Kadamb Ke Upay: कदंब के फूल का ये उपाय है बेहद चमत्कारीकस करते ही हर समस्या हो जाती है छूमंतर
Advertisement
trendingNow11676080

Kadamb Ke Upay: कदंब के फूल का ये उपाय है बेहद चमत्कारीकस करते ही हर समस्या हो जाती है छूमंतर

Kadamb Ke Upay: ज्योतिष शास्त्र में कई ऐसे फूलों के बारे में बताया गया है, जो व्यक्ति के जीवन में धन प्राप्ति के लिए सहायक है. इन्हीं में से एक फूल है कदंब का फूल. आइए जानते हैं इनसे जुड़े कुछ उपायों के बारे में, जो व्यक्ति की कई समस्याओं को दूर करने में मदद करती हैं.

 

फाइल फोटो

Kadamb Ke Phool Ke Upay: घर की सुंदरता बढ़ाने के लिए लोग घर को कई तरह के पेड़-पौधों से सजाते हैं. इससे घर देखने में तो सुंदर लगता ही है. साथ ही, घर में सकारात्मक ऊर्जा का भी संचार होता है.  शास्त्रों में कदंब के पेड़ को बहुत शुभ माना गया है. मान्यता है कि कदंब का पेड़ भगवान कृष्ण को भी बेहद प्रिय है. मान्यता है कि भगवान कृष्ण को कदंब का फूल अर्पित करने से उनका आशीर्वाद मिलता है. वहीं कदंब के फूल के कुछ उपाय करके व्यक्ति जीवन में शांति, सुख-समृद्धि, धन दौलत तक हसिल कर लेता है.

कदंब के फूल के कुछ उपाय

- शास्त्रों में गुरु को शुभ ग्रह माना गया है. बता दें कि यह ग्रह व्यक्ति को करियर और धन संबंधी मामलों में लाभ देता हैं. अगर कुंडली में गुरु अनुकूल स्थिति में है तो व्यक्ति जीवन में खूब नाम कमाता है. कहते हैं कि भगवान विष्णु को कदंब का फूल चढ़ाने से गुरु ग्रह शुभ स्थिति में रहता है.

- शास्त्रों के अनुसार घर की दक्षिण-पश्चिम या फिर पश्चिम-दक्षिण दिशा में कदंब का पेड़ लगाने से व्यक्ति की आर्थिक स्थिति अच्छी रहती है.

- शास्त्रों के अनुसार कदंब का पेड़ कुंडली में मौजूद गुरु ग्रह की पीड़ा से मुक्ति दिलाता है. जिस व्यक्ति की कुंडली में गुरु दोष है उसे पानी में इस फूल को डालकर नहाना चाहिए. ऐसा करने से व्यक्ति को गुरु दोष से मुक्ति मिलती है.

- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कदंब का फूल घर के मुख्य द्वार पर तोरण के रुप में लगाया जाए तो घर में सकारात्मक ऊर्जा आती है. इसके अलावा राहु के दुष्प्रभाव को भी कम किया जा सकता है.
 
- वहीं, अगर कदंब का फूल मंदिर या फिर तिजोरी में रखा जाए तो मां लक्ष्मी और नारायण भगवान का आशीर्वाद मिलता है. इसके अलावा आर्थिक तंगी भी दूर होती है.

- कदंब के फूलों को ऑफिस या दुकान में रखने से तरक्की के रास्ते खुलते हैं.

- कदंब के फूलों को चांदी की थाली में रखकर देवी-देवताओं की पूजा करने से धन लाभ होता है.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news