Mars Transit: 5 दिसंबर तक मंगल करेंगे 'अमंगल', इन राशि वालों की लाइफ पर पड़ेगा बुरा असर
Advertisement
trendingNow11032506

Mars Transit: 5 दिसंबर तक मंगल करेंगे 'अमंगल', इन राशि वालों की लाइफ पर पड़ेगा बुरा असर

Mars Transit: मंगल ग्रह का राशि परिवर्तन (Mangal Ka Rashi parivartan) व्‍यक्ति की शादीशुदा जिंदगी, प्रेम संबंधों और उसके साहस-पराक्रम पर बड़ा असर डालता है. 

(फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली: मंगल ग्रह (Mangal Grah) को वैदिक ज्योतिष में बहुत अहम ग्रह माना गया है क्‍योंकि यह लोगों के शादी-विवाह पर असर डालता है. यदि मंगल की स्थिति ठीक न हो तो विवाह में बहुत मुश्किलें आती हैं. साथ ही जिन लोगों की कुंडली में मांगलिक दोष होता है उनका विवाह ऐसे ही जातकों के साथ होता है, जिनकी कुंडली में भी यह दोष हो. इसके अलावा ग्रहों के सेनापति माने गए मंगल ऊर्जा, साहस और पराक्रम के भी कारक है. लिहाजा मंगल ग्रह का गोचर सभी राशियों के जातकों की जिंदगी के कई अहम पहलुओं पर असर डालते हैं. 

  1. तुला राशि में हैं मंगल ग्रह 
  2. 5 दिसंबर तक कुछ राशि वालों पर डालेंगे बुरा असर 
  3. मैरिड और लव लाइफ को लेकर रहें सतर्क 

5 दिसंबर तक तुला में रहेंगे मंगल 

मंगल ग्रह 5 दिसंबर तक तुला राशि में रहेंगे. उन्‍होंने 22 अक्टूबर को इस राशि में प्रवेश किया था. चूंकि तुला राशि प्‍यार, शादी, रिश्‍तों और संतुलन की प्रतीक है, लिहाजा इस राशि में मंगल का आना जिंदगी के इन क्षेत्रों पर बुरा असर डालता है. कुछ राशि वालों के लिए 5 दिसंबर तक का समय शादीशुदा जिंदगी और प्रेम संबंधों के लिए खासा नकारात्‍मक रहेगा. 

यह भी पढ़ें: Weekly Numerology Horoscope: बर्थ डेट से जानें कैसा रहेगा आपका वीक, 3 मूलांक वालों की होगी जय-जय

इन राशि वालों के लिए नकारात्‍मक समय 

वृषभ (Taurus): वृषभ राशि वाले 5 दिसंबर तक रिश्‍तों के मामले में सतर्क रहें. किसी पर आंख बंद करके भरोसा न करें. यदि प्रेम संबंध टूटता है तो इसमें आपकी भलाई ही है. 

कन्या (Virgo): कन्‍या राशि अपने पार्टनर या जीवनसाथी के साथ बहुत संभलकर बात करें. छोटी सी बात बड़ा मुद्दा बन सकती है, जो कई दिनों का तनाव लेकर आएगा. इस दौरान बहस से बचना ही बेहतर है. 

वृश्चिक (Scorpio): वृश्चिक राशि के जातकों की जिंदगी में तुला राशि के मंगल नकारात्‍मका लाएंगे. पार्टनर से तकरार हो सकती है. अलगाव की स्थिति बन सकती है. संभलकर रहें. 

कुंभ (Aquarius): कुंभ राशि के जातक यात्रा पर जाएंगे. एक ओर भाई-बहनों से रिश्‍ते बेहतर होंगे, वहीं लाइफ पार्टनर इस दौरान नाराज रह सकता है. संतुलन बनाकर चलना ही बेहतर होगा. 

मीन (Pisces): मीन राशि वाले जातकों की मैरिड लाइफ और लव लाइफ के लिए यह समय ठीक नहीं रहेगा. पार्टनर के साथ मनमुटाव हो सकता है. लव लाइफ में बड़ा बदलाव आ सकता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news