Guru Vakri 2022: गुरु वक्री से इन राशियों के जीवन में आएगा बड़ा बदलाव, तरक्की और पैसा बढ़ाएंगे बैंक बैलेंस
Advertisement
trendingNow11244799

Guru Vakri 2022: गुरु वक्री से इन राशियों के जीवन में आएगा बड़ा बदलाव, तरक्की और पैसा बढ़ाएंगे बैंक बैलेंस

Jupiter Retrograde In July: किसी भी ग्रह का स्थान परिवर्तन करने से सभी राशियों के जीवन पर प्रभाव पड़ता है. 29 जुलाई को गुरु ग्रह वक्री स्थिति में आ जाएंगे. इस वक्री का इन 3 राशियों पर विशेष रूप से प्रभाव पड़ेगा. जानें. 

 

फाइल फोटो

Guru Vakri In July 2022: हर ग्रह एक निश्चित समय पर गोचर या वक्री करता है. ग्रह का अपनी चाल बदलना सभी 12 राशियों के जीवन पर शुभ और अशुभ प्रभाव डालता है. जुलाई में भी कई ग्रह गोचर और वक्री करने जा रहे हैं. इसमें गुरु ग्रह भी शामिल हैं. गुरु ग्रह 29 जुलाई को अपनी स्वराशि मीन में वक्री करने जा रहे हैं. गुरु के वक्री करते हैं कई राशियों को विशेष रूप से लाभ होगा. 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जब भी कोई ग्रह वक्री करता है, तो वे उल्टी चाल चलने लगता है. और इस दौरान वो बहुत तेज फल प्रदान करने लगता है. गुरु ग्रह को ज्ञान, वृद्धि, शिक्षक, संतान, दान और पुण्य से संबंधित माना जाता है. गुरु के वक्री होने से इन 3 राशियों को अच्छा धनलाभ हो सकता है. आइए जानें. 

वृषभ राशि-  ज्योतिष शास्त्र के अनुसार गुरु ग्रह वृषभ राशि के 11 वें भाव में वक्री करने जा रहा है. इसे इनकम और लाभ का भाव माना जाता है. गुरु के वक्री करने से इस राशि के जातकों की आय में बढ़ोतरी हो सकती है. इनकम के नए रास्ते खुलेंगे. कारोबारियों को भी विशेष फल मिलने की संभावना है. इस दौरान कोई बड़ी डील फाइनल कर सकते हैं. बता दें कि गुरु आपकी कुंडली से 8वें भाव के स्वामी है. इसलिए शोध के क्षेत्र से जुड़े लोगों का समय अच्छा रहने वाला है. ज्यादा फायदे के लिए सुनहला या पुखराज रत्न आपके लिए लकी साबित होगा. 

मिथुन राशि- गुरु इस राशि के दशम भाव में वक्री कर रहे हैं. ये भाव नौकरी, व्यापार और कार्यक्षेत्र का स्थान माना जाता है. वक्री के दौरान नई नौकरी मिलने की संभावना है. या फिर नौकरीपेशा लोगों को पदोन्नती के योग बन रहे हैं. साथ ही, बिजनेस में भी अच्छा फायदा होने के योग बन रहे हैं.कारोबारियों के लिए भी ये समय उत्तम होगा. मार्केटिंग, मीडिया, फिल्म लाइन, बैंकिग आदि के क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए भी ये समय लाभकारी रहने वाला है. 

वहीं, मिथुन राशि पर बुध ग्रह का आधिपत्य होता है.बुध और गुरु ग्रह में मित्रता का भाव होने के कारण ये समय आपके लिए लाभदायी रहने वाला है. आपके लिए पन्ना रत्न धारण करना लाभदायी होगा. 

कर्क राशि- इस राशि के नवम भाव में गुरु वक्री होने जा रहे हैं. इन्हें भाग्य और विदेश यात्रा का भाव माना गया है. इसलिए इस समय में किस्मत का पूरा साथ मिलेगा. इस दौरान अटके हुए काम पूरे होंगे. कारोबार के चक्कर में की गई यात्रा लाभकारी रहेगी. विदेशों में चल रहे व्यापार के लोगों को भी अच्छा धनलाभ हो सकता है. वहीं, खान-पान, होटल, रेस्टोरेंट से जुड़े लोगों के लिए भी ये समय लाभकारी रहेगी. इस समय मून स्टोन या मोती धारण करना फायदेमंद रहेगा. 

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 

Trending news