Horoscope, 06 August 2021: खुद का गुणगान करके ही बनेंगे काम, शुक्रवार को इन तरकीबों को रखें ध्यान

राशिफल 06 अगस्त 2021: मेष, वृषभ, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुम्भ और मीन राशि के जातकों के लिए कैसा रहेगा आपका दिन. जानिए

Horoscope, 06 August 2021: खुद का गुणगान करके ही बनेंगे काम, शुक्रवार को इन तरकीबों को रखें ध्यान

नई दिल्ली: शुक्रवार का दिन आपके लिए शुभ हो सकता है, बशर्त आप कुछ तरकीबों का इस्तेमाल करते हैं तो. इस दिन कुछ विपरित परिस्थितियां बनने की आशंका है, जिसके बचकर बाहर निकलने के लिए खुद का गुणगान भी करना पड़ सकता है. आइए एस्ट्रो गुरु बेजान दारुवाला के पुत्र चिराग दारुवाला से जानते हैं कि अन्य राशि वालों के लिए शुक्रवार का दिन कैसा रहने वाला है.

मेष (Aries): आप कुछ ऐसे लोगों से मिल सकते हैं, जो बहुत स्वार्थी हैं, और उनके व्यवहार को समझना आपके लिए बहुत कठिन हो सकता है. यदि आप ऐसे लोगों से कुछ काम करवाना चाहते हैं, तो बहुत चालाक और चतुर बनें. उनके चेहरे पर यह न बताएं कि आप उन्हें पसंद नहीं करते हैं. अपने दृष्टिकोण और बातचीत में राजनयिक तथा कूटनीतिक रहें.

वृषभ (Taurus): आपको अपने रुचि के क्षेत्रों के बारे में सोचना चाहिए और बाकी दुनिया के बारे में भूल जाना चाहिए. आप बहुत विनम्र व्यक्ति हैं और हर उस व्यक्ति की मदद करते हैं, जो आपके पास एक उम्मीद के साथ आता है. आपको पहले अपनी मदद करनी चाहिए और फिर दूसरों के बारे में सोचना चाहिए अन्यथा यह आपके लिए एक तनावपूर्ण चरण हो सकता है.

मिथुन (Gemini): आप अपने बारे में थोड़ा अधिक आत्मविश्वास महसूस करेंगे, इसके बावजूद कि आप आमतौर पर बहुत शर्मीले और डरपोक होते हैं. आप अपने खोल से बाहर आ जाएंगे और लोगों को आपकी क्षमताओं और गुणों के बारे में बताएंगे. इससे आपको सम्मान और प्रशंसा मिलेगी और आपके विकास का मार्ग प्रशस्त होगा.

कर्क (Cancer): आप दिन का आनंद लेंगे क्योंकि यह बहुत सारे सकारात्मक वाइब्स और आकर्षक अवसरों से भरा है. यह बहुत अच्छा होगा यदि आप उपलब्ध अवसरों का सर्वश्रेष्ठ लाभ उठा सकें और विविध कार्यों पर काम करते समय बहुत शांत और केंद्रित रहें. कुछ प्रभावशाली लोगों के साथ संपर्क बढ़ाने की कोशिश करें, और आप काफी आगे बढ़ सकते हैं.

ये भी पढ़ें:- भारत में इस कार की खूब डिमांड, लगातार दूसरे महीने नंबर-1 पर रहा कब्जा

सिंह (Leo): यदि आपको अपने जीवन में कुछ करने की इच्छा हो, तो आपको बोलना होगा और खुद का गुणगान गाना होगा. इस दुनिया में कोई भी मुफ्त भोजन नहीं देता है, लेकिन आपको कड़ी मेहनत और आत्म-प्रचार के माध्यम से सब कुछ अर्जित करना होगा. नए रिश्ते बनाने और सभी के साथ सौहार्दपूर्ण रहने का प्रयास करें क्योंकि आपका संपर्क क्षेत्र आपके भविष्य को आकार देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा.

