अगर आस-पास दिखे Owl तो हो जाएं सावधान, देते हैं शुभ-अशुभ संकेत
Advertisement
trendingNow1814818

अगर आस-पास दिखे Owl तो हो जाएं सावधान, देते हैं शुभ-अशुभ संकेत

उल्लू (Owl) मां लक्ष्मी की सवारी है. कहते हैं कि अगर किसी इंसान की नजर उल्लू (Owl) से टकरा जाए तो उसे बेहिसाब पैसे (Money) मिलने की संभावना रहती है. लेकिन कई बार उल्लू का दिखना या सुनाई देना अशुभ भी होता है. आज हम आपको बता रहे हैं उल्लू से मिलने वाले संकेतों (Owl Signs) के बारे में.

उल्लू दिखने के संकेत

नई दिल्ली: उल्लू (Owl) को मां लक्ष्मी (Maa Lakshmi) की सवारी माना जाता है. लेकिन फिर भी उल्लू के वास को कहीं शुभ तो कहीं अशुभ (Owl Signs) मानते हैं. दरअसल उल्लू को लेकर हमारे समाज और धर्म में कई अलग-अलग तरह की मान्यताएं हैं. कई लोग उल्लू को देखकर डर जाते हैं और उसे अशुभ (Bad Signs) मानते हैं. वहीं, कई लोग इसे देखकर बेहद खुश (Good Signs) होते हैं क्योंकि वे उल्लू को मां लक्ष्मी का रूप मानते हैं.

  1. उल्लू को मां लक्ष्मी की सवारी माना जाता है
  2. उल्लू का बाईं ओर देखना बेहद शुभ माना जाता है
  3. उल्लू का दाईं तरफ देखना या बोलना हमेशा अशुभ होता है

उल्लू से जुड़ी हैं मान्यताएं

उल्लू को देखकर लोगों के मन में अलग-अलग तरह की बातें चलती हैं. आज जानिए उल्लू आपके लिए कब शुभ होता है और कब अशुभ (Know the Signs of Seeing Owl Near You).

VIDEO

उल्लू दिखने के शुभ संकेत

1. अगर किसी इंसान की नजर उल्लू (Owl) से मिल जाती है तो उसे बेहिसाब पैसे मिलने की संभावना रहती है.
2. अगर उल्लू किसी रोगी को छूते हुए निकल जाए या उसके ऊपर से उड़ता हुआ चला जाए तो गंभीर रोग भी ठीक हो सकता है.
3. उल्लू का बाईं ओर देखना बेहद शुभ (Good Signs) माना जाता है.
4. अगर सुबह के वक्त पूर्व की दिशा की ओर आपको उल्लू दिखाई दे या उसकी आवाज सुनाई दे तो आपको अचानक धन की प्राप्ति हो सकती है.
5. कई घरों में उल्लू का वास होता है. अगर आपको अपने आस-पास उल्लू दिखाई दे तो समझ जाएं कि मां लक्ष्मी आपसे प्रभावित हैं और जल्द ही आप पर कृपा बरसने वाली है.

यह भी पढ़ें- Daily Horoscope 25 December 2020: Christmas पर सितारों के योग से इन राशियों का दिन होगा खास, जानें अपना राशिफल

उल्लू दिखने के अशुभ संकेत 

1. उल्लू का दाईं तरफ देखना या बोलना हमेशा अशुभ होता है. इसलिए जब भी उल्लू की आवाज सुनाई देती है तो इसे अपशकुन (Bad Signs) मानते हैं. 
2. अगर उल्लू किसी घर की छत पर आकर बैठता है या छत पर बैठकर आवाज निकालता है तो यह घर के किसी सदस्य की मौत की ओर इशारा करता है.
3. अगर किसी घर से उल्लू के रोने जैसी आवाज आती है तो उस घर में धन की भारी हानि होती है.

धर्म से जुड़े अन्य लेख पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news