Neem Karoli Baba: नीम करोली बाबा ने धन को लेकर कही ये बात, करेंगे ये काम तो बने रहेंगे अमीर
Advertisement
trendingNow11661818

Neem Karoli Baba: नीम करोली बाबा ने धन को लेकर कही ये बात, करेंगे ये काम तो बने रहेंगे अमीर

Neem Karoli Baba Upay: नीम करोली बाबा के देश ही नहीं, बल्कि विदेशों में भी लाखों-करोड़ों भक्त हैं. उनके चमत्कार दुनिया में काफी प्रसिद्ध हैं. उन्होंने मानव जीवन को सफल बनाने के लेकर कई सारी बातें कही हैं. 

 

नीम करोली बाबा

Neem Karoli Baba Teaching: बाबा नीम करोली के देश-विदेश में लाखों अनुयायी हैं. उनका आश्रम उत्तराखंड के नैनीताल जिले के कैंची धाम में स्थित है. जहां उनके दर्शन को लाखों लोग पहुंचते हैं. नीम करोली बाबा को हनुमान जी का अवतार माना जाता है. उन्होंने कई चमत्कार किए, जिनकी चर्चा आज तक होती है. नीम करोली बाबा ने मानव जीवन में सफल होन के लिए कई बाते कही हैं. उनकी बातों का अनुसरण कर कई लोगों ने सफलता हासिल की है. आज कुछ ऐसे टिप्स बताएंगे, जो उन्होंने धनवान होने को लेकर कही हैं.    

नीम करोली बाबा के अनुसार अमीर उस व्यक्ति को नहीं कहा जाता, जिसके पास खूब धन होता है. धनवान वो होता है, जो धन की उपयोगिता को ठीक से समझता है और उसका सही से इस्तेमाल करता है. बाबा का कहना है कि धन हमेशा किसी न किसी की मदद के लिए इस्तेमाल करना चाहिए.

नीम करोली बाबा का कहना है कि व्यक्ति के पास धन तभी आता है, जब वे उसे सही से खर्चन करते हैं. जब तक घर की तिजोरी पैसों से भरी हुई है, तब तक आपके घर में धन नहीं आएगा. धन को कभी भी अपने पास बचाकर नहीं रखा जा सकता. यह एक न एक दिन खत्म हो ही जाता है. ऐसे में व्यक्ति को सिर्फ धन कमाने का हुनर ही नहीं, बल्कि खर्च करने का हुनर भी आना चाहिए.

बाबा नीम करोली का कहना है कि ऐसा व्यक्ति कभी गरीब नहीं होता, जिसमें चरित्र, व्यवहार और ईश्वर की आस्था भरी होती है. इस प्रकार के व्यक्ति के को धनवान से भी ज्यादा धनवान माना जाता है. जिस व्यक्ति में चरित्र, व्यवहार और ईश्वर ये तीनों गुण पाए जाते हैं, उसे ही असल में धनवान माना जाता है.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news