कन्या (Virgo): आप एक बहुत ही स्वतंत्र व्यक्ति और अपनी राय और विचार प्रक्रिया के बारे में विशेष रूप से बहुत मुखर हैं. यह एक तरह से अच्छा है लेकिन जब आप लोगों के साथ होते हैं, तो आपको उनके विचारों का भी सम्मान करना चाहिए. यदि आप जिद्दी बने रहते हैं, तो आप महत्वपूर्ण रिश्तों को खो सकते हैं, इसलिए थोड़ा लचीले बनें.

तुला (Libra): आप बहुत महत्वाकांक्षी हैं, और आपकी आकांक्षाएं उच्च हैं, लेकिन आप घरेलू समस्याओं, या मामूली वित्तीय संकट की स्थिति जैसे आज बहुत ही तुच्छ मुद्दों को सुलझाने में तल्लीन रहेंगे. आप उसी के कारण निराश हो सकते हैं क्योंकि आपको लगेगा कि यह कीमती समय का अपव्यय है. यह जीवन का एक चरण है, यह जल्द ही खत्म हो जाएगा.

वृश्चिक (Scorpio): आपका दिन सकारात्मक है. लेकिन उपलब्ध अवसरों का इष्टतम उपयोग करने के लिए आपको आराम क्षेत्र या अपने खोल से बाहर आना पड़ेगा. थोड़ा सक्रिय रहें और जब आप लोगों से मिलें तो पहला कदम उठाएं. वही अच्छा लगेगा. इस अवसर के लिए खुद को तैयार करें, और आप एक सितारे की तरह चमकेंगे.

ये भी पढ़ें:- ये मॉडल 1 एडल्‍ट फोटो से कमाती है लाखों, लेकिन कोई मर्द नहीं बनाना चाहता रिश्‍ता

धनु (Sagittarius): यह समय बहुत सामाजिक रहने और अपने संपर्क क्षेत्र को बढ़ाने का है. थोड़ा हंसमुख रहें, मजेदार रहें. हर कोई आपको तुरंत पसंद करेगा. आप स्कूल के एक बहुत पुराने शिक्षक से भी मिल सकते हैं, और यह आपके लिए पुरानी यादों की एक लहर होगी. आपको जो मिला है, उसका सम्मान करें और कड़ी मेहनत जारी रखें.

मकर (Capricorn): आपका दिन प्यार और रोमांस से भरा लग रहा है, आगे बढ़ें और खूब मस्ती करें. आप अपने कुछ पुराने दोस्तों से मिल सकते हैं, और वे आपके संपर्क क्षेत्र को बढ़ाने में बहुत मददगार साबित हो सकते हैं. नेटवर्किंग और व्यवसाय विकास आपके एजेंडे में होना चाहिए क्योंकि यह लंबे समय में फायदेमंद साबित होगा.

कुंभ (Aquarius): परेशान न हों यदि आपका जीवन सुस्त हो गया है, तो बाहर जाएं और बिना किसी चिंता के कुछ मौज मस्ती करें. जीवन समय के बीतने के साथ साथ फिर से ऊपर जाएगा इसलिए मजा करना बंद न करें. शिक्षा और नए कौशल सीखने में अपना समय लगाएं क्योंकि ये आपके लिए बहुत फलदायी साबित होंगे.

मीन (Pisces): शुक्रवार का दिन आपके साथी के लिए कुछ गुणवत्तापूर्ण समय बिताने का है और पूरा दिन उत्साह और मस्ती से भरा है. एक महत्वपूर्ण बैठक में भाग लेने के लिए आपको छोटी अवधि के लिए बाहर जाना पड़ सकता है, कृपया एजेंडे पर रहें और पहले अच्छी छाप छोड़ने पर ध्यान दें. इस खूबसूरत दिन का अधिकतम लाभ उठाएं.

LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.