Kapoor ke Upay: क्या हर वक्त किसी अनहोनी का लगा रहता है डर? कर लें कपूर के ये 4 अचूक उपाय; सकारात्मक ऊर्जा के साथ बढ़ेगा धन-संपत्ति का योग
Advertisement
trendingNow11559675

Kapoor ke Upay: क्या हर वक्त किसी अनहोनी का लगा रहता है डर? कर लें कपूर के ये 4 अचूक उपाय; सकारात्मक ऊर्जा के साथ बढ़ेगा धन-संपत्ति का योग

Kapoor ke Totke: अगर आप जिंदगी में बार-बार आ रही परेशानियों से तंग आ चुके हैं तो चिंता न करें. इन परेशानियों को आप कपूर के उपाय से दूर कर सकते हैं. ज्योतिष शास्त्र में इसके बारे में विस्तार से बताया गया है. 

 

Kapoor ke Upay: क्या हर वक्त किसी अनहोनी का लगा रहता है डर? कर लें कपूर के ये 4 अचूक उपाय; सकारात्मक ऊर्जा के साथ बढ़ेगा धन-संपत्ति का योग

Benefits Of Camphor: मनुष्य के जीवन में अनेक उतार-चढ़ाव लगे रहते हैं. जिंदगी में कभी सुख का प्रवेश होता है तो कभी दुख भी परेशान करता है. जब इंसान परेशान होता है तो उसे समझ नहीं आता कि इस स्थिति से बाहर निकलने के लिए वह क्या उपाय करे. आज हम आपको ज्योतिष शास्त्र में बताए गए कपूर के उपाय के बारे में बताएंगे, जिसे आजमाने पर आप परिवार पर आई सारी परेशानियों को टाल सकते हैं. 

ज्योतिष शास्त्रियों के मुताबिक कपूर जलाने से घर में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह बढ़ता है, जिससे कई अटके काम भी अपने आप पूरे होते जाते हैं. कपूर की सुगंध पूरे घर में फैल सके, इसके लिए उसे जलाने से पहले कपूर को घी में डुबो लेना चाहिए. ऐसा करने से पूरा घर कपूर की खुशबू से महकने लगता है. 

जानें कपूर के उपाय (Kapoor ke Upay)

किसी अनहोनी का लगा रहता है डर 

अगर जातक को हर वक्त अपने या परिवार के साथ किसी अनहोनी का डर लगा रहता है तो उसे सुबह-शाम घर में कपूर जलाकर उसकी सुगंध पूरे घर में फैलानी चाहिए. इसके साथ रोजाना एक वक्त हनुमान चालीसा का पाठ भी करना चाहिए. ऐसा करने से वह अनजाना डर हमेशा के लिए दूर हो जाता है. 

दूर होती है घर की आर्थिक तंगी 

जो लोग लगातार आर्थिक तंगी का सामना कर रहे हैं और इस समस्या से बाहर निकलने का कोई रास्ता नहीं सोच पा रहे हैं, उन्हें कपूर का उपाय (Kapoor ke Upay) करने से फायदा हो सकता है. ऐसे लोगों को लगातार 43 दिनों तक गुलाब के फूल में कपूर मिक्स करके मां दुर्गा के पास जलाना चाहिए. ऐसा करने से धनप्राप्ति के योग बनने लगते हैं. 

घर में बढ़ती है सकारात्मक ऊर्जा 

अगर आपके घर में हमेशा नकारात्मकता फैली रहती है. परिवार के सदस्य एक-दूसरे को देखना पसंद नहीं करते सुबह-शाम पूजा करते हुए कपूर (Kapoor ke Upay) को जरूर जलाना चाहिए. ऐसा करने से घर का वातावरण शुद्ध होता है और वहां पसरी नकारात्मक ऊर्जा भाग जाती है. इस टोटके से घर में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह भी बढ़ता है. 

बिगड़े काम होने लगते हैं पूरे

जिन लोगों को कई प्रयास करने के बावजूद अपने कार्यों में सफलता नहीं मिल पा रही है, उन्हें सुबह-शाम आरती के दौरान घी के साथ कपूर जलाना चाहिए. इस उपाय से शुभ लाभ की प्राप्ति होती है और बिगड़े हुए काम अपने आप पूरे होने लगते हैं. इस उपाय (Kapoor ke Upay) से घर में धन-संपत्ति आने के योग बनते हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news