Shagun Apshagun: रास्‍ते में पड़े पैसे भी देते हैं महत्‍वपूर्ण शुभ-अशुभ संकेत, जानें उठाना चाहिए या नहीं?
Advertisement
trendingNow11171347

Shagun Apshagun: रास्‍ते में पड़े पैसे भी देते हैं महत्‍वपूर्ण शुभ-अशुभ संकेत, जानें उठाना चाहिए या नहीं?

Astro Tips: रास्‍ते में आते-जाते कई बार चीजें पड़ी हुई मिल जाती हैं. इसमें सिक्‍के-नोट समेत कुछ कीमतें चीजें भी शामिल हैं. रास्‍ते में इन चीजों का इस तरह पड़ा हुआ मिलना कुछ अहम संकेत देता है.   

प्रतीकात्‍मक फोटो

Shubh Ashubh Sanket: कई बार रास्‍ते पर पैसे पड़े हुए मिलते हैं. रास्‍ते पर पड़े हुए ये सिक्‍के और नोट भी कई तरह के शुभ-अशुभ संकेत देते हैं. इन नोट या सिक्‍कों को उठाना चाहिए या नहीं, इसे लेकर भी लोगों में खासी असमंजस की स्थिति रहती है. लिहाजा कई बार लोग इन पैसों को उठा लेते हैं और फिर जरूरतमंद को देते हैं या मंदिर आदि में दान कर देते हैं. आज जानते हैं कि रास्‍ते में मिले ये पैसे क्‍या शुभ-अशुभ संकेत देते हैं. 

सड़क पर पड़े मिले पैसे देते हैं अहम संकेत 

– सड़क पर पैसे पड़े हुए मिलने का मतलब है कि धन की देवी मां लक्ष्‍मी आप पर प्रसन्‍न हैं और जल्‍द ही आप पर कृपा करने वाली हैं. हो सकता है कि आपको जल्‍द ही कहीं से अचानक पैसा मिल जाए. 

– सड़क पर नोट मिलने का यह भी मतलब होता है कि आपकी कोई बड़ी परेशानी टल गई है. साथ ही मां लक्ष्‍मी की कृपा से आपके जीवन में कोई बड़ी खुशी मिलने वाली है. 

– यदि आप कोई नया काम शुरू करना चाहते हैं और उसी दौरान आपको सड़क पर सिक्‍का पड़ा हुआ मिले तो इसका मतलब है कि आप बिना किसी हिचक के अपनी योजना लागू कर दें, आपको सफलता जरूर मिलेगी. साथ ही यह पुराने आर्थिक संकटों से निजात मिलने का भी एक इशारा है. 

– यदि घर से बाहर जाते समय रास्‍ते में सिक्‍का या नोट मिले तो इसका मतलब है कि आप जिस काम के लिए जा रहे हैं, उसमें आपको जरूर सफलता मिलेगी. वहीं काम से घर की ओर लौटते समय पैसे मिलें तो यह जल्‍द ही आपको बड़ा लाभ मिलने का पूर्व संकेत है. 

- यदि रास्‍ते में पैसों से भरा पूरा पर्स मिल जाए तो यह बड़ा फायदा होने का संकेत है. हो सकता है कि आपको जल्‍द ही कोई बड़ी संपत्ति या पैतृक संपत्ति मिल सकती है. 

यह भी पढ़ें: Vastu Tips: नहाने के बाद कहीं आप भी तो नहीं करते ये गलतियां? कराती हैं बड़ा आर्थिक नुकसान!

पैसे रखें या न रखें 

पैसों से भरा पर्स मिले या बड़ी रकम मिले तो बेहतर होगा कि उस व्‍यक्ति को ढूंढकर उसकी अमानत लौटाई जाए, जिसकी वह है. वहीं ऐसा न होने की सूरत में पैसा गरीबों को दिया जा सकता है लेकिन यदि आप रास्‍ते में पड़े मिले सिक्‍के या नोट को अपने पास रख रहे हैं तो रख लें, पर याद रखें कि उन्‍हें खर्च न करें. आपके पर्स में इन पैसों का होना लकी चार्म की तरह काम करेगा. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news