Nimbu Ka Totka: गजब का चमत्कारी है एक नींबू और 4 लौंग का ये टोटका, पैसों की तंगी होगी छूमंतर, बनेंगे धनवान
Advertisement
trendingNow11404700

Nimbu Ka Totka: गजब का चमत्कारी है एक नींबू और 4 लौंग का ये टोटका, पैसों की तंगी होगी छूमंतर, बनेंगे धनवान

Shaniwar Nimbu ke Upay: ज्योतिष शास्त्र में किचन में इस्तेमाल होने वाली कई चीजों के उपायों के बारे में बताया गया है. इन उपायों को करने से व्यक्ति अपनी किस्मत चमका सकता है. आज हम जानेंगे नींबू के इन ज्योतिषीय उपायों के बारे में. 

 

फाइल फोटो

Nimbu Ke Totke: कई बार पूजा-पाठ और ज्योतिषीय उपायों के बाद भी व्यक्ति को उसकी मेहनत का फल नहीं मिलता.हर व्यक्ति की इच्छा होती है कि उस पर मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहे. लेकिन कई बार व्यक्ति की किस्मत उसका साथ नहीं दे पाती.ऐसे में ज्योतिष शास्त्र में कुछ टोटकों के बारे में बताया गया है, जिन्हें आजमाने से व्यक्ति अपना नसीब बदल सकता है. आज हम ऐसे ही नींबू के कुछ टोटकों के बारे में जानेंगे, जिन्हें करने से व्यक्ति के जीवन की सभी समस्याएं हल हो जाएंगी. 

नींबू से जुड़े टोटके

- अगर किसी जातक को व्यापार में किसी तरह की समस्या और असफलता का सामना करना पड़ रहा है, तो शनिवार के दिन नींबू का ये उपाय व्यक्ति के लिए लाभकारी सिद्ध हो सकता है. इसके लिए नींबू को 4 टुकड़ों में काट दें और चौराहे पर चारों दिशाओं में एक-एक नींबू का टुकड़ा फेंक दें. इससे दुकान या व्यापार की नेगेटिव एनर्जी नष्ट होगी. और धीरे-धीरे आपका व्यापार फिर से चलने लग जाएगा. 

- अगर आपको कड़ी मेहनत के बाद भी बार-बार विफलताओं का सामना करना पड़ रहा है,तो इसके लिए हनुमान मंदिर जाएं और साथ में एक नींबू और 4 लौंग साथ ले जाएं. इसके बाद मंदिर पहुंचने के बाद नींबू के ऊपर चारों लौंग लगा दें. इसके बाद हनुमान जी की सामने बैठ जाएं और हनुमान चालीसा का पाठ करें. पाठ के बाद हनुमान जी से सफलता की प्रार्थना करें. इसके बाद वे नींबू लेकर अपना काम शुरू कर दें. आपको सफलता जरूर मिलेगी. 

- अगर आप किसी की बीमारी या अपनी ही बीमारी से छुटकारा पाना चाहते हैं, तो बीमार व्यक्ति के सिर से 7 बार नींबू वार लें और इसे चौराहे पर रख दें. ऐसा करने से आपकी या बीमार व्यक्ति की बीमारी से राहत मिलेगी. 

नींबू के टोटके करते समय बरतें सावधानी

ज्योतिष शास्त्र में नींबू के टोटके करते समय कुछ  सावधानी बरतने की सलाह भी दी गई है. ज्योतिष शास्त्र में कहा गया है कि नींबू का टोटका करने के बाद कभी भी पीछे मुड़कर न देखें. नींबू के टोटके करने के बाद सीधा अपने घर आएं. इसके अलावा, अगल कभी चौराहे पर या रास्ते में नींबू हरी मिर्च पड़ी दिख जाए, तो इस बात का ध्यान रखें कि उस पर आपका पैर न पड़े. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 
  

Trending news