Numerology: इस तारीख में जन्में लोगों पर होती है शनिदेव की शुभ दृष्टि, परिश्रम के दम पर पाते हैं ऊंचा मुकाम
Advertisement
trendingNow11169493

Numerology: इस तारीख में जन्में लोगों पर होती है शनिदेव की शुभ दृष्टि, परिश्रम के दम पर पाते हैं ऊंचा मुकाम

Number 8 People: अंक शास्त्र में व्यक्ति की जन्म तिथि के आधार पर ये गणना की जाती है कि उस पर किस ग्रह की कृपा है. आज हम जानेंगे मूलांक 8 लोगों पर कौन से देव ज्यादा मेहरबान होते हैं. 

 

फाइल फोटो

Numbers Blessed By Shani Dev: अंक शास्त्र में प्रत्येक 1 से 9 तक के अंकों को अलग-अलग ग्रह के साथ जोड़ा गया है. हर अंक का स्वामी ग्रह अलग होता है. और उस ग्रह की कृपा उस मूलांक के जातकों पर हमेशा बनी रहती है. मूलांक 8 का स्वामी ग्रह शनि है. किसी भी माह की 8, 17 या 26 तारीख को जन्में लोगों का मूलांक 8 होता है. और इन लोगों पर शनि देव की खास कृपा दृष्टि बनी रहती है. 

बहुत ही मेहनती होते हैं मूलांक 8 के जातक

अंक शास्त्र के मुताबिक ये लोग बहुत ही रहस्मयी होते हैं. इन्हें आसानी से समझा नहीं जा सकता. ये कब, कहां, क्या कर बैठें किसी को पता नहीं होता. यहां तक कि कई बार इन्हें भी नहीं पता होता कि ये क्या करने वाले हैं. इनकी मानसिक स्थिति का पता लगाना बहुत मुश्किल होता है. कई बार लोग इनकी शख्सियत के बारे में जान नहीं पाते. जो व्यक्ति इनके साथ लंबे समय से रह रहा है, वे इन्हें आसानी से समझ सकता है. ये लोग बहुत मेहनती होते हैं, और जिस कार्य को करने की ठान लेते हैं उसे करके ही दम  लेते हैं.  कोई भी कार्य बीच में या अधूरा छोड़ना बिल्कुल पसंद नहीं होता. 

दिखने में ऐसे होते हैं ये मूलांक 8 के लोग

किसी भी माह की 8 तारीख को जन्में लोग का स्वामी ग्रह शनि होता है. इनका कद छोटा और रंग सांवला होता है. इनके चलने-फिरने, उठने -बैठने का तारीका काफी अलग होता है. ज्यादातर इन लोगों के बाल घुंघराले होते हैं. हर कार्य में इनकी स्पीड काफी धीमी होती है. लेकिन काम के प्रति इनका लगाव और समय को लेकर पांबद होने के कारण लोग इन्हें खूब पसंद करता है. विचारों में जिम्मेदारी झलकती है, शुद्ध होते हैं. 

इन लोगों की जिंदगी बहुत उतार-चढ़ाव वाली होती है, इसलिए ये लोग बहुत ही धैर्य और दिमाग से काम लेते हैं. वहीं, कुछ लोग ऊंची महत्वकांक्षा रखते हैं, जिसके कारण इनका स्वभाव कठोर और जिद्दी होता है. इनकी आर्थिक स्थिति अच्छी होती है. इन्हें फिजूलखर्ची बिल्कुल नहीं पसंद नहीं होती, जो कुछ खर्च करते हैं, सोच समझ कर खर्च करते हैं. इसकी कारण ये लोग काफी धन इकट्ठा कर लेते हैं और धनवान होते हैं. 

ये माह होता है बेहद शुभ 

मूलांक 8 के लोगों के लिए अक्टूबर और नवंबर का महीना शुभ फलदायी होता है. अगर आप कोई भी शुभ या नया काम शुरू करना चाहते हैं तो किसी भी माह कि 8, 17 और 26 तारीख के दिन करें. ये तारीख मूलांक 8 वालों के लिए उन्नित का द्वार खोलने वाली होती हैं. ये लोग किसी भी कार्य की शुरुआत रविवार और मंगलवार के दिन भूलकर भी न करें. अगर रंगों की बात की जाए तो गहरा भूरा, काला और नीला रंग इनके लिए अनुकूल होता है. क्योंकि ये रंग शनिदेव के होते हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news