Morpankhi ke Upay: घर की आर्थिक तंगी को खींचकर धन-दौलत से भर देगा ये हरा पौधा, मां लक्ष्मी को होता है बेहद प्रिय
Advertisement

Morpankhi ke Upay: घर की आर्थिक तंगी को खींचकर धन-दौलत से भर देगा ये हरा पौधा, मां लक्ष्मी को होता है बेहद प्रिय

Morpankhi ke Totke: अगर महीना शुरू होते ही आपकी जेब खाली हो जाती है तो आपको कुछ वास्तु उपाय करने की जरूरत होती है. आज हम आपको एक ऐसे हरे पौधे के बारे में बताते हैं, जिसे घर में लगाने से धन का प्रवाह बढ़ जाता है. 

Morpankhi ke Upay: घर की आर्थिक तंगी को खींचकर धन-दौलत से भर देगा ये हरा पौधा, मां लक्ष्मी को होता है बेहद प्रिय

Vastu Tips for Morpankhi: दुनिया में शायद ही कोई भी व्यक्ति होगा, जो धनवान नहीं होना चाहेगा. हालांकि सबके भाग्य में ऐसा नहीं होता. काफी सारे लोग जिंदगीभर मेहनत करते रह जाते हैं, लेकिन वे गंभीर आर्थिक तंगी से बाहर नहीं निकल पाते. आज हम आपको हरे पत्ते वाले पौधे से जुड़ा वास्तु उपाय बताने जा रहे हैं, जिसे अपनाकर आप अपना घर धन-वैभव से भर सकते हैं. आइए जानते हैं कि वह उपाय क्या है. 

वास्तु शास्त्र में कई ऐसे पौधों का वर्णन किया गया है, जिन्हें घर में रखा जाए तो परिवार में सकारात्मक ऊर्जा का वास होता है. इसी तरह का एक पौधा मोरपंखी है, जिसे वास्तु शास्त्र में बहुत शुभ माना गया है. माना जाता है कि इस पौधे को घर में लगाने से धन-वैभव का प्रवाह बढ़ता है, साथ ही सुख-समृद्धि भी बनी रहती है. आज आपको मोरपंखी (Morpankhi ke Upay) लगाने के कई फायदों के बारे में बताते हैं. 

मोरपंखी का पौधा लगाने के फायदे (Morpankhi ke Fayde)

होता है सद्बुद्धि का विकास

वास्तु शास्त्र में बताया गया है कि मोरपंखी का पौधा सकारात्मक ऊर्जा से भरपूर होता है. कहते हैं कि अगर घर में इस पौधे का जोड़ा लगाया जाए तो परिवार के सदस्यों की बुद्धि तीव्र होती है. इस पौधे को लगाने से परिवार के सदस्यों का काम के प्रति मन एकाग्र होने लगता है. इससे बच्चों का दिमाग भी कुशाग्र हो जाता है. 

दूर हो जाती है आर्थिक तंगी 

मान्यता है कि घर में मोरपंखी (Morpankhi ke Fayde) का पौधा लगाने से परिवार की आर्थिक तंगी दूर होती है. इसे घर की उत्तर दिशा में लगाना शुभ माना जाता है. इसी दिशा में मां लक्ष्मी का भी वास होता है. लिहाजा इस दिशा में मोरपंखी लगाने से घर मे धन का प्रवाह बढ़ने लगता है. 

सुख-शांति का बढ़ता है प्रवाह 

धार्मिक विद्वानों के मुताबिक घर में मोरपंखी का पौधा (Morpankhi ke Fayde) लगाने से सुख-शांति रहती है और घरेलू कलह दूर हो जाती है. इससे मानसिक तनाव से राहत मिलती है. साथ ही आने वाला संकट दूर हो जाता है. 

लिया हुआ कर्जा हो जाता है खत्म

अगर आपने कर्जा ले रखा है तो मोरपंखी का पौधा (Morpankhi ke Fayde) लगाने से धीरे-धीरे वह उतरने लग जाता है. इससे आपका लिया हुआ लोन खत्म हो जाता है और आपको मानसिक राहत मिल जाती है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news