Laddu Gopal: खंडित हो गई है लड्डू गोपाल जी की मूर्ति, अशुभ परिणाम से बचने के लिए करें ये काम
Advertisement
trendingNow12034633

Laddu Gopal: खंडित हो गई है लड्डू गोपाल जी की मूर्ति, अशुभ परिणाम से बचने के लिए करें ये काम

Laddu Gopal Puja Niyam: वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में टूटी या खंडित मूर्तियों को रखना बेहद अशुभ होता है. इससे घर में वास्तु दोष लगता है जिससे घर में नेगेटिव एनर्जी का संचार होता है. चलिए जानते हैं लड्डू गोपाल की टूटी या खंडित मूर्ति का क्या करें जिससे आप इसके बुरे परिणामों से बच सकें. 

Laddu Gopal: खंडित हो गई है लड्डू गोपाल जी की मूर्ति, अशुभ परिणाम से बचने के लिए करें ये काम

Laddu Gopal Puja vidhi: बहुत से लोग अपने घरों में लड्डू गोपाल की मूर्ति रखते हैं और एक बच्चे की तरह उनकी सेवा और देखभाल करते हैं. लेकिन कई बार गलती से मूर्ति टूटकर खंडित हो जाती है. वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में टूटी या खंडित मूर्तियों को रखना बेहद अशुभ होता है. इससे घर में वास्तु दोष लगता है जिससे घर में नेगेटिव एनर्जी का संचार होता है. इसी वजह स व्यक्ति को जीवन में कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है. चलिए जानते हैं लड्डू गोपाल की टूटी या खंडित मूर्ति का क्या करें जिससे आप इसके बुरे परिणामों से बच सकें. 

घर में खंडित मूर्ति का प्रभाव
मान्यतानुसार अगर आप घर में खंडित मूर्ति रखते हैं तो इससे पूजा का फल आपको पूरा नहीं मिल पाता है. खंडित मूर्ति को घर में रखने से नेगेटिव एनर्जी का वास होने लगता है जिसके चलते घर-परिवार में लड़ाई-झगड़े और आर्थिक तंगी जैसी समस्याएं पैदा होने लगती हैं. इससे आपकी मानसिक शांति पर भी प्रभाव पड़ता है. 

टूटी या खंडित मूर्ति का क्या करें
अगर आपके घर में लड्डू गोपाल की मूर्ति टूटकर खंडित हो गई है तो आप सबसे पहले इसको जोड़ लें. लेकिन जोड़ते समय इस बात का ध्यान रखें कि उनके शरीर के अंग अलग-अलग न हों. फिर आप इस मूर्ति को मंदिर में न रखकर घर से बाहर किसी मंदिर के बाहर या किसी पेड़ के नीचे रख दें. 

इसके बाद आप भगवान के सामने हाथ जोड़कर अपनी गलती की माफी मांगे. फिर आप किसी शुभ तारीख पर लड्डू गोपाल की नई मूर्ति लाकर अपने मंदिर में स्थापित करें. इसके बाद आप पुरानी या खंडित मूर्ति को बहते पानी में विसर्जित कर दें. 

किस दिन लाएं लड्डू गोपाल की मूर्ति 
वैसो तो आप लड्डू गोपाल की मूर्ति को घर में किसी भी दिन ला सकते हैं. लेकिन अगर आप एकादशी, गुरुवार, पूर्णिमा और जन्माष्टमी का दिन लड्डू गोपाल की मूर्ति घर लाते हैं तो सबसे बेहतरीन माना जाता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्‍य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news