Lord Vishnu Puja: गुरुवार को भूल से भी इन वस्तुओं का नहीं करें दान, अन्यथा हो जाएगा अनर्थ
Advertisement
trendingNow1912762

Lord Vishnu Puja: गुरुवार को भूल से भी इन वस्तुओं का नहीं करें दान, अन्यथा हो जाएगा अनर्थ

गुरुवार को भगवान विष्णु (Lord Vishnu) का दिन माना जाता है. धर्म शास्त्रों के मुताबिक गुरुवार को पूजा करने से भगवान विष्णु (Lord Vishnu) अति प्रसन्न होते हैं.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: गुरुवार को भगवान विष्णु (Lord Vishnu) का दिन माना जाता है. इस दिन उनकी पूजा करके दान-पुण्य किया जाता है. ऐसा करने से श्रद्धालुओं सुख-स्वास्थ्य और धन-समृद्धि की प्राप्ति होती है. 

धर्म शास्त्रों के मुताबिक गुरुवार को पूजा करने से भगवान विष्णु (Lord Vishnu) अति प्रसन्न होते हैं. इस दिन देव गुरु बृहस्पति की भी पूजा-अर्चना की जाती है. इस दिन भगवान विष्णु की पूजा करने के लिए पीले कपड़े पहनने चाहिए. पूजा में सभी चीजों का पीले रंग का होना बहुत ही महत्वपूर्ण माना जाता है. पीली वस्तु दान करने से मन को शांति और घर में सुख आता है. 

गुरुवार को इन चीजों को न करें दान

ध्यान रखें कि गुरुवार को काली या दूसरे रंग की चीजें दान न करें. ऐसे करने से आपको भगवान विष्णु की पूजा (Lord Vishnu Puja) निष्फल हो जाती है और आपकी साधना बेकार हो जाती है. ऐसे में सवाल आता है कि आप किन चीजों को जान करें, जिससे आपके बिगड़े काम बन जाएं और आपकी मनोकामना पूर्ण हों.

इन वस्तुओं का दान कर कमाएं पुण्य:-

- गुरुवार के दिन पीले रंग के वस्त्रों को दान करना शुभ माना जाता है. इससे बिगड़े काम पूरे हो जाते हैं.

- किसी की शादी में अड़चने आ रही हैं, तो भगवान विष्णु (Lord Vishnu) को प्रसन्न करने के लिए उसे हल्दी का दान करना चाहिए. ऐसा करने से विवाह में आने वाली बाधा दूर हो सकती है.

- गुरुवार के दिन किसी मंदिर में सुराही दान करने से जीवन में आ रही मुश्किलें खत्म हो जाती है.

- गुरुवार के दिन पीले रंग के अन्न दान करने से भाग्योदय होता है. इससे नौकरी संबंधित परेशानियों से भी छुटकारा मिलता है.

ये भी पढ़ें- Astrology in June 2021: इस महीने बदलेगी 5 ग्रहों की चाल, जानिए आप पर क्या होगा इसका सीधा असर

- व्यापार को सुचारू रुप से चलाने के लिए गुरुवार को पान के पत्ते के अंदर हल्दी की दो साबुत गांठे रखकर चढ़ाएं. इससे जल्द लाभ होता है. 

- आज के दिन भगवान विष्णु (Lord Vishnu) के मंदिर में आम दान करने से जीवन में खुशहाली आती है. परिवारिक समस्याओं से छुटकारा मिलता है और जीवन सुखमय होता है.

- गुरुवार के दिन विष्णु मंदिर (Lord Vishnu) में केवड़े और केसर का दान करने से मां लक्ष्मी की अपार कृपा होती है, जिससे धन प्राप्ति होती है.

(नोट: इस लेख में दी गई सूचनाएं सामान्य जानकारी और मान्यताओं पर आधारित हैं. Zee News इनकी पुष्टि नहीं करता है.)

LIVE TV

Trending news