Masik Durgashtami आज, अमीर बनने के सभी रास्ते खोलता है लौंग और पान के पत्ते का ये उपाय
Advertisement
trendingNow12248606

Masik Durgashtami आज, अमीर बनने के सभी रास्ते खोलता है लौंग और पान के पत्ते का ये उपाय

Masik Durgashtami Upay: मासिक दुर्गाष्टमी हर माह शुक्ल पक्ष की अष्टमी तिथि को मनाई जाती है. इस दिन देवी मां दुर्गा की पूजा-उपासना की जाती है. मां दुर्गा को प्रसन्न करने और मनोकामना पूर्ति के लिए कुछ खास उपाय किए जाते हैं. जानें इन उपायों के बारे में. 

 

masik durgashtami 2024 upay

Laung Remedies On Masik Durgashtami: सनातन धर्म में हर तिथि का विशेष महत्व है. हर माह के शुक्ल पक्ष की अष्टमी तिथि के दिन मासिक दुर्गाष्टमी का व्रत रखा जाता है. इस दिन मां दुर्गा की पूजा-अर्चना की जाती है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार आज के दिन व्रत रखने से भक्तों को सौभाग्य, समृद्धि, शक्ति और भक्ति की प्राप्ति होती है. बता दें कि इस बार वैशाख माह की मासिक दुर्गाष्टमी 15 मई बुधवार के दिन पड़ रही है. इस दिन किए गए कुछ ज्योतिष उपाय आपकी आर्थिक समस्याओं का तो दूर करते ही हैं. साथ ही, जीवन से संकटों का भी नाश करते हैं. आज पूजा का शुभ मुहूर्त सुबह 10 बजकर 44 मिनट से लेकर दोपहर 12 बजकर  23 मिनट तक है. 

मासिक दुर्गाष्टमी पर करें ये उपाय 

केसर के हलवे का उपाय 

मासिक दुर्गाष्टमी पर मां दुर्गा की पूजा का विधान है. इस दिन किए कए कुछ उपाय मां की कृपा बरसाते हैं. आज के दिन मां अम्बे को प्रसन्न करने और उनकी अनुकंपा पाने के लिए विशेष रूप से पूजा-अनुष्ठान किए जाते हैं. इस दिन व्रत रखा जाता है. मां को प्रसन्न करने के लिए आटे का हलवा बनाते समय उसमें केसर डालें. और पूजा के दौरान इस हलवे का भोग लगाएं. इससे बेरोजगारी और नौकरी की समस्या जल्द हल होगी. 

अड़हुल फूल का उपाय

मासिक दुर्गाष्टमी के दिन मां दुर्गा की शास्त्रोक्त विधि से सपरिवार पूजा करें. इस दिन 21, 27 या 108 अड़हुल के फूलों से माला बनाएं. ऐसी दो माला बना लें. इसके बाद पूजा से पहले एक माला मां के गले में पहना दें. और दूसरी माला को पूजा के बाद मनोकामना के संकल्प के साथ उनके चरणों में अर्पित कर दें. मां दुर्गा इस उपाय से प्रसन्न होती हैं और आपको जल्द कोई अच्छा समाचार मिलेगा. 

लौंग के उपाय 

मासिक दुर्गाष्टमी पर पांच पान के पत्तों में थोड़ा गुड़ और 7 लौंग रखें और इसका पान का बीड़ा बना लें. इसके बाद शाम के समय देवी दुर्गा की विधिवत पूजा अर्चना की जाती है. इसके बाद ये पान के पांच पत्ते के बना हुआ बीड़ा मां को श्रद्धा के साथ अर्पित करें. मां के इस उपाय को करने से व्यक्ति को पैसों की समस्याओं से निजात मिलती है.  

मासिक दुर्गाष्टमी के दिन इन उपायों को करने के साथ-साथ गरीबों को भोजन कराएं. वस्त्र और धन का दान करें. गाय की सेवा करें. इससे शुभ कर्मों में बढ़ोतरी होगी और मां हर मनोकामना पूर्ण करेंगी.  

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news