Rahu ke Upay: आपके साथ भी होती है रात में ऐसी समस्‍या? बिगड़े राहु का है संकेत, तुरंत करें ये उपाय
Advertisement

Rahu ke Upay: आपके साथ भी होती है रात में ऐसी समस्‍या? बिगड़े राहु का है संकेत, तुरंत करें ये उपाय

Rahu Ke Upay: राहु खराब होना जीवन में कई मुसीबतों का कारण बनता है. व्‍यक्ति को बीमारियां घेर लेती हैं. वह अवसाद में चला जाता है. तरक्‍की में बाधाएं आती हैं. इसके अलावा राहु के खराब होने का एक बड़ा संकेत रात में सोने से भी जुड़ा है. 

फाइल फोटो

Rahu Transit 2022: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर ग्रह का हमारे जीवन के किसी न किसी पहलू से संबंध होता है. ऐसे में कुंडली में उस ग्रह की शुभ-अशुभ स्थिति जीवन के संबंधित क्षेत्र को प्रभावित करती है. इसलिए जो भी ग्रह अशुभ हो उसकी शांति का उपाय कर लेना चाहिए, ताकि उस ग्रह के कारण मिलने वाले बुरे नतीजे से राहत पाई जा सके. यदि शनि, राहु-केतु जैसे ग्रह कुंडली में अशुभ हों तो उपाय करने में बिल्‍कुल देरी नहीं करनी चाहिए. वरना जीवन को मुसीबतों से घिरते देर नहीं लगती है. आज हम राहु के खराब होने के संकेतों और उसके बुरे प्रभाव से निजात पाने के उपाय जानते हैं. 

जीवन को दुखों से भर देता है खराब राहु 

राहु ऐसा ग्रह है जो शुभ फल दे तो व्‍यक्ति को राजा जैसा जीवन देता है. वहीं अशुभ फल देने पर आए तो राजा को रंक बना देता है. इसलिए खराब राहु को जल्‍द से जल्‍द पहचान कर उससे बचने के उपाय कर लें. 

यदि कुंडली में राहु खराब हो तो व्‍यक्ति का स्‍वभाव चिड़चिड़ा हो जाता है. वह घर में हर समय कलह किए रहता है. वहीं वास्‍तु शास्‍त्र के मुताबिक यदि घर में राहु का स्‍थान गड़बड़ हो जाए तो उस घर में हमेशा झगड़ा-अशांति का माहौल रहता है. घर के लोगों की तरक्‍की रुक जाती है. खराब राहु जातक की नींद उड़ा देता है. रात में उसकी नींद बिना कारण के बार-बार टूटती है. वह तनाव और अज्ञात भय से ग्रसित रहता है. उसे अक्‍सर बुरे सपने आते हैं. वह नशा करने लगता है. उसे बीमारियां घेर लेती हैं. 

यह भी पढ़ें: Palmistry: 40 की उम्र के बाद तेजी से तरक्‍की करते हैं ये लोग, हाथ का एक निशान चमकाता है भाग्‍य!

ऐसे करें राहु को मजबूत

खराब राहु को मजबूत करने के लिए चांदी से बने 2 सांप बहते हुए जल में प्रवाहित करें. इसके अलावा घर में राहु यंत्र स्‍थापित करके उसकी रोज पूजा करें. नींद में बार-बार समस्‍या हो रही हो तो रात में सोते समय सिर के पास थोड़ी से जौ रखकर सो जाएं. सुबह उठकर जौ को किसी जरूरतमंद को दान कर दें. इसके अलावा राहु के बीज मंत्र ‘ॐ भ्रां भ्रीं भ्रौं सः राहवे नमः’ का रोजाना 2 से 3 माला जाप करें. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news