Neem Karoli Baba: कम मेहनत के भी पा सकते हैं सभी सुख-सुविधाएं, धनवान बनने के लिए अपना लें नीम करोली बाबा के उपाय
Advertisement
trendingNow12426338

Neem Karoli Baba: कम मेहनत के भी पा सकते हैं सभी सुख-सुविधाएं, धनवान बनने के लिए अपना लें नीम करोली बाबा के उपाय

Money Tips: देश में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी नीम करोली बाबा नाम खूब प्रचलित है. बड़े-बड़े संतों में नीम करोली बाबा का नाम शामिल है. बता दें कि देशभर में बाबा के चमत्कारों की खूब चर्चा है.  ऐसे में अगर आप भी धनवान बनने की इच्छा रखते हैं, तो नीम करोली बाबा के ये उपाय आपके लिए लाभकारी हो सकते हैं. 

 

neem karoli baba

Neem Karoli Baba Money Upay: नीम करोली बाबा के दरबार में इन दिनों बड़े से बड़ा सेलिब्रिटी भी हाथ जोड़े नजर आ रहा है. मान्यता है कि जो भी बाबा के द्वार पहुंचता है, उसे जीवन में सारी खुशियां मिल जाती हैं. नीम करोली बाबा को कलयुग के हनुमान के नाम से भी जाना जाता है. कहते हैं कि वे हनुमान जी के ही रूप हैं और सच्चे मन से नीम करोली बाबा की पूजा करने पर भक्तों की सभी इच्छाएं पूरी हो जाती हैं. अक्सर सभी लोगों की यही इच्छा होती है कि उनके जीवन में खूब पैसा, नाम-शोहरत हो. ऐसे में नीम करोली बाबा ने भी कुछ ऐसे उपायों के बारे में बताया है, जो व्यक्ति को धनवान बनाती हैं.

Guru Vakri: 12 साल बाद गुरु चलेंगे उल्टी चाल, इन राशि वालों की होगी बल्ले-बल्ले, छप्परफाड़ बरसेगा पैसा
 

अमीर बनने के लिए अपनाएं नीम करोली बाबा के ये उपाय 

नीम करोली बाबा के अनुसार अमीर उस व्यक्ति को नहीं कहा जाता, जिसके पास खूब धन होता है. लेकिन वास्तविक धनवान वो होता है, जो धन की उपयोगिता को ठीक से समझता है. नीम करोली बाबा का कहना है कि वास्तविक धनवान वो होता है, जो धन का सही से इस्तेमाल करता है. बाबा का कहना है कि धन हमेशा किसी न किसी की मदद के लिए इस्तेमाल करना चाहिए.

- बाबा नीम करोली का कहना है कि ऐसा व्यक्ति कभी गरीब नहीं होता, जिसमें चरित्र, व्यवहार और ईश्वर की आस्था भरी होती है. इस प्रकार के व्यक्ति के को धनवान से भी ज्यादा धनवान माना जाता है. जिस व्यक्ति में चरित्र, व्यवहार और ईश्वर ये तीनों गुण पाए जाते हैं, उसे ही असल में धनवान माना जाता है.

Pitru Paksha 2024: पितृ पक्ष में काले तिल के ये उपाय पूर्वजों को करेंगे प्रसन्न, जल्द होगा आर्थिक लाभ
 

- नीम करोली बाबा का कहना है कि व्यक्ति के पास धन तभी आता है, जब वे उसे सही से खर्चन करते हैं. यानी जब तक घर की तिजोरी पैसों से भरी हुई है, तब तक आपके घर में धन नहीं आएगा. बाबा का कहना है कि धन को कभी भी अपने पास बचा कर नहीं रखा जा सकता. वे एक न एक दिन खत्म हो ही जाता है. ऐसे में व्यक्ति को सिर्फ धन कमाने का हुनर ही नहीं, बल्कि खर्च करने का हुनर भी आना चाहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news