Monthly Horoscope: 30 दिन तक किस्‍मत होगी इन राशि वालों पर मेहरबान! पढ़ें अपना मासिक अंक राशिफल
Advertisement
trendingNow11201500

Monthly Horoscope: 30 दिन तक किस्‍मत होगी इन राशि वालों पर मेहरबान! पढ़ें अपना मासिक अंक राशिफल

Monthly Numerology Horoscope June 2022: जून का महीना कुछ खास तारीखों में जन्‍मे लोगों के लिए बेहद शुभ साबित होगा. उन्‍हें उन्‍नति पाने के नए रास्‍ते मिलेंगे और आर्थिक लाभ भी होगा. मासिक अंक राशिफल से जानें यह महीना आपके लिए क्‍या लाया है. 

फाइल फोटो

June 2022 Horoscope in Hindi, Masik Ank Rashifal June 2022: मूलांक 1 के जातकों को यह महीना शत्रुओं पर विजय दिलाएगा. वहीं मूलांक 6 के जातकों को इस महीने पर्याप्‍त मात्रा में धन मिलने से बड़ी राहत मिलेगी. आइए महर्षि कपि गुरुकुल के संस्थापक और अंक शास्‍त्री आलोक अवस्थी 'वेदाश्वपति' से जानते हैं कि जून 2022 सभी मूलांक वाले जातकों के लिए कैसा रहेगा.

मूलांक 1 (Mulank 1):  नई व्यवसायिक गतिविधियों के लिए यह माह उत्तम है. कार्यक्षेत्र में उन्नति के साथ अपने विरोधियों पर भी आप विजय पाने में सफल होंगे. नए मित्रों से आर्थिक लाभ एवं आनंद प्राप्त करेंगे. प्रेम सम्बन्ध इस माह चरम पर रहेंगे.

शुभ रंग : गुलाबी ,  शुभ अंक :  5

मूलांक 2 (Mulank 2): इस माह आप स्वयं को शांतिदूत की भूमिका में देखेंगे और दूसरों के बीच झगड़े सुलझाने में व्यस्त रहेंगे. किसी मित्र के साथ रिश्‍ता नया रूप लेगा और प्रेम शुरू होगा. पहले सप्ताह में वाहन से दुर्घटना होने की संभावना है. यात्राओं से आर्थिक एवं शारीरिक नुकसान होगा. सभी प्रकार के महत्वपूर्ण निर्णय अगले माह तक के लिए स्थगित कर दें.

शुभ रंग : नीला, शुभ अंक :  9

मूलांक 3 (Mulank 3):  इस माह धन बचाने का प्रयास करें एवं किसी भी प्रकार का जोखिम लेने से बचें. आपके सहकर्मी आपके नेतृत्व की सराहना करेंगे और आपको सम्मान देंगे. माह के अंतिम चरण में आर्थिक लाभ प्राप्त करेंगे. महिलाओं को इस माह स्वास्थ्य को लेकर सावधान रहना चाहिए.

शुभ रंग : सफेद,  शुभ अंक :  7

मूलांक 4 (Mulank 4): इस माह सफलता प्राप्त करने हेतु आपको अत्यधिक संघर्ष करना होगा. नौकरीपेशा लोगों के लिए उन्नति का मार्ग खुलेगा. भविष्य की योजना बनाने के लिए यह माह उत्तम है. विवाह की योजना बना रहे हैं तो 11 जून के बाद भाग्य आपका साथ देगा.

शुभ रंग : नेवी ब्लू,    शुभ अंक : 1

यह भी पढ़ें: Samudra Shastra: पैर के तलवे में भी छिपा होता है सौभाग्‍य-दुर्भाग्‍य! ये है चेक करने का आसान तरीका

मूलांक 5 (Mulank 5): इस माह अनेक परिवर्तन देखेंगे परन्तु ये छोटी अवधि के लिए ही होंगे. घर में भी कुछ परिवर्तन होगा. उच्चाधिकारियों से बात करते हुए शब्दों को लेकर सावधान रहें अन्यथा समस्या में पड़ सकते हैं. संतान पक्ष से कोई शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है.

 शुभ रंग : हल्के रंग,    शुभ अंक : 21

मूलांक 6 (Mulank 6): इस माह नए आय के स्रोत बनेंगे जिससे आर्थिक स्थिति सुदृढ़ होगी. घर की साज-सज्जा पर समय और धन व्यय करेंगे. कला, संगीत आदि में रूचि के साथ ही यात्राओं से लाभ भी प्राप्त करेंगे. ट्रेडिंग एवं टूरिज्म से जुड़े लोगों को रहत मिलेगी.

शुभ रंग : लाल,  शुभ अंक :  17

मूलांक 7 (Mulank 7): इस माह मित्र एवं संबंधियों के विषय में गंभीर चिंतन करेंगे. कमजोर संबंधों को तोड़कर आगे बढ़ने का निर्णय करेंगे. इस माह अध्ययन एवं शोध में आपकी रूचि बढ़ेगी. वैवाहिक जीवन में छोटी-मोटी तकरार होती रहेगी. खानपान एवं कपड़ों के व्यवसाय से जुड़े लोगों के व्यापर में तरक्की होगी.

शुभ रंग : ग्रे / सफेद,     शुभ अंक : 2

मूलांक 8 (Mulank 8): इस माह आपकी बनाई योजनाएं आर्थिक उन्नति की ओर ले जाएंगी. आपके आसपास सभी व्यक्ति आपको अपना नेता मानेंगे. इस माह लेने से अधिक देने का समय है, अपने से कमजोर लोगों की सहायता में अधिक समय व्यतीत करेंगे. बच्चों के स्वास्थ्य को लेकर इस माह सावधान रहें.

शुभ रंग : केसरिया,  शुभ अंक :  3  

यह भी पढ़ें: Shani Dosh ke Lakshan: ऐसे संकेत बताते हैं आप पर भारी है शनि! ये है निजात पाने का सुनहरा मौका और तरीका 

मूलांक 9 (Mulank 9): यह माह आपके अति उत्तम कहा जा सकता है. आप अपनी बुरी आदतों से छुटकारा पाने में सफल होंगे. संबंधों में मनमुटाव दूर होंगे और प्रेम तरंगें अनुभव होंगी. इस माह अनोखे चमत्कारी अनुभव प्राप्त होंगे. इस माह साज-शृंगार के व्यापार से जुड़े लोग अधिक सफलता प्राप्त करेंगे.

शुभ रंग : नारंगी,   शुभ अंक : 6

Trending news