Lal Kitab Ke Upay: धनवान बनाते हैं लाल किताब के ये टोटके, रात को सोते समय सिरहाने रख लें ये एक चीज
Advertisement
trendingNow11638679

Lal Kitab Ke Upay: धनवान बनाते हैं लाल किताब के ये टोटके, रात को सोते समय सिरहाने रख लें ये एक चीज

Lal Kitab Ke Upay: ज्योतिष शास्त्र में लाल किताब के उपायों को बेहद आसान और असरदार माना गया है. इसमें बताए गए उपाय व्यक्ति को जल्द ही राहत दिलाते हैं और समस्याओं से निपटने में मदद करते हैं.

 

फाइल फोटो

Money Remedies: कई बार व्यक्ति ऐसी परेशानियों में घिर जाता है कि उसका उन से बाहर निकलना मुश्किल हो जाता है. ऐसे में वे कई बार ज्योतिष उपाय का सहारा लेता है. लेकिन क्या आप जानते हैं ज्योतिष उपाय की तरह ही लाल किताब में भी ऐसे ही कुछ उपायों के बारे में बताया गया है. लाल किताब के ये उपाय बहुत ही आसान और असरदार होते हैं.

अगर आप काफी लंबे  समय से धन संबंधी समस्यओं से गुजर रहे हैं और धनवान बनने की इच्छा रखते हैं, तो ज्योतिष शास्त्र में लाल किताब के उपायों के महत्व के बारे में बताया गया है. लाल किताब में दिए गए ये उपाय व्यक्ति के जीवन में बड़ा बदलाव ला सकते हैं. इसमें नौकरी, व्यापार, सेहत, शादी और जीवन से जुड़ी कई समस्याओं से छुटकारा पाने की बात कही गई है. लेकिन इन उपायों को करते समय इस बात का ध्यान रखें कि कोई भी उपाय तभी असर दिखाता है, जब उसके साथ मेहनत भी की जाए. जानें ऐसे ही कुछ उपायों के बारे में.   

धनवान बनने के कुछ जरूर उपाय

- अगर कोई व्यक्ति धन संबंधी समस्या से जूझ रहा है, तो लाल किताब में दिए गए ये उपाय बेहद लाभकारी  सिद्ध होंगे. इसके लिए 21 शुक्रवार तक 9 साल की कन्याओं को खीर और मिश्री का प्रसाद खिलाएं.

- लाल किताब के अनुसार अगर किसी व्यक्ति के हाथ में पैसा नहीं टिकता और जेब खाली रहती है, तो उसे रात को सोते समय सिरहाने पर तांबे का पात्र रखें. उस पात्र में चंदन अवश्य डालें. इसके बाद अगले दिन सुबह तुलसी में अर्पित कर दें. इस उपाय को करने से व्यक्ति को धन संबंधी समस्या से निजात मिलती है.    

- नौकरी और करियर के क्षेत्र में आ रही समस्याओं को दूर करने के लिए नियमित रूप से कुत्ते को रोटी खिलाना शुरू कर दें. इस उपाय को कुछ दिन लगातार करने के बाद से ही आपको जीवन में फर्क नजर आने लगेगा.

- शादी में आ रही रुकावट को दूर करने के लिए भी लाल किताब में उपाय दिया गया है. अगर किसी जातक के विवाह में किसी तरह की कोई समस्या आ रही है, तो सोमवार के दिन भगवान शिव को दूध, जल और बेलपत्र अर्पित करने से लाभ होगा.  

- घर की आर्थिक स्थिति को ठीक करने के लिए लाल किताब के अनुसार वेतन मिलने पर छोटा सा अंश निकालकर तिजोरी या पर्स में रख लें. इन पैसों को कभी उपयोग न करें. इससे आपके धन में कभी कमी नहीं आएगी.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news