Jaya Kishori Quotes: आज के युवा कर रहे ये सबसे बड़ी गलती, जया किशोरी ने कर दिया सावधान
Advertisement
trendingNow11892929

Jaya Kishori Quotes: आज के युवा कर रहे ये सबसे बड़ी गलती, जया किशोरी ने कर दिया सावधान

Jaya Kishori Tips: कथावाचक जया किशोरी (Jaya Kishori) ने बताया कि इंसान कैसे कामयाब बन सकता है. उसे अपनी बुराइयों को खत्म करने के लिए क्या करना चाहिए. क्या उपाय अपनाने की जरूरत है.

Jaya Kishori Quotes: आज के युवा कर रहे ये सबसे बड़ी गलती, जया किशोरी ने कर दिया सावधान

Jaya Kishori Motivational Quotes: हर कोई कामयाब तो होना चाहता है कि लेकिन उसके लिए करना क्या है यह बात सब लोग नहीं जानते हैं. कहते हैं कि अगर सफल होना है तो आपको अपना बेस्ट देने की जरूरत होगी. खुद का बेस्ट वर्जन कैसे बनें, इसके बारे में कथावाचक और मोटिवेशनल स्पीकर जया किशोरी (Jaya Kishori) ने बताया है. जया किशोरी ने कहा कि यदि आपको मालूम है कि आप में ये बुराई है और उसके बावजूद आप उसको ठीक नहीं कर रहे हैं तो इससे बुरी बात तो कोई हो ही नहीं सकती है. इसलिए अगर आपको अपनी बुराई पता है तो उसे दूर करें और सफलता हासिल करें.

समय के अनुसार बदलना है जरूरी

मोटिवेशनल स्पीकर जया किशोरी (Jaya Kishori) ने कहा कि समय के मुताबिक आपको बदलना पड़ता है. जब भगवान श्रीराम धरती पर आए तो वक्त अलग था. लेकिन फिर जब भगवान श्रीकृष्ण आए तो युग अलग था. भगवान श्रीराम ने अवतार लेकर सिखाया कि मर्यादा में कैसे रहा जाता है? वहीं भगवान श्रीकृष्ण ने धरती पर आकर सिखाया कि दूसरों को मर्यादा में रखते कैसे हैं.

आंख पर पट्टी बांधकर ना करें भरोसा

जया किशोरी ने ये भी कहा कि सनातन धर्म आपको कभी नहीं सिखाता कि आंख पर पट्टी बांधकर भरोसा कर लो. कोई शास्त्र आपको ये नहीं सिखाता. हर शास्त्र प्रश्न से शुरू होता है. ये इसलिए सवालों से शुरू हो रहे हैं क्योंकि व्यक्ति को जिज्ञासा रखनी चाहिए. सनातन धर्म आपको सवाल करना सिखाता है. इसलिए सवाल करने में कभी नहीं झिझकिए.

काम में कैसे मिलेगी सफलता?

कथावाचक जया किशोरी ने कहा कि कोई भी काम छोटा-बड़ा नहीं होता है. आप जो काम करना चाहते हैं उसे जरूर करें. ध्यान रहे आप जो काम करें उसमें इतने पारंगत हो जाएं कि फिर आपसे ज्यादा अच्छा काम कोई और उस क्षेत्र में नहीं कर सके. जब आप किसी काम को करें तो पूरी ताकत झोंक दें. पूरा मन लगाकर काम करें.

Trending news