आज घर में इस जगह रख दें कौड़ियां, मां लक्ष्‍मी और सूर्य देव चमका देंगे किस्‍मत
Advertisement

आज घर में इस जगह रख दें कौड़ियां, मां लक्ष्‍मी और सूर्य देव चमका देंगे किस्‍मत

घर पर मां लक्ष्‍मी की कृपा बनाने के लिए भी मकर संक्राति का दिन बहुत खास है. आज के दिन किया गया एक काम पूरे साल बरकत दिलाएगा.

फाइल फोटो

नई दिल्‍ली: मकर संक्रांति का दिन सूर्य देव की कृपा पाने के लिए बेहद खास होता है लेकिन इस दिन भगवान विष्‍णु और मां लक्ष्‍मी की भी पूजा करनी चाहिए. इससे पूरे साल कामों में सफलता मिलती है और खूब रुपया-पैसा भी मिलता है. आज यानी कि 14 जनवरी को लोग मकर संक्रांति मना रहे हैं. सौभाग्‍य से आज मां लक्ष्‍मी का दिन शु्क्रवार भी है. ऐसे में आज किया गया एक आसान टोटका आपको पूरे साल अपार पैसा दिलाएगा. 

  1. मकर संक्रांति के दिन जरूर करें एक काम 
  2. पूरे साल रहेगी मां लक्ष्‍मी की कृपा 
  3. बहुत असरकारक है कौड़ियों का टोटका 

इस जगह पर रख दें कौड़ियां

मकर संक्रांति को 14 साफ कौड़ियां लेकर उनका केसर मिले दूध से अभिषेक करें और फिर गंगाजल से धोकर एक साफ प्लेट में रख लें. इसके बाद मां महालक्ष्मी के सामने एक दीपक देसी घी का और दूसरा तिल के तेल का प्रज्‍वलित करें. तिल के तेल का दीपक महालक्ष्‍मी के बाईं ओर और घी का दीपक दाईं ओर रखें. इसके बाद मां लक्ष्‍मी का ध्‍यान करके ऊं संक्रात्याय नम: मंत्र का 14 जाप करें. फिर रात के 12 बजे कौड़ियां उठा लें और उन्हें अलग-अलग शुद्ध जगहों पर रख दें. घर में हमेशा मां लक्ष्‍मी वास करेंगी और खूब बरकत देंगी. 

यह भी पढ़ें: मकर संक्रांति पर जरूर करें इन चीजों का दान, साल भर होगी धनवर्षा, मिलेगी अपार कामयाबी

यह भी करें 

साथ ही आज काले तिल और गुड़ के लड्डूओं का दान करें. इसके अलावा सुख-सौभाग्य में वृद्धि के लिये 14 सुहागिनों को कोई भी चीज भेंट में दें. फिर चाहे वह बिंदी का पत्‍ता ही क्‍यों न हो. 

यह भी पढ़ें: 29 साल बाद आज हुआ 'शनि-सूर्य' का मिलन, बना दुर्लभ संयोग; जानें सभी राशियों पर असर

परिवार को संकटों से बचाने के लिए एक मुट्ठी काली तिल सदस्‍यों के सिर पर से 7 बार वार कर घर की उत्तर दिशा में फेंक दें. उन्‍हें हर काम में तरक्‍की मिलने लगेगी. 
  
(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news