस स्थिति में फायदेमंद होता है गोल्ड गिफ्ट देना

Gold Gift Benefits: आजकल अपने करीबी दोस्तों और रिश्तेदारों को गिफ्ट देते समय लोग गोल्ड गिफ्ट करते हैं. इन दिनों ये फैशन बन चुका है, लेकिन क्या आप जानते हैं गोल्ड गिफ्ट करते समय कुछ बातों का ध्यान रखना बेहद जरूरी है. 

 

फाइल फोटो

Gold Gift Advantage And Disadvantage- पुराने समय से ही कि किसी खास को या अपने करीबी को गिफ्ट में सोना देना आम है. और दिनोंदिन ये चलन और अधिर बढ़ता जाता है. जब किसी को कोई गिफ्ट देना समझ नहीं आता, तो हम लोग सोने के गिफ्ट ही उपहार में दे देते हैं. लेकिन सोना गिफ्ट में देने के कई फायदे भी हैं, तो कुछ नुकसान भी हैं. आइए जानें इन फायदे और नुकसान के बारे में. 

गोल्ड ज्वैलरी गिफ्ट में देने के फायदे

गोल्ड ज्वैलरी गिफ्ट करने को लेकर कहा जाता है कि अगर आप किसी को धन दान करते हैं, तो उसका फल एक बार ही मिलता है. लेकिन गोल्ड, भूमि और कन्या दान करने से व्यक्ति को सात जन्मों तक उसका फल मिलता है. इसलिए अगर किसी को दान में कुछ देना चाहते हैं तो गोल्ड ज्वैलरी देनी चाहिए. 

 

ये भी पढ़ें- Best Direction For Lakshmi Ji: घर की इस दिशा में मां लक्ष्मी की मूर्ति दिखाती है चमत्कार, पैसों में खेलने लगता है व्यक्ति
 

मिलते हैं बृहस्पति के शुभ प्रभाव 

सोने का दान करने वाले व्यक्ति के जीवन पर गुरु ग्रह के शुभ प्रभाव देखने को मिलते हैं. लेकिन ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर आप गोल्ड जान करना चाहते हैं तो ग्रहों की स्थिति को अच्छे से दिखवा लेना चाहिए. 

इस स्थिति में करें सोना दान

ज्योतिष शास्त्र का कहना है कि अगर आपकी कुंडली में बृहस्पति ग्रह अच्छे फल प्रदान नहीं कर रहा है, तो ऐसे में व्यक्ति को धार्मिक पुस्तकें, सोने से बने उपहार, पीले वस्त्र, केसर, आदि का दान करना फायदेमंद रहता है. 

 

ये भी पढ़ें-  Astro Tips: राशि के अनुसार करें अपनी गाड़ी का चुनाव, जीवन पर पड़ेगा ये सकारात्मक प्रभाव

 

इन लोगों को होता है नुकसान

कहते हैं कि जिन लोगों की कुंडली में बृहस्पति ग्रह पहले से ही शुभ हो या फिर शुभ फल दे रहा हो, उन्हें सोने का दान नहीं करना चाहिए. ऐसा करना उनके लिए नुकसानदेय हो सकता है. इसके साथ ही ज्योतिष शास्त्र में कहा गया है कि कुंडली में बृहस्पति की स्थिति देखने के बाद ही खुद भी सोना धारण करें. अन्यथा नुकसान हो सकता है.

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

 

Trending news