Numerology 2022: इन तारीखों में जन्‍मे लोगों पर रहती है शनि की खास कृपा, मेहनत से पाते हैं ऊंचा मुकाम
Advertisement

Numerology 2022: इन तारीखों में जन्‍मे लोगों पर रहती है शनि की खास कृपा, मेहनत से पाते हैं ऊंचा मुकाम

Mulank 8 People: अंक शास्‍त्र में व्‍यक्ति के जन्‍म की तारीख के जोड़ यानी कि मूलांक के आधार पर उसकी पर्सनालिटी और भविष्‍य जाना जा सकता है. साथ ही ये भी पता चल जाता है कि कौन लोग पैदाइशी तौर पर लकी हैं.

फाइल फोटो

Characteristics of Mulank 8: न्यूमरोलॉजी में हर मूलांक के जातकों की खासियतें बताई गई हैं. साथ ही 1 से 9 तक के मूलांक के स्‍वामी भी बताए गए हैं. जिस तरह ज्‍योतिष में हर राशि का ग्रह स्‍वामी होता है, वैसे ही मूलांक के भी स्‍वामी ग्रह होते हैं. आज ऐसे मूलांक के बारे में बात करते हैं जिनके जातकों पर शनि ग्रह की विशेष कृपा रहती है. शनि ग्रह मूलांक 8 के स्‍वामी हैं और उनका प्रभाव इसके जातकों पर साफ नजर आता है. आज मूलांक 8 के जातकों के भाग्‍य और खूबियों के बारे में जानते हैं. 

मूलांक 8 के जातक होते हैं मेहनती 

ऐसे लोग जिनका जन्‍म किसी भी महीने की 8, 17 या 26 तारीख को हुआ है  उनका मूलांक 8 है. मूलांक 8 के स्‍वामी शनि होने के कारण इसके जातक रहस्‍यमयी, मेहनती और अपने सपनों का पीछा करने वाले होते हैं. ये लोग जो ठान लें, उसे पूरा करके ही दम लेते हैं. इसके लिए वे कितनी भी मेहनत करने से पीछे नहीं हटते हैं. 

करियर में पाते हैं ऊंचा मुकाम 

मूलांक 8 के जातकों का करियर शानदार रहता है, वे जिस भी क्षेत्र में जाएं ऊंचा पद और खूब प्रतिष्‍ठा पाते हैं. ये लोग निडर और बेबाक होते हैं. इनमें लीडरशिप क्‍वालिटी भी होती है. ये लोगों के बीच भेदभाव नहीं करते हैं और सभी को साथ लेकर चलते हैं. ये लोग स्‍वभाव से गंभीर और धैर्यवान होते हैं. ये लोग महत्‍वाकांक्षी होते हैं और करियर में जो पाने की मन बना लें उसे हासिल करके ही दम लेते हैं. साथ ही ये जीवन में खूब पैसा भी कमाते हैं. 

शुभ फल के लिए पहनें काला-नीला 

मूलांक 8 के जातकों के लिए काला और नीला रंग धारण करना बहुत फायदेमंद होता है. इसके अलावा इन्‍हें शनि देव की पूजा-अर्चना करनी चाहिए. शनिवार को शनि मंदिर जाएं और जरूरतमंदों की मदद करें. ये लोग नया काम रविवार और मंगलवार के दिन शुरू करें तो अच्‍छा रहता है. 

यह भी पढ़ें: Raj Yoga in July 2022: 30 साल बाद बना ऐसा दुर्लभ ग्रह संयोग! 4 राशियों में एक साथ बने राजयोग बदलेंगे भाग्‍य

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news