Holi 2023: होलिका दहन पर चुटकियों में दूर होगा दुर्भाग्य, इन विशेष उपायों में है बड़ी ताकत
Advertisement
trendingNow11590082

Holi 2023: होलिका दहन पर चुटकियों में दूर होगा दुर्भाग्य, इन विशेष उपायों में है बड़ी ताकत

Holi 2023: फाल्गुन माह की पूर्णिमा तिथि के दिन होलिका दहन किया जाता है. मान्यता है कि इस दिन किए गए उपाय व्यक्ति को जल्दी ही शुभ फल प्रदान करते हैं. जानें होलिका दहन से पहले किए जानें वाले विशेष उपायों के बारे में.

 

फाइल फोटो

Holika Dahan Upay: ज्योतिष शास्त्र में कहा गया है कि किसी खास तिथि पर कुछ विशेष उपायों को किया जाए, तो व्यक्ति को जल्द ही शुभ फलों की प्राप्ति होती है. फाल्गुन माह की पूर्णिमा तिथि को होली का त्योहार मनाया जाता है. इस दिन शाम के समय शुभ मुहूर्त में होलिका दहन होता है. शास्त्रों के अनुसार होलिका दहन से पहले अगर इन विशेष उपायों को कर लिया जाए, तो व्यक्ति को जल्द ही असर दिखता है. आइए जानें इन चमत्कारी उपायों के बारे में.

शीघ्र विवाह के लिए

अगर किसी जातक के विवाह में किसी प्रकार की कोई समस्या आ रही है, या फिर बाधाएं आ रही हैं, तो होलिका दहन से पहले सुबह के समय पान पर साबुक सुपारी और हल्दी की गांठ शिवलिंग पर अर्पित कर दें. इसके बाद पीछे मुड़कर न देखें और अपने घर को लौट आएं. इस प्रयोग को अगले दिन भी करनेसे विवाह के योग बनने लगते हैं.

रोगों से मुक्ति के लिए

अगर आप लंबे समय से किसी बीमारी से परेशान हैं, तो होली की रात ये खास उपाय  आपको बीमारी से मुक्ति दिला सकता है. होली की रात को तुलसी के माला से होली के मंत्र का जाप करें. इस मंत्र के जाप से व्यक्ति की सभी परेशानी दूर हो जाती है.

धन प्राप्ति के लिए उपाय

होली की रात चंद्रोदय के समय खुली जगह पर छत पर खड़े होकर चांद को देखें. इसके बाद चांद का स्मरण करते हुए चांदी की प्लेट में चांदी के छुहारे और कुछ मखाने रखें. साथ ही, शुद्ध घी का दीपक, धूप और अगरबत्ती अर्पित करें. इसके बाद दूध से चंद्रमा को अर्घ्य दें.

चंद्रमा को अर्पित करें साबूदाने की खीर

चंद्रमा को अर्घ्य देने के बाद उन्हें सफदे मिठाई, केसर मिश्रित साबूदाने की खीर अर्पित करें. इसके बाद चंद्रमा से समृद्धि प्रदान करने का निवेदन करें. इस प्रसाद को लोगों में बांट दें. इसके बाद हर पूर्णिमा को नियमित रूप से चंद्र को दूध का अर्घ्य दें. कुछ ही दिनों में आप महसूस करेंगे कि आर्थिक संकट से आपको जल्द ही फर्क नजर आएगा.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news