Karwa Chauth 2021: अपनी राशि के अनुसार पहनें इन रंगों के कपड़े, प्रेम संबंध होगा मजबूत
X

Karwa Chauth 2021: अपनी राशि के अनुसार पहनें इन रंगों के कपड़े, प्रेम संबंध होगा मजबूत

करवा चौथ पर्व (Karwa Chauth 2021) आने में अब बस कुछ ही दिन शेष बचे हैं. ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं इस त्योहार पर आपको किस रंग के कपड़े पहनने चाहिए.

Karwa Chauth 2021: अपनी राशि के अनुसार पहनें इन रंगों के कपड़े, प्रेम संबंध होगा मजबूत

नई दिल्ली: करवा चौथ पर्व (Karwa Chauth 2021) आने में अब बस कुछ ही दिन शेष बचे हैं. यह व्रत कार्तिक महीने के कृष्ण पक्ष की चतुर्थी को रखा जाता है, जो कि इस साल 24 अक्‍टूबर 2021 को है. 

करवा चौथ पर निर्जला व्रत रखती हैं सुहागिनें

इस त्योहार को मनाने के लिए सुहागिनें और लड़कियां कई दिन पहले से तैयारियां करती हैं. वे करवा चौथ (Karwa Chauth 2021) वाले दिन निर्जला व्रत रखकर पति की लंबी आयु की कामना करती हैं. रात में भगवान गौरी-शंकर की पूजा और चंद्रदेवता के दर्शनों के बाद व्रत खोला जाता है. 

ज्योतिष ( Astrology) के अनुसार अगर आप करवा चौथ (Karwa Chauth 2021) वाले दिन अपनी राशि के अनुसार वस्त्र धारण करती हैं तो इससे पति-पत्नी का जीवन हमेशा खुशहाल रहता है. आइए जानते हैं कि करवा चौथ वाले दिन किन राशि वालों (Zodiac Sign) को कौन से रंग के वस्त्र धारण करने चाहिए. 

मेष राशि की महिलाएं सुनहरे कपड़े पहनें

करवा चौथ वाले दिन मेष राशि की महिलाएं सुनहरे रंग का लहंगा, साड़ी या सूट पहकर पूजा करें. यह रंग इन राशि वाली महिलाओं के लिए बहुत शुभ है. 

वृषभ राशि की महिलाएं करवा चौथ वाले दिन सिल्वर कलर के वस्त्र धारण करें. इससे पति-पत्नी में आपसी लगाव और स्नेह में बढोत्तरी होगी. 

जिन महिआओं की राशि मिथुन है, वे करवा चौथ वाले दिन हरे रंग के वस्त्र धारण करें. इससे उनके जीवन में हमेशा खुशहाली बनी रहेगी और दांपत्य जीवन अच्छा बीतेगा. 

कर्क राशियों के लिए लाल कपड़े पहनना शुभ

वे सुहागिन, जिनकी राशि कर्क है. वे करवा चौथ के दिन लाल रंग की साड़ी, लहंगा या सूट पहनें. यह रंग उनके लिए शुभ है और इससे दंपति में आपसी आकर्षण बढ़ने लग जाएगा. 

जिन महिलाओं की राशि सिंह है, वे करवा चौथ पर केसरिया, लाल या सुनहरे रंग के कपड़े पहनें. ये तीनों रंग उनके लिए शुभ हैं. 

कन्या राशि वाली महिलाएं करवा चौथ पर हरे, सुनहरी या लाल रंग की साड़ी पहनें. इससे पति के साथ उनका संबंध और मजबूत हो जाएगा. 

तुला राशि के लिए यें तीनों रंग हैं उत्तम

तुला राशि वाली सुहागिन सिल्वर, गोल्डन या लाल रंग के कपड़े पहनें. ये तीनों रंग आपके व्यक्तित्व को नया रूप देने के साथ ही पति के साथ आपसी संबंधों में मधुरता भी लाएंगे. 

जिन सुहागिनों की राशि वृश्चिक है. उनके लिए करवा चौथ पर सबसे शुभ रंग लाल रहेगा. अगर घर में लाल रंग के कपड़े न हों ते आप सुनहरे या महरून कलर के कपड़े पहनकर भी पूजा कर सकती हैं. 

धनु राशि वाली महिलाएं पीले या हल्के नीले रंग के सूट- साड़ी या लहंगे को धारण कर सकती हैं. ये दोनों रंग आपके लिए शुभ हैं और आप अपनी पसंद के अनुसार इनमें से कोई कलर चुन सकते हैं. 

मकर राशि के लिए नीला रंग है शुभ

करवा चौथ पर मकर राशि वाली महिलाओं के लिए इस बार नीला रंग शुभ माना गया है. आप इस रंग के कपड़े पहनकर पति को शानदार सरप्राइज भी दे सकती हैं. 

ये भी पढ़ें- Karwa Chauth 2021: करवा चौथ के दिन की ये गलतियां, तो नहीं मिलेगा फल; जान लें बेहद जरूरी बातें

कुंभ राशि वाली महिलाएं सिल्वर कलर या नीले रंग के कपड़े पहनकर इस दिन सखियों के बीच स्पेशल बन सकती हैं. यह कलर उनके लिए शुभ होने के साथ ही दांपत्य जीवन को बढ़ावा देने वाला भी है.

जिन महिलाओं की राशि मीन है, उनके लिए सुनहरे या पीले रंग के वस्त्र धारण करना शुभ रहेगा. मान्यता है कि ऐसा करने से पति-पत्नी के रिश्तों में मधुरता बढ़ेगी और परिवार में खुशहाली आएगी. 

(नोट: इस लेख में दी गई सूचनाएं सामान्य जानकारी और मान्यताओं पर आधारित हैं. Zee News इनकी पुष्टि नहीं करता है.)

LIVE TV

Trending news